पर्यटकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने सभी उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों के साथ ऑनलाइन बैठक की

चंबा, 9 जुलाई (विनोद): प्रदेश में पर्यटकों की बाढ़ सी आई हुई है। इस वजह से राज्य का यह उद्योग एक बार फिर से चमक उठा है। इस बीच सैलानियों की भारी आमद ने सरकार के लिए चिंता पैदा करने का काम भी किया है।
इसकी मुख्य वजह यह है कि हिमाचल घूमने आने वाले यहां कोविड के बेहद कम मामलों को देखते हुए बेफिक्री के साथ कोविड व्यवहार को नजरअंदाज कर रहें हैं। कई जगहों पर सैलानी मास्क पहनने में लापरवाही दिखा रहें है।

 

यही नहीं लोग सोशल डिस्टेंस को तो इस कदर भूल चुके हैं कि मानों जैसे कोविड से वे पूरी तरह अनजान है। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के सभी उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों के साथ ऑनलाइन बैठक की।
मुख्यमंत्री ने सभी उपायुक्तों तथा पुलिस अधीक्षकों को यह निर्देश दिए कि कोविड से संबंधित नियमों को अमलीजामा पहनाया जाना सुनिश्चित बनाया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे स्थानों को चिन्हित किया जाए जहां लोग अधिक संख्या में इकट्ठा हो रहे हैं।

 

उन्होंने अपने आदेश में यह भी कहा कि अगर कोई आगंतुक बगैर मास्क पहने पाया जाता है तो उसे मास्क मुहैया करवाया जाए। उन्होंने कहा कि हिमाचल में आने वालों का स्वागत है लेकिन इसका हरगिज यह मतलब नहीं है कि वें कोविड नियमों व उससे जुड़े निर्देशों को अनदेखा किए जाए।

 

उन्होंने कहा कि हिमाचल में आने वाले को सरकार ने नियमों में ढील दी है ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े लेकिन उनका भी यह दायित्व बनता है कि वे अपनी जिम्मेवारी के साथ-साथ कोविड को लेकर सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पूरी तरह से निर्वहन करें।
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस वर्चुअल बैठक में सभी उपायुक्तों व एसपी को यह निर्देश दिए कि अगर कोई सैलानी कोविड से संबंधित सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों की अनुपालन करने में आनाकानी करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

इसे भी पढ़ें- इसलिए भी वीरभद्र सिंह को कहा जाता था राजा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *