युवाओं के कैरियर परामर्श और स्वाबलंबन हेतु बुकलेट जारी

उपायुक्त चंबा डी.सी. राणा ने मार्गदर्शिका,पंपलेट व पोस्टर का विमोचन किया

चंबा, 3 अगस्त (विनोद): उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने युवाओं के कैरियर परामर्श और स्वाबलंबन व कौशल विकास योजनाओं पर आधारित भविष्य सेतु नामक मार्गदर्शिका व पम्पलेट और पोस्टर का विमोचन मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में किया।
युवाओं के कैरियर परामर्श और स्वाबलंबन हेतु तैयार बुकलेट जारी करते उपायुक्त डी.सी.राणा। फोटो चंबा की आवाज

युवाओं के कैरियर परामर्श और स्वाबलंबन हेतु तैयार बुकलेट जारी करते उपायुक्त डी.सी.राणा। फोटो चंबा की आवाज

उपायुक्त ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि स्वर्णिम हिमाचल के गोल्डन गोल के तहत जिला रोजगार कार्यालय द्वारा तैयार की गई मार्गदर्शिका व पम्पलेट और पोस्टर में युवाओं को प्रशासनिक सेवाएं, भारतीय सेना, इंजीनियरिंग, पर्यटन, जनसंचार और 23 विभिन्न क्षेत्रों में कैरियर निर्माण परामर्श सहित कक्षा दसवीं और दस जमा दो के बाद युवाओं को आवश्यक परामर्श और स्वावलंबन व कौशल विकास योजनाओं की विस्तृत जानकारी प्रकाशित की गई है।
युवाओं के कैरियर के लिए तैयार पोस्टर का उपायुक्त विमोचन करते हुए।

युवाओं के कैरियर के लिए तैयार पोस्टर का उपायुक्त विमोचन करते हुए।

उपायुक्त ने बताया कि इस प्रचार सामग्री को जिला के उच्च और वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों सहित सभी स्नातकोत्तर एवं डिग्री कॉलेज में भी वितरित किया जाएगा। डीसी राणा ने यह भी बताया कि विभाग का यह सराहनीय कदम है। इसके माध्यम से युवा अपने कैरियर निर्माण को लेकर अपनी योग्यता के अनुसार बेहतर विकल्प का चुनाव सकता है।
इसमें मार्गदर्शन के साथ विभिन्न विभागों द्वारा कार्यान्वित की जा रही स्वावलंबन एवं कौशल विकास योजनाओं की विस्तृत जानकारी भी शामिल की गई है। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा, सहायक आयुक्त रामप्रसाद शर्मा, जिला रोजगार अधिकारी अरविंद कुमार चौहान और युवा प्रोफेशनल तनु कुमारी भी उपस्थित रही। 
ये भी पढ़े-  ऐसा रहा मानसून सत्र का पहला दिन।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *