बारिश व बर्फबारी के कारण इतने गांव अंधेरे में डूबे

रविवार को जिला चंबा में अंधेरे में डूबे गांवों की इस कारण संख्या में हो सकती है बढ़ौतरी

चंबा, (विनोद): जिला चंबा में हो रही बारिश व बर्फबारी के कारण जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। जिला के कई क्षेत्रों में बिजली व्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं जिसके कारण संबन्धित क्षेत्रों के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
विद्युत बोर्ड सर्कल डल्हौजी के अनुसार शनिवार शाम तक जिला चंबा के 87 गांवों की बिजली गुल हुई थी। सबसे अधिक बिजली के ट्रांस्फार्मर विद्युत मंडल चंबा के शनिवार सूबह 40 ट्रांस्फार्मर बंद पड़ें थे जिसमें से शाम तक 25 को फिर से चालू कर दिया गया था।

 

इसी तरह से विद्युत मंडल डल्हौजी के 40 ट्रांस्फार्मर बंद पड़े थे जिनमें शाम तक महज 15 शेष बचे हुए थे। पांगी घाटी की बात करे तो यहां शाम तक 12 ट्रांस्फार्मर बंद थे तो भरमौर के 10 बिजली के ट्रांस्फार्मर बंद पड़े थे। चुराह उपमंडल की बात करे तो यहां के 8 बिजली के ट्रांस्फार्मर बंद थे।

 

विद्युत सर्कल डल्हौजी के अधिक्षण अभियंता राजीव ठाकुर ने बताया कि शनिवार सुबह से जिला के कई क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी का दौर जारी है जिस कारण से बंद पड़ी बिजली व्यवस्था को बहाल करने में बोर्ड के अधिकारियों व कर्मचारियों को भारी दिक्कत पेश आ रही है।
उन्होंने कहा कि बर्फबारी व बारिश के बीच भी बोर्ड प्रभावित हुई व्यवस्था को सुचारू बनाने में जुटे रहें। इसी के चलते शनिवार शाम तक जिला में महज 70 बिजली के ट्रांस्फार्मर शेष बंद बचे थे और उनकी वजह से 87 गांवों की बिजली व्यवस्था प्रभावित है।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार शाम तक बोर्ड को मौसम के इस कड़े रूख की वजह से 5 लाख के करीब नुक्सान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि रविवार को बंद पड़े बिजली के ट्रांस्फार्मरों के आंकड़ें व प्रभावित गांवों के आंकड़ें के बढ़ौतरी हो सकती है क्योंकि शनिवार पूरा दिन भर बारिश व बर्फबारी का दौर जारी रहा।
ये भी पढ़ें……………….
. कोयला गैस लगने से युवक की मौत
. नौकरी ज्वाईन करने आ रहा था रास्ते में मौत कर रही थी इंतजार

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *