ड्रग इंस्पैक्टर ने भरे 2 दवाओं के सैंपल

मल्टी विटामिन टैबलेट व एंटी फंगल शैंपू के सैंपल भरे

चंबा, 15 अक्तूबर (विनोद): जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला मुख्यालय में मौजूद दवाइयों की दुकानों में दबिश देकर दो दवाइयों के सैंपल Drug samples भरे। इस दवाईयों में एक मल्टी विटामिन टैबलेट तो दूसरी एंटी फंगल शैंपू का शामिल है। दोनों सैंपलों को जांच के लिए विभाग ने कंडाघाट स्थित सरकारी प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजने की तैयारी की है। इन दोनों दवाओं की गुणवत्ता की जांच की जाएगी।
ड्रग इंस्पैक्टर ने भरे 2 दवाओं के सैंपल

ड्रग इंस्पैक्टर ने भरे 2 दवाओं के सैंपल

जानकारी के अनुसार दवा निरीक्षक Drug inspector ने सैंपल लेने के साथ दवा विक्रेताओं के क्रय व विक्रय का रिकॉर्ड भी जांचा। इसके साथ ही प्रतिबंधित नशीली दवाओं की बिक्री की जांच भी की। दवा निरीक्षक ने दवा विक्रेताओं का यह भी हिदायत दी कि वे किसी भी दवा को डॉक्टर की पर्ची के बगैर किसी को भी न बेचे।

दवा निरीक्षक ने दवाईयों का रिकाॅर्ड भी जांचा

उन्होंने कहा कि अगर कि अगर ऐसा कोई मामला पकड़ा गया तो संबंधित दवा विक्रेता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि प्रत्येक दवा विक्रेता बेची गई दवाई का पूरा रिकॉर्ड अपने पास रखे तो साथ ही कोविड के मद्देनजर जो भी निर्देश सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए हैं उन्हें भी वे पूरी तरह से अमलीजामा पहनाए।

मल्टी विटामिन व एंटी फंगल शैंपू की आ रही थी शिकायतें

दवा निरीक्षक राकेश कौशल ने बताया कि विभाग के पास कुछ समय से मल्टी विटामिन और एंटी फंगल शैंपू को लेकर शिकायतें आ रही थी इसी के चलते इस कार्रवाई को अमल में लाया गया है। उन्होंने बताया कि जिन दो दवाईयों के सैंपल भरे गए हैं वे दो दुकानों से लिए गए हैं। 
ये भी पढ़ें:
. कांग्रेस ने प्रचार टीम का गठन कर सूची जारी की।