यह राशि वाले आज रखे ख्याल, तो इन्हें होगा धन का लाभ

चम्बा की आवाज……………….आज का राशिफल
मेष: आज के दिन बचत को लेकर परेशानी पेश आ सकती है। व्यापारी आज के दिन अपने लाभ पाने की खातिर प्रैक्टिक हो सकते है। सेहत की बात करे तो आंखों की परेशानी पेश आ सकती है।
वृष: आज आपकों पुराने अनुभवों की वजह से लाभ प्राप्त होगा। ऑन लाईन व्यापार करने वालों को परेशानी पेश आ सकती है। आज के दिन इस राशि के जातक अगर लंबी यात्रा करने जा रहे हैं तो सावधानी बरते। सेहत की बात करे तो अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए हरगिज लापरवाही न बरते। परेशानी बढ़ सकती है।
मिथुन: आज के दिन लोगों के साथ मिलकर चलना होगा। विदेशों में नौकरी करने वालों की योजनाओं को सफलता मिलने की संभावना बन रही है। सांझेदारी में व्यापार करने वालों को लाभ मिलने जा रहा है। युवाओं को काम का अतिरिक्त कार्यभार होने की वजह से उन्हें तनाव की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। सेहत की बात करे तो बी.पी. के रोगी खुद को शांत बनाए रखे। अचानक के बी.पी. के चढ़ने की आशंका बनी हुई है।
राष्ट्रीय मिति चैत्र 21, शक संवत् 1943 चैत्र शुक्ल, पंचमी, शनिवार, विक्रम संवत् 2078। सौर वैशाख मास प्रविष्टे 05, रमजान 04, हिजरी 1442 (मुस्लिम) तदनुसार अंग्रेजी तारीख 17 अप्रैल 2021 ई॰। सूर्य उत्तरायण, उत्तर गोल, बसंत ऋतु।
राहुकाल प्रातः 09 बजे से 10 बजकर 30 मिनट तक। पंचमी तिथि रात्रि 08 बजकर 33 मिनट तक उपरांत षष्ठी तिथि का आरंभ। मृगशिरा नक्षत्र अर्धरात्रोत्तर 02 बजकर 34 मिनट तक उपरांत आद्र्रा नक्षत्र का आरंभ।
आज का शुभ मुहूर्तः
अभ‍िजीत मुहूर्त सुबह 11 बजकर 55 म‍िनट से 12 बजकर 47 मिनट तक। विजय मुहूर्त दोपहर 02 बजकर 30 मिनट से 03 बजकर 22 मिनट तक रहेगा। निशिथ काल रात्रि 11 बजकर 58 मिनट से 12 बजकर 42 मिनट तक। अमृत काल शाम को 4 बजकर 42 मिनट से 6 बजकर 30 मिनट तक रहेगा। गोधूलि बेला शाम 6 बजकर 35 मिनट से 6 बजकर 59 मिनट तक रहेगा। रवि योग सुबह अगले दिन यानी 18 अप्रैल को सुबह 2 बजकर 34 मिनट से 5 बजकर 53 मिनट तक रहेगा। ब्रह्म मुहूर्त अगले दिन सुबह 4 बजकर 24 मिनट से 5 बजकर 8 मिनट तक। इन समयों पर ही शुभ कार्यों को अंजाम देना चाहिए।
आज का अशुभ मुहूर्तः
राहुकाल सुबह 9 बजे से 10 बजकर 30 म‍िनट तक। सुबह 6 बजे से 7 बजकर 30 म‍िनट तक गुलिककाल रहेगा। दोपहर 1 बजकर 30 मिनट से 3 बजकर 30 म‍िनट तक यमगंड रहेगा। दुर्मुहूर्त काल सुबह 5 बजकर 54 म‍िनट से 7 बजकर 37 म‍िनट तक रहेगा। राहुकाल में किसी भी कार्य को अंजाम देना शुभ नहीं माना जाता है।
आज के उपाय : आज नवरात्र के पांचवें दिन स्‍कंदमाता की पूजा करें और छोटे बच्‍चों को उपहार दें।
आज के व्रत व त्योहार : श्री पंचमी या लक्ष्‍मी पंचमी, नाग पंचमी, स्कंदमाता व्रत।
कर्क: आज के दिन आपके आत्म विश्वास में बढ़ौतरी होगी तो साथ ही अकारण किसी के विवाद में खुद को न उलझाए परेशानी पेश आ सकती है। व्यापार में बढ़ौतरी होने की संभावना है लेकिन शॉर्टकट का हरगिज प्रयोग न करे मुश्किल में पड़ सकते हो। सेहत की बात करे तो पेट की समस्या पेश आ सकती है। स्वास्थ्य के प्रति हरगिज लापरवाही न बरते।
