अब शाम 7 बजे दुकान, शोरूम, मार्किट होंगे बंद

SDM चंबा के साथ व्यापार मंडल की बैठक में सहमति बनी

चंबा,(विनोद): जिला चंबा में अब शाम 7 बजे दुकान, शोरूम, मार्किट होंगे बंद। सोमवार को एसडीएम चंबा नवीन तंवर की अगुवाई में जिला व्यापार मंडल के साथ आयोजित हुई बैठक में इस बात पर सहमति बनी है। इस निर्णय को प्रशासन लागू करता है तो जिला चंबा में फिर से व्यापारिक प्रतिष्ठानों को रात 8 बजे की बजाए शाम को 7 बजे बंद किया जा सकता है।
बीते रविवार को कोविड और ओमिक्रॉन के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सभी उपायुक्तों को यह निर्देश जारी किए थे कि वे अपने जिले के व्यापारिक प्रतिष्ठानों को खोलने और बंद करने के समय को लेकर स्थानीय व्यापार मंडल के साथ निर्णय ‌लें।
इन आदेशों के चलते जिला चंबा में एसडीएम चंबा की अगुवाई में व्यापार मंडल की बैठक आयोजित हुई। एसडीएम ने कोविड और ओमिक्रॉन के ताजा हालातों के बारे में व्यापार मंडल को जानकारी दी। साथ ही सरकार के दिशा निर्देशों से भी अवगत करवाया।
उन्होंने व्यापार मंडल को निर्देश दिए कि वह अपने स्तर सभी व्यापारियों को यह हिदायत जारी करे कि वे दो गज दूरी नियम की पालना करना सुनिश्चित करें। बैठक में इस बात पर भी चर्चा की गई कि बाजार में शाम के समय ज्यादा भीड़ रहती है, इसलिए व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद करने की समयावधि में एक घंटे की कटौती की जाए।

प्रशासन के इस सुझाव पर व्यापार मंडल चंबा ने अपनी सहमति जताई। व्यापार मंडल के अध्यक्ष वीरेंद्र महाजन ने बैठक की पुष्टि करते हुए बताया कि सोमवार को एसडीएम की अध्यक्षता में जो बैठक हुई है उसमें अंतिम रूप से कोई निर्णय नहीं लिया गया है। लेकिन, प्रशासन द्वारा बैठक में जो सुझाव दिए गए हैं, उस पर व्यापार मंडल ने अपनी सहमति जताई है।
ये भी पढ़ें…………………
. जिला चंबा में सोमवार को यह दर्दनाक हादसा हुआ।
. प्रदेश में फाईव डे-वीक का नियम किया लागू।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *