धन का इन्हें होगा लाभ, ग्रहों की रहेगी ऐसी चाल

चम्बा की आवाज………………….आज का राशिफल
मेष: आज आप जो भी प्रयास करेंगे वे सफल होंगे और जल्द ही आपकों धन लाभ मिलेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी और मन भी प्रसन्न रहेगा। बॉस भी आपके कार्यों से प्रसन्न रहेगा। आज आपकी पदोन्नित हो सकती है। व्यापार में पैसे के लेनदेन को लेकर सावधानी बरतने की जरुरत है। घर के बुजुर्गों को ध्यान रखे। सेहत की बात करे तो सर्दी-जुकाम परेशानी पेश कर सकते हैं।

आज का पंचांग………………
राष्ट्रीय मिति चैत्र 4 शक संवत 1943 फाल्गुन शुक्ल एकादशी, बृहस्पतिवार, विक्रम संवत 2077। सौर चैत्र मास प्रविष्टे 12, शब्बान 11 हिजरी 1442 (मुस्लिम) तदानुसार अंग्रेजी तारीख 25 मार्च 2021।
आज का राहुकाल………………
आज राहुकाल का समय दोपहर बाद डेढ़ बजे से 3 बजे तक रहेगा। एकादशी तिथि सुबह 9 बजकर 48 मिनट तक व उसके बाद द्वादशी तिथि का आरंभ। आश्र्लेषा नक्षत्र रात्रि 10 बजकर 49 मिनट तक उपरांत मघा नक्षत्र का आरंभ। इस समय पर किसी भी शुभ कार्य को हरगिज अंजाम न दे।

आज का शुभमुहूर्त…………………..
अभिजीत मुहूर्त दोपहर 12 बजकर 3 मिनट से 12 बजकर 52 मिनट तक रहेगा। विजय मुहूर्त दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से 3 बजकर 19 मिनट तक रहेगा। निशीथ काल मध्यरात्रि 12 बजकर 3 मिनट से 12 बजकर 5 मिनट तक रहेगा। गोधूलि बेला शाम 6 बजकर 23 मिनट से 6 बजकर 47 मिनट तक। अमृतकाल रात्रि 9 बजकर 15 मिनट से 10 बजकर 49 मिनट तक रहेगा। इन सभी समयों में शुभ कार्यों को अंजाम देना शुभ व फलदायि रहेगा।

वृष: आज प्रत्येक बात को साफ शब्दों में कहे वरना दूसरे लोग आपकी बातों का अपने नजरिए के अनुरूप मतलब निकाल लेंगे। घर में अपनी वाणी को मधुर बनाए रखे। आपकी बातों से किसी का दिल दुख सकती है। सेहत की बात करे तो जो लोग पहले से ही दवां ले रहें हैं वे नियमित रूप से लेते रहे तो साथ ही व्यायाम भी करे।

मिथुन: आज के दिन आप भविष्य को ध्यान में रखते हुए नई योजनाओं का निर्माण कर सकते है। आप जो भी लक्ष्य हासिल करना चाहते है उसे हासिल करने में भाग्य आपका साथ देता हुआ दिखाई दे रहा है। इलैक्ट्रोनिक का सामना खरीदने के लिए समय उपयुक्त है। व्यापारियों को व्यापार में आर्थिक नुक्सान होने की आशंका है। जिन लोगों की शादी की बात चल रही है उनका रिश्ता पक्का हो सकता है। सेहत की बात करे तो आज आपकों को नसों के खिंचाव व मांसपेशियों में दर्द की परेशानी हो सकती है।

कर्क: आज आपकों बेकार की उलझने से मुक्ति मिल सकती है। आपके मनोबल में इजाफा होगा। मन पूरी तरह से प्रसन्न रहेगा तो साथ ही कार्य स्थल में सतर्कता आपके लिए फायदेमंद होगी। व्यापार में लाभ प्राप्त करने के लिए कड़े निर्णय लेने का समय आ गया है। सेहत की बात करे तो स्वास्थ्य के खराब होने के आसान दिखाए दे रहे हैं इस वजह से अपने खान-पान का ध्यान रखे।

सिंह: आज आपके खिलाफ षडयंत्र रचा जा सकता है। इसलिए विरोधियों से सावधान व सजग रहने की आवश्यकता है। सुनी सुवाई बातों पर हरगिज विश्वास न करे तो साथ ही बैंक क्षेत्र से जुडे़ लोगों को पदोन्न्ति का तोहफा मिल सकता है। घर के लिए कोई सामान खरीदने की सोच रहें है तो बेहतर है कि इस योजना का कल तक के लिए टाल दे। सेहत की बात करे तो कोई नया प्रोडक्ट प्रयोग में न लाए। एलर्जी की समस्या पेश आ सकती है।

कन्या: आज के दिन किसी भी बात की पूरी जानकारी होने के बाद ही किसी मामले में खुद को शामिल करे। वरना आपकी प्रतिष्ठा को चोट पहुंच सकती है। कार्य स्थल पर परिस्थितियां आपके अनुकूल है तो साथ ही पदोन्निति की सौगात मिलने की संभावना बनी हुई है। व्यापारी वर्ग आज किसी बड़े लेनदेन में गलती कर सकते हैं। बाजार में पैसा निवेश करने वाले सावधानी बरते। आज व्यर्थ की बातों पर ध्यान ने दे वरना आप विवाद में पड़ सकते हैं इसिलए बेहतर है कि आज के दिन मामूली बातों को नजर अंदाज करे। सेहत की बात करे तो महामारी को देखते हुए सावधानी बरते।

तुला: आज वेबजह चिंतित न हो। इसकी वजह से आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। बगैर मांगे किसी को सलाह न दे। बेहतर है कि कार्य स्थल में विवादित मामलों से खुद को अलग ही रखे तो आपके लिए ठीक रहेगा। अगर किसी डील को अंजाम देने जा रहें हैं तो बेहतर है कि उससे संबंधित पूरे दस्तावेज अपने पास रखे वरना आपकों कानून कार्यवाही का सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। घर से दूर रहने वालों की त्यौहार की वजह से घर वापसी हो सकती है। सेहत की बात करे तो दिनचर्या में लापरवाही नहीं बरतेंगे तो स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृश्चिक: आज आपकों चौकन्ना रहने की आवश्यकता है। अनदेखी करने पर आपकों इसका खामियाजा आने वाले दिनों में भुगतना पड़ सकता है। खुदरा व्यापारियों को आज अच्छा लाभ मिलने वाला है। सामाजिक कार्यों में भाग लेने का मौका मिल रहा है। इससे आपकी समाज में मान प्रतिष्ठा बढेगी। परिवार के साथ भी अच्छा समय बिताने का मौका मिल रहा है। इसे हाथ से न जाने दे। सेहत की बात करे तो जिन लोगों की हाल ही में सर्जरी हुई है वे सतर्कता बनाए रखे।

धनु: आज आप नये अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। बड़े व्यापारी आर्थिक लेनेदेन को अंजाम दे सकते है। सांझेदारी में काम कर रहें है तो बेहतर है कि पारदर्शिता बनाए रखे। शोध कार्यों में जुटे लोगों के लिए आज का दिन शुभ है। घर के छोटे बच्चों के स्वास्थ्य की प्रति सतर्कता बनाए रखने की आवश्यकता है। सेहत की बात करे तो दिन अच्छा रहने वाला है।

मकर: आज के दिन आप अपनी आय की बढ़ौतरी के लिए नये साधनों को खोजने का प्रयास करे। आज आपके कार्यों की सराहना हो सकती है लेकिन इसे अपने सिर पर हरगिज नहीं चढ़ने दे। प्रबंधन के कार्य क्षेत्र में नौकरी करने वालों को अच्छा प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। किसी भी बड़ी डील को अंजाम देने से पूर्व उससे संबंधित सभी दस्तावेजों से जुड़ी प्रक्रिया को अंजाम देने में ही बेहतरी होगी। जीवन साथी अगर नौकरी करती है तो उसे आज पदोन्नति मिल सकती है। सेहत की बात करे तो आज के दिन छोटी-मोटी समस्याएं आपकों परेशान कर सकती है।

कुंभ: आज के दिन छोटी-छोटी बातों में खुशियां तलाशेंगे तो दिन प्रसन्नता के साथ गुजरेगा। आप ऑफिशियर कार्यों को अंजाम देने में मन कम रूचि लेगा। कपड़े का व्यापार करने वालों को आज नुक्सान हो सकता है। सेहत की बात करे तो बीपी के रोगी आज खुद को थका हुआ महसूस कर सकते हैं। चिकित्सक की राय लेनी पड़ सकती है।

मीन: आज अगर आपकों किसी प्रकार की बाधा पेश आती है तो किसी अनुभवी व्यक्ति से राय लेने पर लाभ हो सकता है। लेनदेन में पूरी तरह से पारदर्शिता बनाए रखे क्योंकि कारोबार में नुक्सान होने की आशंका है। मन की चंचलता की वजह से परेशानी पेश आ सकती है। सेहत की बात करे तो व्यायाम करना लाभदायक रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *