सोलर लाइट्स और सोलर लैंप के वितरण में हुई अनयमितताओं की होगी जांच 

भरमौर-पांगी विधायक जिया लाल कपूर ने जारी किए आदेश

परियोजना सलाहकार समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोले विधायक

पांगी, 26 जुलाई (किशन राणा): पांगी के साच में आयाेजित कार्यक्रम में सोलर लाइट्स और सोलर लैंप वितरण कार्यक्रम में अनयमितताओं की जांच होगी। भरमौर-पांगी विधायक जियालाल कपूर ने सोमवार को घाटी मुख्यालय किलाड़ में आयोजित परियोजना सलाहकार समिति बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह आदेश जारी किए। इसके लिए उन्होंने आवासीय आयुक्त पांगी को इस जांच का जिम्मा सौंपा।
इस बैठक में  पांगी घाटी में चल रहें विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए बैठक को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि पांगी उपमंडल में विभिन्न विकासात्मक योजनाओं के कार्यान्वयन को लेकर जनजातीय उपयोजना के तहत जारी वित्त वर्ष के दौरान 68 करोड़ की राशि व्यय की जा रही है।

पांगी  घाटी में विभिन्न विभागों द्वारा कार्यान्वित की जा रही विकासात्मक  योजनाओं के तहत अर्जित उपलब्धियों की समीक्षा करते हुए विधायक जियालाल कपूर ने कहा कि सरकार द्वारा क्रियान्वित की जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए पंचायत स्तर पर जागरूकता गतिविधियां आरंभ की जाएं। ताकि लोग योजनाओं से जुड़कर लाभ उठा सके।
विधायक ने बैठक में यह भी निर्देश दिए कि घाटी में सीमित कार्य दिवस के चलते सभी विभागों द्वारा विकास से संबंधित कार्यों में समयबद्ध तौर पर कार्रवाई सुनिश्चित बनाई जाए। उन्होंने  लोक निर्माण विभाग को कड़े शब्दों में निर्देश दिए कि जो भी ठेकेदार आबंटित कार्य को निर्धारित समय में पूरा नहीं करते हैं और वे काम को पूरा करने की वजाए उसे लटकाने में अधिक रूचि दिखाते हैंं तो उनके खिलाफ विभाग नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाए।

जनजातीय सलाहकार समिति पांगी की बैठक में अधिकारी व सदस्य भाग लेते हुए फोटो चंबा की आवाज

अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को आईटीआई भवन, बस स्टैंड के निर्माण, बस स्टैंड से एल एंड टी मोड़ तक सड़क निर्माण कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि विभिन्न पेंशन योजनाओं और समाज कल्याण से संबंधित कार्यों को प्राथमिकता के साथ संपूर्ण करना सुनिश्चित बनाया जाए।
भरमौर-पांगी विधायक ने वन विभाग को निरिक्षण हट लुज और वन विश्राम गृह पठानकोट के निर्माण कार्यों को जल्द पूरा करने को भी कहा। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार द्वारा जनजातीय क्षेत्र के विकास के लिए उपयुक्त मात्रा में धन का आवंटन किया जाता है। ऐसे में सभी अधिकारी प्राथमिकता के साथ विकास कार्यों में अपना योगदान देना सुनिश्चित बनाएं।
बैठक में आवासीय आयुक्त पांगी बलवंत चंद, एसडीएम रजनीश शर्मा, उपाध्यक्ष जिला परिषद हाकम राणा,  टीएसी सदस्य राज कुमार परियोजना सलाहकार समिति सदस्य शामिल रहे।
ये भी पढ़े-   पांगी के इन परिवारों को मुफ्त में यह सुविधा मिलेगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *