मुख्यमंत्री ने चिकित्सकों से हड़ताल खत्म करने का आवाहन किया

  • मुख्यमंत्री ने कहा उनकी मांग सरकार तक पहुंच चुकी, कोई रास्ता निकाला जाएगा

मंडी, 2 जुलाई, चंबा की आवाज। पंजाब सरकार द्वारा छठा वेतन आयोग लागू करने के बाद पंजाब के डॉक्टर अपनी सरकार के इस निर्णय के खिलाफ हड़ताल पर हैं।

इन चिकित्सकों को हिमाचल के चिकित्सक वर्ग ने भी अपना समर्थन दिया हुआ है। साथ ही हिमाचल के चिकित्सक एनपीए के मामले को लेकर भी हर दिन सुबह 2 घंटे तक ओपीडी में पेन डाउन किए हुए हैं।

इस स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को एक बयान दिया। इस बयान में मुख्यमंत्री ने हिमाचल के चिकित्सकों से पेन डाउन भाई को खत्म करने की बात कही है।

सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेश के डॉक्टरों से आह्वान किया है कि वे अपनी पेन डाउन स्ट्राइक को समाप्त करें। उनकी जो भी मांग है वो सरकार तक पहुंच चुकी है और उसका मिल बैठकर कोई न कोई रास्ता निकाला जाएगा।

यह बात उन्होंने आज अपने गृह क्षेत्र सराज के थुनाग में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में यह बात कही। इससे पहले उन्होंने डॉक्टर-डे पर प्रदेश भर के डॉक्टरों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत भी की।

जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना की स्थिति में प्रदेश के डॉक्टरों ने अपनी बेहतरीन सेवाएं दी हैं, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि संकट के इस दौर में लोगों को डॉक्टरों की सेवाओं की जरूरत है। डाक्टरों की जो भी मांग है वो सरकार तक पहुंच चुकी है और इस पर मिल बैठकर कोई न कोई रास्ता निकाला जाएगा। अभी तक पंजाब पे कमीशन की रिपोर्ट आना बाकी है। उसके बाद ही यह तय हो पाएगा कि इससे लाभ होगा या हानि। उन्होंने डॉक्टरों से पेन डाउन स्ट्राइक पर ना जाने का आह्वान भी किया।

इसे भी पढ़ें-: यह कर्मचारी मांग रहा था रिश्वत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *