देखिए सितारों की चाल, जाने अपनी राशि का हाल

चम्बा की आवाज…………………… राशिफल
मेष- आज के दिन खुद को किसी भी बेकार के मामले में न उलझाए। व्यापार करने वाले जातक नई सोच व नई योजना के साथ खुद को आगे बढ़ाएंगे तो लाभ प्राप्त होगा। अधिक पैसे कमाने के लालच में आकर किसी बडे़ निवेश में पैसा न लगाए नुक्सान उठाना पड़ सकता है। जो लोग भूमि व मकान के मामले पर निर्णय सामने आने की सोच रहे हैं उन्हें सफलता नहीं मिलेगी।

वृष- समय का सदुपयोग करते हुए अपने सोध कार्यों को जारी रखे सफलता मिलने का समय है। व्यापारी अपने व्यापार को ध्यानपूवर्क अंजाम दे। स्वास्थ्य की बात करे तो आज सेहत कुछ खराब रह सकती है। जीवनसाथी के साथ कहासुनी होने की संभावना है इसलिए खुद को संभाले और प्रत्येक मसले को बुद्धिमता के साथ सुलझाए।

मिथुन- आज सभी योजनाओं में सफलता मिलने का योग है। इसलिए मन को बेवजह विचलित न करे। नौकरी पेशा व्यक्ति आज खुद को किसी षड़यंत्र का हिस्सा बनने दे। जो व्यापारी अपने व्यापार को लेकर योजना का निर्माण करना चाहते हैं वे आज इस कार्य को अंजाम दे। समय इसके अनुकूल है। स्वास्थ्य की बात करे तो आज बाहर का खाना खाने में रूचि न दिखाए स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है।

आज का पंचांग:-
आज 10 मार्च बुधवार फाल्गुन कृष्ण, द्वादशी,विक्रम संवत 2077। सौर फाल्गुन मास प्रविष्ठे 27, रज्जब 25 हिजरी 1442(मुस्लिम)
राहुकाल का समय- दोपहर 12 बजे से 1 बजकर 30 मिनट तक। दोपहर 2 बजकर 41 मिनट के बाद त्रयोदशी तिथि शुरू।
आज का शुभ मुहूर्त-: अभिजीत मुहूर्त दोपहर 12 बजकर 8 मिनट से दोपहर 12 बजकर 55 मिनट तक। वियज मुहूर्त दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से 3 बजकर 17 मिनट तक रहेगा। इस समयावधि में शुभकार्यों को अंजाम देना बेहतर रहेगा।
आज का अशुभ मुहूर्त-: सुबह 10 बजकर 30 मिनट से दोपहर 12 बजे तक गुलिक काल। यमगंड सुबह 7 बजकर 30 मिनट से 9 बजे तक। दुर्मुहूत काल दोपहर 12 बजकर 8 मिनट से दोपहर 12 बजकर 55 मिनट तक रहेगा।

कर्क- आज सितारे आपकी इच्छा पूर्ति करने के मूड में है इसलिए आज अपने पंसदीदा कार्यों को अंजाम दे सफलता मिलना तय है। मीडिया जगत से जुड़े लोग अपने कार्य को पूरी जिम्मेवारी व सजगता के साथ अंजाम दे। नौकरी पेशा लोगों को अपने कार्य के चलते यात्रा करने या फिर तबादला होने की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आज के दिन चोटिल होने की संभावना बनी हुई है। ऐसे में सीढ़ियों को चढ़ते समय विशेष ध्यान रखे। परिवार में चल रही मनमुटाव की स्थिति आज समाप्त हो सकती है।

सिंह- मन को नियन्त्रित रखने के लिए आज खुद को भक्तिमय वातावरण में व्यवस्थ रखे। प्रबंधन का काम करने वाले आज अपने साथ कार्य करने वाले सभी सहकर्मियों पर अपनी नजर बनाए रखे। वाद्य यंत्रों का निर्माण करने के कार्य से जुड़े लोगों को आज लाभ प्राप्त होगा। छोटे कारोबारी आज अपने कारोबार को ध्यान में अंजाम दे। मान प्रतिष्ठा प्रभावित होने की आंशका है। आज के दिन घर के लिए नया सामान खरीदने के लिए उचित समय है।

कन्या- आज आपके मनबल में बढ़ौतरी होगी तो साथ ही दूसरे के सहयोग से आज सोचे गए कार्यों को पूरा करने में सफलता हासिल होगी। प्रबंधन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। स्वास्थ्य की बात करे तो पहले से उपचाराधीन लोग अपनी सेहत के प्रति धीर-गंभीर रहे। परिवार में अगर कोई व्यक्ति अस्वस्थ है तो उसका ख्याल रखे।


तुला- आज का दिन आपकी सफलता की दृष्टि से आपके लिए यादगार साबित हो सकता है। इसलिए आपने जिस कार्य को अंजाम देना है उस पर पूरी तरह से अपना फोकस बनाए रखे। आज मुश्किल से मुश्किल काम को आप बढ़ी सहजता के साथ अंजाम देने में सफल होंगे। व्यापार क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज नुक्सान उठाना पड़ सकता है। युवाओं को कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आज के दिन युवा खुद को किसी भी प्रकार के गैरकानूनी कार्य से पूरी तरह से दूर रखे। स्वास्थ्य की बात करे तो आज इस राशि के जातकों को शारीरिक व मानसिक थकावट महसूस हो सकती है।

वृश्चिक- आज खुद को पूरी तरह से भाग्य के भरोसे न रखे। आज आपका मूड़ भी खराब रह सकता है। ऐसे में अपनी वाणी व गुस्से पर नियन्त्रण बनाए रखे। काम की दृष्टि से आज कोई बड़ा काम हाथ लग सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज पूराने रोग फिर से परेशानी खड़ी कर सकते है। इसलिए आज चिकित्सक की सलाह के अनुरूप ही अपना ध्यान रखे। घर में किसी बड़े-बजुर्ग को आर्थिक लाभ प्राप्त होने की संभावना है।

धनु- आज अपने मान सम्मान के साथ-साथ अपनी आर्थिक स्थिति बेहतर बन सकती है। इसके साथ ही आज काम को बौझ भी बढ़ सकता है लेकिन समय के साथ खुद को इस स्थिति के लिए तैयार कर लेंगे तो बेहतर रहेगा। कारोबारियों को आज नये ग्राहकों के रूप में लाभ प्राप्त होगा। घर में मेहमान आ सकते हैं तो साथ ही परिवार में शुभ कार्यों के आयोजन की संभावना भी बनी हुई है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन चिंता पैदा करने वाला हो सकता है।

मकर- आज खुद को ऊर्जावान रखने के लिए सकारत्मक सोच के साथ भर कर रखे। महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में सफलता प्राप्त हो सकती है। छोटे व्यापारी अभी निवेश न करे समय साथ नहीं देगा। आज के दिन खर्चों पर नकेल कसने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन बेहद चिंताजनक साबित हो सकता है। ऑप्रेशन करवाने की स्थिति है और अगर मामला अधिक गंभीर नहीं है तो ऑप्रेशन को टालना ही बेहतर रहेगा। अपनों के साथ आज किसी बात को लेकर टकराव होने की आशंका है।

कुंभ- आज के दिन अपने मनचाहे कार्यों को अंजाम दे सफलता मिलेगी। भविष्य के लिए भी बेहतर रास्ते खुल सकते हैं। आज के दिन कार्यों की वजह से यात्रा करनी पड़ सकती है और इस दौरान परेशानी झेलनी पड़ सकती है। इसलिए आज खुद को पहले से ही इस स्थिति का बेहतर ढंग से सामना करने के लिए तैयार कर ले। आज के भूमि के कारोबार से जुड़े जो व्यापारी जमीन खरीदने में निवेश करने की सोच रहे हें वे बिना किसी भय के इसे अंजाम दे लाभ प्राप्त होगा। आज का दिन स्वास्थ्य की दृष्टि से दिक्कते पेश करने वाला हो सकता है। विशेषकर पेट के रोगों से संबन्धित परेशान आपकों तंग कर सकती है। इसलिए अपने खाने-पीने पर आज के दिन नियन्त्रण रखे।


मीन- बैंक में काम करने वाले जातकों को आज पदोन्नती का सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। आज के दिन अपने कार्यों को पूरी जिम्मेवारी से अंजाम दे। थोक व्यापार करने वाले व्यापारी आज अपने काम को सजगता के साथ अंजाम देे। धन कााग नुक्सान होने की आंशका है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज चर्मरोग चिंता का कारण बन सकता है।

भविष्यवाणिकर्ता:- पंडित भुनेश्वर शर्मा चंबा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *