बेरोजगार युवाओं को नौकरी पाने का सुनहरा मौका

4 सिंतबर को जिला मुख्यालय के इस स्थान में दर्ज करवानी होगी मौजूदगी- चौहान

चंबा,1 सितम्बर (रेखा): बेरोजगार युवाओं को नौकारी पाने का सुनहरा मौका मिलने जा रहा है। इसके लिए उन्होंने जिला चंबा के इस स्थान पर 4 सितंबर की सुबह मौजूदगी दर्ज करवानी होगी।
850 विभिन्न पदों को भरने के लिए यह कैंपस इंटरव्यू प्रक्रिया आयोजित होने जा रही है। इसके लिए 4 सितंबर की सुबह 11 बजे जिला मुख्यालय में मौजूद ऐतिहासिक रंग महल में आयोजित होने वाने कैंपस इंटरव्यू में भाग लेना होगा। जिला रोजगार अधिकारी चंबा अरविंद सिंह चौहान ने यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि सीकिंग सक्सेस कंसाॅलटिंग के द्वारा कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव और सेल एग्जीक्यूटिव के 400 पदों तथा इंडक्टिव सिक्योरिटी फंक्शन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा सिक्योरिटी गार्ड, इलेक्ट्रीशियन,फिटर और टर्नर के 450 पदों को भरने के लिए के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया आयोजित की जा रही है।
उन्होंने बताया कि इन पदों के आयोजित होने वाली इस साक्षात्कार प्रक्रिया में भाग लेने वाले अभ्यर्थी की आयु सीमा निर्धारित की गई है। इसके लिए आवेदक की आयु 18 से 32 वर्ष निर्धारित की गई है।
बेरोजगार युवाओं को नौकरी पाने का सुनहरा मौका

बेरोजगार युवाओं को नौकरी पाने का सुनहरा मौका

जिला रोजगार अधिकारी अरविंद सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि सीकिंग सक्सेस कंसल्टिंग द्वारा कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव और सेल्स एग्जीक्यूटिव के पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 12वीं पास और चयनित अभ्यर्थी को मासिक वेतन 12000 से 25000 रुपए दिया जाएगा। 
चौहान ने कहा कि इंडक्टिव सिक्योरिटी फंक्शन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा इलेक्ट्रीशियन,फिटर और टर्नर के पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास व आईटीआई डिप्लोमा और सिक्योरिटी गार्ड के पद हेतु न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं और चयनित अभ्यर्थियों को मासिक वेतन 9000 रुपए निर्धारित किया है। 
सभी इच्छुक अभ्यर्थी अथवा बेरोजगार अभ्यर्थी तिथि को सुबह 11 बजे रोजगार कार्यालय चंबा पहुंचना सुनिश्चित करेंगे  व साथ में शैक्षणिक योग्यता के मूल प्रमाण पत्र,पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड,रोजगार कार्यालय का प्रमाण पत्र और बायोडाटा की प्रतिलिपि भी लाना  सुनिश्चित बनाएंगे    ।
कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए सभी आवेदकों से निवेदन रहेगा कि साक्षात्कार कार्यालय में सामाजिक दूरी,मास्क लगाना और सैनिटाइजर का प्रयोग करना सुनिश्चित बनाएं एवं एक समय में एक ही आवेदक साक्षात्कार के लिए उपस्थित होगा।
गौरतलब है कि कोविड ने हम सब के जीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है। इस दौर में बेरोजगारों की फौज में बढौतरी दर्ज हुई है तो समय-समय पर इस तरह के आयोजन भी प्रभावित हुए है। अब इस तरह के कैंपस भर्ती प्रक्रिया के आयोजित होने से निसन्देह बेरोजगारों ने राहत की सांस ली होगी।
ये भी पढ़ें- बेरोजगारी का यह हाल, 15 पदों के लिए हजारों आवेदन।