पिकअप दुर्घटना ग्रस्त 1 की मौत 1 घायल

वाहन दुर्घटना में मरे व्यक्ति की पहचान बिलासपुर निवासी के रूप में हुई है

बिलासपुर की यह गाड़ी टमाटरों से भरी जोत से होकर चंबा को आ रही थी

चंबा, 1 जुलाई (विनोद): जोत-मंगला मार्ग पर टमाटरों से भरी एक पिकअप गाड़ी दुर्घटना ग्रस्त हो गई। गाड़ी में दो लोग सवार थे जिसमें एक की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति बुरी तरह से घायल है। घायल गाड़ी के भीतर ही फसा हुआ है जिसे सुरक्षित निकालने के प्रयास जारी है। 
जानकारी के अनुसार एक पिकअप नम्बर HP23-1669 टमाटर लेकर चंबा को जोत-चम्बा मार्ग से होकर आ रही थी। गाड़ी जब मंगला से चंद किलोमीटर पीछे कुट नामक स्थान पर पहुंची तो गाड़ी के चालक ने किन्हीें कारणों से गाड़ी पर से अपना नियन्त्रण खो दिया।
इस वजह से गाड़ी मुख्य सड़क से नीचे लुढ़क कर नीचे मौजूद दूसरे लिंक रोड़ पर पहुंच गई। गाड़ी की हालत को देखकर ही इस वाहन दुर्घटना की गंभीरता का पता चल जाता है। 
दुर्घटनाग्रस्त पिकअप की खस्ता हालत। फोटो चंबा की आवाज

दुर्घटनाग्रस्त पिकअप की खस्ता हालत। फोटो चंबा की आवाज

बताया जाता है कि मौके पर ही गाड़ी चालक की मौत हो गई जिसकी पहचान सोमदत्त पुत्र गजन राम निवासी गांव गलाड़ी डाकघर हटवार तहसील घुमारवी जिला बिलासपुर के रूप में की गई है। गाड़ी के दूसरे सवार व्यक्ति के पास मिले आधार कार्ड के माध्यम से उसकी पहचान अतुल कुमार बताई जा रही है। 
गाड़ी गिरने की यह घटना वीरवार की सुबह करीब 6 बजे घटी। जैसे ही स्थानीय लोगों ने वाहन गिरने की आवाज सुनी तो वे तुरंत मौके पर दौड़े चले आए लेकिन गाड़ी के सवार लोग गाड़ी के भीतर इतनी बुरी तरह से फंसे हुए थे कि उन्हें बाहर निकालने के लिए घंटों तक रैस्क्यू ऑप्रेशन चलाना पड़ा। लोगों ने इस वाहन दुर्घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया।
दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी टमाटर से भरी थी जिसके चलते दुर्घटना स्थल पर टमाटर बिखरे पड़े। फोटो चंबा की आवाज

दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी टमाटर से भरी थी जिसके चलते दुर्घटना स्थल पर टमाटर बिखरे पड़े। फोटो चंबा की आवाज

सूचना मिलते ही सुल्तानपुर पुलिस चौकी से पुलिस का एक दल मौके पर पहुंच गया और उनकी मौजूदगी में गाड़ी में फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया गया। गाड़ी में फंसे दोनों लेागों को बाहर निकालने के बाद उन्हें मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा पहुंचाया गया जहां चिकित्सक ने सोमदत्त को मृत घाेषित कर दिया तो वहीं अतुल की हालत भी गंभीर है। 
पुलिस ने घटना स्थल का मौका करने के बाद प्रथम दूष्टि के चलते वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरूकर दी है तो साथ ही मृतक के परिवार के साथ संपर्क कर उन्हें इस दुर्घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है। बिलासपुर से मृतक के परिजनों के आने के बाद पुलिस शव का पोस्टमार्टम करवाने की प्रक्रिया को अंजाम देगी। 
प्रथम दृष्टि में ऐसा माना जा रहा है कि लंबा सफर होने की वजह से गाड़ी चालक की आंख लग गई होगी जिस कारण से वह गाड़ी पर से अपना नियन्त्रण खाे बैठा। जिसके चलते वाहन सड़क से नीचे उतर गया। लिहाजा पुलिस इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए अपनी जांच प्रक्रिया को अंजाम देने में जुट गई है। वाहन दुर्घटना की घटना की पुष्टि एसपी चंबा अरूल कुमार ने की है। 

इसे भी पढ़ें- 11 वर्षीय बच्ची के साथ दो चचेरे भाईयों ने दुष्कर्म किया।

                 चैक मामले में उद्घोषित अपराधी को जाल बिछाकर धरा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *