लूईंडा को जल्द सड़क मिलेगी तो शक्तिनाला-कठला मार्ग पक्का होगा

सोमवार को प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष डा. हंसराज ने बाल विकास सेवाएं परियोजना के कार्यक्रम में भाग लेते यह बात कही

तीसा,12 अप्रैल (विनोद): प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. हंसराज ने कहा कि झज्झाकोठी क्षेत्र के दूरस्थ गांव लूईंडा को सड़क के साथ जोड़ने के लिए विभाग को जल्द औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश दे दिए गए हैं। सोमवार को ग्राम पंचायत झज्जाकोठी के तहत मटियूंड गांव में एकीकृत बाल विकास सेवाएं परियोजना वृत्त तीसा के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए उन्होंने यह बात कही।

11 लाख 91 हजार रुपए की एफ.डी.आर. पत्र सौंपे

इस दौरान महिला एवं बाल विकास परियोजना वृत्त तीसा के तहत “बेटी है अनमोल योजना ” में झज्जाकोठी, थनेईकोठी ,शलेलाबाडी, सनवाल, और देहंग्रा पंचायतों की लाभार्थियों को करीब 11 लाख रुपए की 91 एफडीआर ( फिक्स डिपाजिट रसीदें) भी प्रदान की गई।कार्यक्रम में उपाध्यक्ष तीसा पंचायत समिति दुनी चंद और स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों ने विधानसभा उपाध्यक्ष को शॉल व टोपी भेंट कर सम्मानित भी किया।

“बेटी है अनमोल योजना ” के तहत पात्र महिलाओं को विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज एफ.डी.आर. सौंपते हुए।

उन्होंने यह भी कहा कि शक्तिनाला से कठला संपर्क मार्ग को पक्का करने के लिए भी जल्द लोक निर्माण विभाग को प्रभावी कदम उठाने के लिए कहा गया है। इसके अलावा कैला गांव और ग्राम पंचायत थनेई के तहत आने वाले अन्य गांवों को भी सड़क सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है। स्थानीय पंचायत की मांग पर विधानसभा उपाध्यक्ष ने गांव भटमोआ में आंगनबाड़ी केंद्र भवन की सुविधा मुहैया करने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झज्जाकोठी में विज्ञान संकाय के रिक्त पदों को भी जल्द भर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि गांव कठला में प्राइमरी स्कूल खोला जाना भी प्रस्तावित है। विधानसभा क्षेत्र चुराह में किए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के इस कार्यकाल के दौरान सामाजिक सेवा क्षेत्र, स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि ,बागवानी ,पेयजल  और सड़क नेटवर्क को जो मजबूती मिली है वह सबके सामने हैं।

कार्यक्रम में यह मौजूद रहे

इस अवसर पर प्रभारी एकीकृत बाल विकास सेवाएं पूजा कुकरेजा, स्थानीय पंचायत प्रधान विपिन कुमार, पंचायत समिति अध्यक्ष कौशल्या देवी ,जिला परिषद सदस्य जयंती दुग्गल, युवा मोर्चा अध्यक्ष अमन राठौर, किसान मोर्चा अध्यक्ष जन्म सिंह,अनुसूचित जाति मोर्चा मोर्चा अध्यक्ष गोविंद भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *