डल्हौजी को इससे सुरक्षित रखने को एसडीएम व एसडीपीओ ने खुद मोर्चा संभाला

उपमंडल प्रशासन की मुस्तैदी को लेकर लोगों ने सराहना की

डलहौजी, चंबा की आवाज-: कोरोना का खतरा अभी तक पूरी तरह से टला नहीं है लेकिन जिस तरह से लोग कोरोना के प्रति लापरवाही दिखा रहे हैं उसी का परिणाम हैै कि एक बार फिर से कोरोना सिर उठाने लगा है। इस बात को ध्यान में रखतेेेे हुए पर्यटन नगरी डल्हौजी को कोरोना मुक्त रखने रखने के लिए डल्हौजी उपमंडल प्रशासन ने कमर कस ली है। इसी के चलते बुधवार को पर्यटन नगरी डल्हौजी में बिना मास्क के बाजार में घूमने वाले लोगों के साथ-साथ दुकानदारों के खिलाफ फिर से कड़ा रुख अपनाने का निर्णय लिया है। इसी के तहत बुधवार को एसडीएम डल्हौजी जगन ठाकुर ने शहर के बाजारों का औचक निरिक्षण किया।इस मौके उनके साथ डीएसपी डल्हौजी विशाल वर्मा सहित एसएचओ आशीष पठानिया और पुलिस कर्मी भी मौजूद रहे।

प्रशासनिक टीम ने पर्यटन नगरी डल्हौजी के सबसे व्यस्त बाजारों में शामिल गाँधी चौक व सुभाष चौक का औचक दौरा करके कोविड-19 से संबंधित सरकारी आदेशों की अनदेखी करने वालों के चालान काटे। सुभाष चौक और गाँधी चौक में इस दौरान मास्क न पहनने पर लगभग 9 चालान किए गए। एसडीएम जगन ठाकुर ने लोगों से आह्वान किया कि वे कोविड-19 हरगिज हल्के में न लें। इसलिए सरकार द्वारा covid-19 से सुरक्षित रहने के लिए समय-समय पर जो दिशा निर्देश जारी किए जाते हैं उन्हें हम सब को पूरी तरह से अमलीजामा पहनाना है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का खतरा अभी तक पूरी तरह से टला नहीं। एसडीएम डल्हौजी ने कहा कि हमारी जरा सी लापरवाही कारोबारी और उपभोक्ता दोनों पर भारी पड़ सकती है। उन्होंने कहा कि प्रशासन का उद्देश्य लोगों के चालान काटना नहीं, लोगों को जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ जंग में प्रशासन तभी सफल होगा जब आम नागरिक भी पूरी सजगता और कर्तव्यनिष्ठा के साथ इसमें अपनी सहभागिता सुनिश्चित करेंगे। इस मौके पर उन्होंने लोगों व दुकानदारों को चेतावनी दी कि वे कोविड नियमों का सख्ती से पालन करें अन्यथा भविष्य में भी सरकार और प्रशासन के निर्देशों की पालना न करने वालों के चालान काटने की प्रक्रिया जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *