बनीखेत के भूरू नाग मंदिर परिसर महाशिवरात्रि पर्व की तैयारियां जोरों पर है

बनीखेत, 8 मार्च( गोल्डी): शिवरात्रि के महापर्व को लेकर शिव भक्तों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। जैसे-जसे यह पावन दिन नजदीक आ रहा है वैसे वैसे इसे धूमधाम से मनाने के लिए शिवभक्त अपने आराध्य देव महादेव के मंदिरों को सजाने में जुट गए हैं।

बनीखेत में मौजूद स्थानीय भूरू नाग मंदिर परिसर में विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा और इस पावन दिवस पर युवक मंडल द्वारा कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। इस बार महाशिवरात्रि का पर्व 11 मार्च को है। इसलिए युवक मंडल बनीखेत द्वारा भूरु नाग मंदिर परिसर में सफाई अभियान का आयोजन किया गया।

गौरतलब है कि पिछले काफी समय से युवक मंडल ने बनीखेत को कूड़ा मुक्त साफ सुथरा गांव बनाने का बीड़ा उठाए हुए है। इसमें युवक मंडल द्वारा सप्ताह के हर रविवार को निर्धारित किए हुए स्थान पर जाकर साफ सफाई की जाती है और कूड़ा कर्कट को निश्चित जगह पर ठिकाने लगाया जाता है। इस सप्ताह भी नाग मंदिर परिसर की साफ सफाई की गई और महाशिवरात्रि के त्यौहार को लेकर रणनीति भी तैयार की गई। इस आयोजन को लेकर युवक मंडल बनीखेत एवं स्थानीय लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *