जुर्माना होगा भारी, गर प्रशासन की यह बात नहीं मानी

कोरोना के दूसरे चरण को लेकर एस.डी.एम.चम्बा शिवम प्रताप सिंह ने पत्रकारवार्ता की

चम्बा, 22 मार्च (विनोद): देश में एक बार फिर से कोरोना बड़ी तेजी के साथ अपने पांव फैलाने लगा है। इसी बीच एक बार फिर से लॉक डाऊन को लेकर अफवाहों को दौर गर्मा गया है। इस वजह से लोगों में फिर से चिंता की स्थिति पैदा होने लगी है। इस बात को ध्यान में रखते हुए एस.डी.एम.चम्बा शिवम प्रताप सिंह ने सोमवार को पत्रकारवार्ता करने इस बारे में स्थिति साफ करते हुए कहां कि सरकार से ऐसे कोई आदेश प्रशासन को प्राप्त नहीं हुए है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे इस प्रकार की किसी भी अफवाह के झांसे में न आए। उन्होंने कहा कि इतना जरुर है कि सरकार ने कोरोना के ताजा हालातों को देखते हुए नई एस.ओ.पी. जारी कि जिसके अनुसार अब लोगों को किसी समारोह व सामाजिक अथवा धार्मिक कार्यक्रम को अंजाम देने से पूर्व प्रशासन से इस बारे में अनुमित लेनी जरुरी है तो साथ ही इंडोर में स्थान की कुल क्षमता से 50 प्रतिशत कम लोगों की मौजूदगी की अनुमित रहेगी तो साथ 200 से अधिक लोगों की मौजूदगी की अनुमित नहीं दी जा सकती है। आऊट डोर में भी स्थान के अनुरूप 50 प्रतिशत की अनुमित दी जाएगी।

एस़ड़ीएम़ चम्बा शिवमप्रताप सिंह पत्रकारों को संबोधित करते हुए।

चालान करने को होना पड़ सकता है मजबूर

एस.डी.एम.चम्बा शिवम प्रताप सिंह ने कहा कि यह देखने में आ रहा है कि लोग कोरोना को अनदेखा करते हुए मास्क के वगैर घरों से बाहर निकल रहें हैं। उन्होंने कहा कि बेहतर है कि पूर्व की भांति जिला चम्बा के लोग कोरोना के प्रति अपनी सतर्कता व जागरूकता का परिचय देते हुए मास्क पहने वगैर घरों से बाहर न निकले तो साथ ही दुकानदार भी वगैर मास्क पहने ग्राहकों को सामान दे। उन्होंने कहा कि लोगों ने अगर इस प्रकार की जागरूकता के लिए लापरवाही दिखाई तो प्रशासन को ऐसे लोगों के चालान काटने के पुलिस को आदेश जारी करने पड़ सकते हैं।

जिला चम्बा में सबसे कम मामले सामने आए

एस.डी.एम.चम्बा शिवम प्रताप सिंह ने कहा कि काेरोना का दूसरा दौर शुरू हो गया है और पहले दौर में जिला चम्बा में सबसे कम कोरोना के मामले सामने आए थे तो साथ ही कोरोना की वजह से सबसे कम मृत्यु दर भी इसी जिला में दर्ज हुई। उन्होंने कहा कि प्रशासन को यह पूरी उम्मीद है कि जिला चम्बा के लोग एक बार फिर से अपने जागरूक व जिम्मेवारी नागरिक होने का प्रमाण देंगे।