सिंह: आज के दिन दूसरों की भावनाओं का अवश्य ख्याल रखे। पूर्व में किए गए निवेश के कारण चिंता की स्थिति पैदा हो सकती है। कला से जुड़े लोगों को अच्छा अवसर मिलने वाला है। कार्यालय से संबन्धित कार्यों को अंजाम देने के लिए अपना पूरा ध्यान लगा कर उन्हें अंजाम दे। अगर व्यापार करने की योजना बना रहे है तो भाग्य आपका साथ देता हुआ दिखाई दे रहा है। घर में किसी विषय काे लेकर नाेकझोक की स्थिति पैदा हाे सकती है। सेहत की बात करे तो दिन सही बीतने वाला है।
कन्या: आज के दिन खुद को अधिक चिंता की स्थिति से मुक्त रखे तो बेहतर है। टारगेट ओरियेंटिड कार्य करने वालों को लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज के दिन बिजली व आज से सावधान रहने की जरुरत है। इस राशि के जातक वायरिंग के कार्य को अंजाम देने समय सावधानी बरते क्योंकि बिजली के कारण आग लगने का खतरा बना हुआ है। तो वहीं किचन में काम करने वाले भी सतर्कता बनाए रखे। चोटिल होने की संभावना बनी हुई है। सेहत की बात करे तो लीवर से जुड़ी समस्या सामने आ सकती है।
तुला: आज के दिन की शुरूआत देवी उपासना से करे तो बेहत शुभ होगा। बिगड़े काम बनेगे। व्यापार में मनचाहा परिणाम न मिलने पर निराश न हो। शरीर में पानी की कमी पैदा हो सकती है इस परेशानी से बचने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पिए।
वृश्चिक: आज आप अपने लक्ष्य को हासिल करने में बेहद व्यवस्थ रहेंगे तो साथ ही आज आप पूरी तरह से आत्म विश्वास से भरे रहेंगे। सेहत की बात करे तो आज नशों में खिंचाव की परेशान हो सकती है। शारीरिक कमजोरी महसूस होगी।
धनु: आज के दिन आपके व्यक्तित्व का सूरज खूब चमकेगा। अच्छा व्यवहार के कारण आपकों लाभ प्राप्त होने की संभवना है। बिजली से जुड़ा कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ प्राप्त होगा। मैडीकल से जुड़े कारोबारियों को भी मुनाफा होने जा रहा है। सेहत की बात करे तो अस्थमा के रोगी अपने स्वासथ्य का ख्याल रखे तो बेहतर है।
मकर: आज के दिन अहंकार से खुद को बचा कर रखे और दूसरे के साथ अंकार के साथ पेश न आए। कारोबार को लेकर बड़े फैसले लेने पड़ सकते हें तो वहीं दूसरी तरफ नये व्यापारिक बदलाव से व्यापार को तेज रफ्तार प्राप्त होगी। सेहत की बात करे तो आर्थराईटिस के रोगी भी सचेत रहे। पैरों में सूजन आने की आशंका है।
कुंभ: आज के दिन आर्थिक मामलों को लेकर परेशान होने की जरुरत नहीं है। पुराने कर्ज रूकी हुई सैलरी लाभ के रूप में राहत देगी। अपने कार्यों को पूरी इमानदारी के साथ अंजाम दे क्योंकि आप पर नजर रखी जा रही है। विरोधी आपकी कमियों को उछाल कर उससे लाभ प्राप्त करने के मौके को तलाश रहे हैं। सेहत की बात करे तो आज आपक पूरी तरह से स्वस्थ्य रहेंगे।
मीन: आज दिन कला के क्षेत्र में रूचि रखने वालों के लिए लाभ दायक साबित हो सकता है। नौकरी पेश से संबन्धित नये ऑफर प्राप्त हो सकते हैं। इलेक्ट्रानिक सामाना की बिक्री करने वाले आज कुछ परेशान हो सकते है।सेहत की बात करे तो ह्रदय रोगी खान-पान पर काबू रखे। डाक्टर द्वारा सुझाए गए उपायों को पूरी तरह से अमल में लाए।

भविष्यवाणीकर्ता- पं. भुवनेश्वर शर्मा चम्बा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *