मंगलवाल से शुरू हो रही पुलिस भर्ती प्रक्रिया के लिए तैयारियां पूरी

102 पदों के लिए हो रही पुलिस भर्ती की व्यवस्था को DIG ने जांचा 

चंबा, (विनोद कुमार): पुलिस के 102 पदों के लिए मंगलवार से आयोजित होने वाली भर्ती प्रक्रिया के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सोमवार को उप पुलिस महानिरीक्षक उत्तरी खंड धर्मशाला एवं जिला भर्ती कमेटी की अध्यक्षा सुमेधा द्विवेदी (ips)ने सोमवार को चंबा जिला मुख्यालय पहुंची।
पुलिस कर्मी

         पुलिस भर्ती प्रक्रिया के लिए तैनात पुलिस कर्मी।

पुलिस मैदान बारगाह में आयोजित होने वाली पुलिस आरक्षियों की भर्ती प्रक्रिया के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया। इसके अलावा पुलिस अधिकारियों के साथ विभिन्न तैयारियों के संदर्भ में जानकारी भी हासिल की।
विदित रहे कि यह पुलिस भर्ती सर्वप्रथम हिमाचल प्रदेश के जिला चम्बा से ही आरम्भ की जा रही है। इस पुलिस भर्ती में इस जिला से कुल 102 आरक्षियों के पदों जिनमें क्रमशः 71 पुरुष, 24 महिला व 7 चालक पुरुष पदों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा मंगलवार से शुरू हो रही है। यह शारीरिक दक्षता परीक्षा 20 नवंबर तक आयोजित होगी। 
इसके अतिरिक्त पुलिस भर्ती में विभिन्न कार्य हेतु ड्यूटियों पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को भी संबोधित किया तथा उचित दिशा-निर्देश दिए। जिला भर्ती कमेटी की अध्यक्षा ने पुलिस मैदान बारगाह (चम्बा) में पुलिस भर्ती हेतु (Events) आयोजन, अनुसार तैयार किए कक्षों का अवलोकन किया तथा वहां पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए।
इस अवसर पर उनके साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंबा एस. अरुल कुमार (ips), विनोद कुमार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंबा, अभिमन्यु वर्मा एसडीपीओ (मुख्यालय) चम्बा व अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।
ये भी पढ़ें:
. इस सरकारी संस्थान ने अपना स्थापना दिवस मनाया।
. इस विभाग ने इसलिए ठेकेदार के खिलाफ उठाया यह कड़ा कदम।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *