भरमौर-पांगी विधायक ने सरकार से पूछा कब बनेगी होली-उतराला सड़क

भरमौर-पांगी विधायक जिया लाल बोले यह सड़क निर्माण मेरी प्राथमिकता में शामिल

चंबा, 4 अगस्त (विनोद): भरमौर-पांगी विधायक जिया लाल कपूर ने चालू मानसून सत्र में एक बार फिर से भरमौर को बैजनाथ के साथ जोड़ने वाले होली-उतराला सड़क मार्ग के निर्माण को लेकर सरकार से जवाब मांगा है। प्रदेश विधानसभा के चालू मानसून सत्र के दूसरे दिन (मंगलवार) को भरमौर-पांगी के विधायक जिया लाल कपूर ने सरकार से प्रश्न किया कि बंद पड़ा यह सड़क निर्माण कार्य कब शुरू होगा।
इस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सदन को बताया कि 72 किलोमीटर इस लंबे सड़क मार्ग का 38 किलोमीटर सड़क भाग का निर्माण कार्य शेष बचा हुआ है। जिसमें 56 किलोमीटर बैजनाथ लोक निर्माण मंडल तो 54 किलोमीटर सड़क भाग भरमौर लोक निर्माण मंडल के दायरे में आता है। अभी तक कुल 34 किलोमीटर सड़क भाग का निर्माण कर लिया गया है।
शेष सड़क भाग के निर्माण हेतु वन विभाग की क्लीयरेंस से जुड़ा मामला स्वीकृति के लिए भेज दिया गया है। जैसे ही वन विभाग की क्लीयरेंस प्राप्त होती है तो बचा हुआ शेष काम जल्द शुरू कर दिया जाएगा। इस बारे जानकारी देते हुए भरमौर-पांगी विधायक जिया लाल कपूर ने बताया कि इस सड़क के बनने से भरमौर क्षेत्र के लोगों को बैजनाथ से कांगड़ा जाने के लिए लंबा सफर करने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ा।
घंटों की दूरी महज चंद घंटों तक सीमित होकर रह जाएगी। भरमौर-पांगी विधायक जिया लाल कपूर ने कहा कि उम्मीद है कि जल्द वन विभाग की क्लीयरेंस मिलने के बाद युद्धस्तर पर होली-उतराला सड़क के शेष भाग का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह सड़क निर्माण कार्य उनकी विधायक प्राथमिकता में शामिल है।
ये भी पढ़े-  विधानसभा सत्र में दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को लेकर यह मांग उठी।
             भरमौर-पांगी विधायक जिया लाल कपूर ने पांगी दौरे में यह बड़ी बात कही।

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *