निजी स्वार्थ सिद्धी वाले भाजपाईयों की नींद हुई हराम

कुछ पार्टी को अलविदा कहने के मूड़ में तो कुछ हवा में तैर रहें तीसरे मोर्चे के साथ चोंच लड़ाने में जुटे

चम्बा, 13 जून (विनोद): भाजपा जिला अध्यक्ष पद पर जसवीर नागपाल की ताजपोशी ने पार्टी के उन भाजपाईयों की नींद हराम कर दी है जो कि निजी स्वार्थ पूर्ति के लिए भाजपा के साथ जुड़े हुए हैं। जसवीर नागपाल की पार्टी भक्ति व जनसेवा को लेकर कोई भी सवाल नहीं उठा सकता है इसमें कोई दोराय नहीं है।
साथ ही उसकी बेबाकी व साफ गोई छवि के चलते अब ऐसे नेताओं ने अपनी राजनैतिक जमीन हवा में तैर रहें तीसरे मोर्चे के सहारे तलाशनी शुरू कर दी है।
सूत्रों की माने तो कुछ ने पार्टी को अलविदा तक कहने का अल्टीमेटम पार्टी हाईकमान को दे दिया है तो एक पार्टी पदाधिकारी ने हाई कमान को त्याग पत्र तक की बात कह दी है।
एक अन्य पार्टी नेता हवा में तैर रहें तीसरे मोर्चे के साथ अभी से चोंच से चोंच मिलाने में जुट गए है। पार्टी के भीतर हो रही यह सारी हलचल इस बात का आभास करवाती है कि पार्टी हाईकमान ने जिस उद्देश्य की पूर्ति को लेकर नये जिलाध्यक्ष की ताजपोशी की है उस पर वह पूरी तरह से खरा उतरती दिख रही है
। पश्चिम बंगाल में भाजपा को अपनों की अनदेखी करने का जो सबक मिला है उसे देखते हुए अब भाजपा हाईकमान ने जमीन से जुड़े पार्टी कार्यकर्ताओं व नेताओं को प्रमुख्ता देने का फैसला लिया है।
पिछले प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा ने कई प्रकार के समझौते किए लेकिन अब पार्टी अपने असूलों के साथ किसी भी प्रकार का समझौता करने के मूड़ में नहीं है।
इसी का परिणाम है कि निजी स्वार्थ सिद्वी के साथ भाजपा में मौजूद ऐसे नेताओं व पदाधिकारियों को पार्टी के इस रूख का आभास हो गया है जिस वजह से वे अपनी जमीन तीसरे मोर्चे के सहारे तलाशने में जुट गए हैं।
ऐसा माना जा रहा है कि अंदर खाते चल रही यह सारी प्रक्रिया आने वाले दिनों में जगजाहिर होने वाली है।