डल्हौजी में पहली बार माउंटेन बाइक एडवेंचर राइड हो रही आयोजित

देश के नाम साईकिलिस्ट इसमें भाग लेने के लिए डल्हौजी पहुंचे

बनीखेत,(मुकेश कुमार गोल्डी): डल्हौजी में पहली बार माउंटेन बाइक एडवेंचर राइड आयोजित हो रही। पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से चलो चंबा अभियान के अंतर्गत विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी डल्हौजी में 13 नवंबर यानी शनिवार को इसका आयोजन किया जा रहा है।
इस आयोजन के माध्यम से आयोजित होने वाली साइकिल रेस को डल्हौजी के एसडीएम जगन ठाकुर हरी झंडी दिखाकर माउंटेन बाइक एडवेंचर राइट को रवाना करेंगे। यह रैली डल्हौजी से डायनकुंड-जोत- खजियार-डल्हौजी के गांधी चौक से होते हुए सुभाष चौक पहुचेंगे।
सुभाष चौक पर पहुंचने पर इसका समापन होगा। इसके समापन कार्यक्रम में उपायुक्त चंबा डी.सी.राणा बतौर मुख्य अतिथि शामिल रहेंगे। इसके अलावा इस मौके पर जिला पर्यटन अधिकारी विजय कुमार सहित अन्य अधिकारी व गणमान्य लोग शामिल रहेंगे।
इस रैली की एक विशेषता यह भी रहेगी कि बच्चों के लिए अलग से साइकिल रैली आयोजित होगा। इस आयोजन का रूट बकरोटा से गांधी चौक होते हुए सुभाष चौक तक का होगा।

चलो चंबा अभियान के तहत आयोजित किए जा रहें कई कार्यक्रम

विकास के मामले में भले जिला चंबा देश के पिछड़े 113 जिलों की सूची में शुमार है लेकिन प्रकृति ने इस जिला को अपनी खूबसूरती से इस तरह लवरेज किया हुआ है कि यह जिला पर्यटकों के लिए सबसे बेहतरीन डेस्टिनेशन बन सकता है।
इस बात को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने चंबा चलो अभियान शुरू किया हुआ है। इस अभियान के तहत ही बीते वर्ष जिला में पहली बार कार रेस आयोजित की गई थी जिसके समापन पर तत्कालीन केंद्रीय खेल मंत्री बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे।
अब साईकिल रैली का आयोजित किया जा रहा है तो इसके बाद चमेरा झील में ड्रैगन बोर्ड रेस का आयोजन किया जा रहा है। प्रशासन इस जिला को पर्यटन मानचित्र पर नई पहचान दिलाने के लिए इस प्रकार के साहसिक खेलों का आयोजन कर रहा है।
ये भी पढ़ें………..
. यहां वाहन गिरा चालक की मौत एक घायल हुआ।
. नाबालिग लड़की ने फंदा लगाया।
. जिला की महिला कृषक इसलिए करेंगी प्रदेश का भ्रमण।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *