राशियों की जुबानी, जाने अपनी भविष्यवाणी

आज का राशिफल

चम्बा की आवाज-आज का दिन मेष, तुला, मकर और कुंभ राशि वालों को कुछ मामलों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। साथ ही अन्य राशियों के लिए भी आज की दिन कुछ न कुछ लेकर आया है। इसलिए आईए देखते हैं आज का राशिफल।

मेष- इस राशि के जातक आज पूरा दिन ऊर्जा से लवरेज रहेंगे। खर्च बढ़ने की संभावना है। आई.टी. सैक्टर में कार्य करने वालों के साथ-साथ शोध कार्यों से जुड़े लोगों के लिए आज की दिन लाभ देने वाला है। स्वास्थ्य की बात करे तो जिन लोगों की आज सर्जरी होनी है वह इंफेक्शन के प्रति सजग रहे।

वृष- आज कार्यालय में गलती होने की संभावना है इसलिए अपने काम को सतर्कता पूर्वक अंजाम दे। इलैक्ट्रोनिक्स सामना बिक्री से जुडे़ व्यापारियों के लिए आज की दिन लाभदायक साबित होगा। मलेरिया व डेंगू के प्रति सजग रहे। घर के किसी बड़े बुजुर्ग का स्वास्थ्य का स्वास्थ्य खराब चला हुआ है तो आज से स्वास्थ्य में सुधार होना शुरू हो जाएगा।

मिथुन- आज काम में गलतियां होने की संभावना है इसलिए आत्मविश्वास के साथ अपने काम को अंजाम दे। बेवजह के वाद-विवाद में न उलझे। दवा के क्षेत्र में कार्य करने वालों के लिए आज का दिन लाभ पहुंचाने वाला है। स्वास्थ्य की बात करे तो शरीर आज थकान व कमजोरी महसूस कर सकता है लेकिन अधिक चिंता की बात नहीं है।

आज का पंचांग

आज 4 मार्च वीरवार को माघ मास की कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है। राहु काल में शुभ कार्य वर्जित है। आज अभिजीत मुहूतर् है। आज व्याघात योग है। दिशा शूल दक्षिण दिशा है। राहु काल का समय दोपहर 2 बजकर 33 सैकेंट से 3 बजकर 27 मिनट व 54 सैकेंट तक रहेगा। इस समयावधि में कसी भी शुरू कार्य को अंजाम देने उचित नहीं है। शुभ मुहुर्त का समय दोपहर 12 बजकर 9 मिनट व 54 सैकेंड से 12 बजकर 56 मिनट 29 सैकेंट तक रहेगा। इस समय में किसी भी कार्य को अंजाम देना शुभ रहेगा। राहुकाल दोपहर 2 बजकर 33 सैकेंट से 3 बजकर 27 मिनट व 54 सैकेंड़ तक रहेगा। इस काल में कोई भी शुभ कार्य न करे। हानि होना निश्चत है।

कर्क- आज खुद पर विश्वास बनाए रखे वरना विरोधी हावी हो सकते हैं। आज के दिन भूमि या मकान खरीदना शुभ है। मार्केटिंग व फाईनेंस से जुड़े लोगों को अपना निर्धारित लक्ष्य हासिल करने मे कामयाबी मिलेगी। स्वास्थ्य की बात करे तो आखों से संबन्धित परेशानी पेश आ सकती है तो साथ ही सिरदर्द की समस्या भी पैदा हो सकती है। पड़ोसी और दोस्तों के माध्यम से आज आर्थिक मामलों का समाधान निकालने में सफलता प्राप्त होगी।

सिंह- कार्य स्थल के अनुरूप अपनी चीजों को बदलने का उचित समय है तो साथ ही अपने पुराने नियमों को भी बदले। इस राशि के वे जातक जिनका स्वास्थ्य पहले से खराब चला हुआ है उन्हें राहत मिलने के आसार है। खुदरा कारोबार के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। अनावश्यक विवाद से खुद को दूर रखे।

कन्या- आज आप कई महत्वपूर्ण कार्यों को अंजाम देने में पूरा दिनभर व्यस्थ रहेंगे। अगर कोई सरकारी कार्य अधिक समय से लंबित चल रहा है तो आज उसे पूरा करना बेहतर है। कपड़ों का व्यापार करने वाले व्यापारियों को अपने कार्य को अंजाम देने समय सावधानी बरतनी होगी। लोहे का व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा लाभ देने जा रहा है। स्वास्थ्य की बात करे तो जो जातक थाईराइड की समस्या का सामना कर रहें हैं उन्हें सावधानी बरतनी होगी। आज के दिन इस राशि वालों को शुभ सूचना मिलने के योग बने हुए है।

तुला- आज मामूली सी लापरवाही भी बने बनाए कार्य को बिगाड़ सकती है। इसलिए आज काम को बेहद सतर्कता के साथ अंजाम दे। निवेश करने की सोच रहें है तो आज का दिन इसके लिए योजना बनाने का बेहद दिन है क्योंकि पुख्ता योजना के दम पर आज सफलता मिलना तय है। थोक के व्यापारियों का दिन लाभ पहुंचाने वाला है। स्वास्थ्य की बात करे तो आज काम पर निकलने के दौरान खाली पेट न रहे। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते हैं।

वृश्चिक- आज के दिन किसी भी कार्य करने वाले सहयोगी को हरगिज छोड़ा न समझे तो साथ ही ओवरकान्फिडेंस से काम न ले। दवा क्षेत्र से जुडे़ व्यापारियों के लिए आज का दिन लाभ देने वाला है। किसी ऊंचाई वाली जगह पर कार्य कर रहें हैं तो सर्तकता के साथ कार्य को अंजाम दे क्योंकि चोट लगने की संभावना है। पहले से बीमार चल रहें लोगों को निर्धारित समय पर दवाई लेनी चाहिए तो साथ ही अपनी दिनचर्या के प्रति भी सजग रहे।

धनु- इस राशि के जातकों को अपने मनपसंदीदा कार्यों को अंजाम देने के लिए उपयुक्त समय है। आज कठिन से कठिन कार्य भी सरलता के साथ पूरा होगा। परिस्थितियां इसके अनुकूल है। बॉस के साथ तालमेल बढ़ेगा तो साथ ही बदलते मौसम के चलते स्वास्थ्य की प्रति सतर्क रहने की जरुरत है। स्वास्थ्य खराब होने की आशंका बनी हुई है तो साथ ही खान-पान के प्रति भी सजगता दिखाए। छोटे बच्चों को चोट लगने का खतरा है इसलिए खेलते समय उन पर नजर बनाए रखे।

मकर- शत्रु आज दोस्ती का चोला पहन कर आपकों नुक्सान पहुंचा सकता है। इसलिए दोस्त व दुश्मन के प्रति सतर्क रहना आवश्यक है। दुश्मन को किसी भी मौके का फायद उठाने का समय न दे। जो लोग मीडिया के क्षेत्र से संबंध रखते है आज उनका तबादला हो सकता है। सहभागिता में कारोबार करने वालों को अपने पार्टनरों के साथ संबंध मजबूत करने की जरुरत है। मामूली सी बात को लेकर आपसी संबंधों में दरारें पड़ने की आशंका बनी हुई है। अनैतिक कार्यों से बचने की जरुरत है क्योंकि कानूनी कार्रवाई के दायरे में घिर सकते है। स्वास्थ्य की बात करे तो जिन जातको की सर्जरी हो चुकी है उन्हें इंफैक्शन होने का खतरा बना हुआ है। मधुमेह व बीपी के रोगियों को अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखना होगा। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरतना नुक्सानदायक साबित हो सकता है।

कुंभ- आज काम का अधिक बौझ आपकों अपने लक्ष्य से भ्रमित कर सकता है। थोक का कारोबार करने वाले माल लेते समय ध्यानपूर्वक अपने कार्य को अंजाम दे। जिन जातको की शादी नहीं हुई है उनकी शादी की बात चल सकती है लेकिन जल्दबाजी में हरगिज फैसला न ले। स्वास्थ्य की बात करे तो हाई ब्लड प्रैशर व हार्ट के रोगी आज किसी भी विवाद में न पड़े और अपने क्रोध पर नियन्ण रखे वरना तबीयत खराब हो सकती है।

मीन- इस राशि के जातक आज बेवजह कार्यों को अंजाम देकर अपने खर्चे को बढ़ा सकते हैं। कारोबारियों के लिए यह समय बड़े निवेश के लिए उपयुक्त नहीं है। नुक्सान हो सकता है। छोटे-छोटे निवेश के माध्यम से लाभ प्राप्त किया जा सकता है। कोई भी पक्की डील को अंजाम देने से पूर्व काफी गहनता के साथ सोच विचार कर ले। स्वास्थ्य की बात करे तो आज के दिन वाहन चलाते समय नियमों का पालन अवश्य करे। आज की दिन स्वास्थ्य की दृष्टि से सामान्य रहने वाला है। परिवार में विकट परिस्थितियां बन रही है तो इस समय परिवार के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़े रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *