भारत का अमृतकाल को लेकर प्रधानमंत्री ने कही यह बात

चंबा में प्रधानमंत्री बोले पूर्व सरकारों में हिमाचल सरकारें दिल्ली जाकर गिडगिडाती थी

 

चंबा, ( रेखा शर्मा ): भारत का अमृत काल शुरू हो चुका है और आने वाले 25 वर्षों का एक-एक दिन भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक चंबा चौगान में आयोजित एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि पहले हिमाचल की सरकारों को दिल्ली में जाकर गिडगिडाना पड़ता था लेकिन अब हिमाचल की सरकार दिल्ली में जाकर उसे मांगने की जरुरत नहीं पड़ती है।

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र व हिमाचल की डबल इंजन सरकार होने की वजह से इस पहाड़ी राज्य के विकास को प्राथमिकता मिली है। 8 वर्षो के दौरान इस पहाड़ी राज्य में 12 हजार किलोमीटर सड़कों का निर्माण हुआ और इस कार्य पर 5 हजार करोड़ रुपए खर्च हुए। उन्होंने कहा कि पर्वत माला के तहत हिमाचल में रोपवे का जाल बिछाया जाएगा जिसमें जिला चंबा का नाम भी शामिल है।

 

उन्होंने कहा कि पूर्व की केंद्र सरकारों ने देश के पहाड़ी, दूरस्थ व जनजातीय क्षेत्रों में सबसे बाद में सुविधा पहुंचती थी इसलिए ये क्षेत्र पिछड़ते चले गए। हमारी सरकार की प्राथमिकता में जनजातीय व पहाड़ी क्षेत्रों को सबसे अधिक महत्व देती है। इस बात का प्रमाण जिला चंबा में जिसे क्षमता व योग्यता को देखते हुए इसके विकास की गति को तेज करने के लिए इसे आकांक्षी जिलों की सूची में शामिल किया।

 

ये भी पढ़ें: चंबा में इस तरह हर्ष महाजन का हुआ स्वागत।

 

उन्होंने कहा कि बीते 8 वर्षों में देश में विकास का महायज्ञ शुरू हुआ है जिसका लाभ देश के उन राज्यों को मिलेगा जो कि विकास के लिए तरसते रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुनिया भर में भोले नाथ के भक्त रहते हैं ऐसे में मणिमहेश के चलते चंबा इन भक्तों की आस्था का केंद्र है।

 

ये भी पढ़ें: सदर विधायक चंबा यह बोले। 

 

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन आजादी के 75 वर्षों के बाद मुझे चंबा को आकांक्षी जिला में शामिल करना पड़ा क्योंकि मैं चंबा की ताकत व योग्यता से परिचित था। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहाड़ का पानी व पहाड़ी की जवानी काम नहीं आती ऐसा कहा जाता था लेकिन भाजपा ने इसे गलत साबित कर दिया। अब पहाड़ का पानी व पहाड़ी की जवानी काम आ रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *