जानिए आज का अपना राशिफल

चम्बा की आवाज………. आज का राशिफल


मेष: आज की दिन अपना प्रसन्नता पूर्वक व्यतित करेंगे। आज के दिन आप अपने कार्यों को समय रहते पूरा करने में फल होंगे। आज बड़ी जिम्मेदारियां भी मिल सकती है। व्यापारी वर्ग को आज के दिन बैंक से जुडें कार्यों को लेकर दिक्कत पेश आ सकती है। संतान अभी छोड़ी है तो खेलते समय उनका विशेष ध्यान रखे चोट लगने की आशंका है। स्वास्थ्य की बात करे तो आज आप को मुंह के रोग से परेशानी पेश आ सकती है।

वृष: आज के दिन किसी के साथ बेकार की बहसबाजी में न पड़े। अपने कार्य पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रीत करे। आज बॉस की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। ऑन लाईन व्यापार करने वालों को आज के दिन अच्छा लाभ मिलता हुआ नजर आ रहा है। आज के दिन अपने जीवन साथी की बात को हरगिज अनसुना न करे और स्वास्थ्य की दृष्टि से आज चर्म रोग की समस्या सता सकती है।

मिथुन: आज अपने द्वारा सोचे गए कार्य पूरा हो सकते हैं। आज कही बाहर घूमने जा रहें हो या फिर इसकी योजना बना रहें हो तो बेहतर है कि पहले अपने लंबित कार्यों को निपटा ले। दूरसंचार के क्षेत्र से जुड़े व्यापारियों को आज लाभ मिलने की संभावना है। जो लोग अपने व्यापार को लेकर ऋण लेने की सोच रहें हैं वे अपनी इस योजना को कुछ समय के लिए टाल दे तो बेहतर होगा।

कर्क: आज के दिन आपका बॉस आपसे प्रभावित रहेगा तो वहीं आज के दिन ऋण को उतारने से संबन्धित योजना का निर्माण करे। आज आपकों भाई-बहनों के माध्यम से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए कम परेशानिया पेश करने वाला रहेगा।

सिंह: पैतृक व्यापार करने वाले लोगों को आज के दिन लाभ होने की संभावना बनी हुई है। आज के दिन किसी को उधार सामान न दे। रिश्तों में कड़वाहड़ पैदा करने का काम कर सकता है। आज चोटिल होने या फिर आग संबन्धित दुर्घटना के घटित होने की आशंका बनी हुई है इसलिए बेहतर है कि बिजली के उपकरण, आग अथवा धारदार चीजों को प्रयोग बेहद संभल कर करे।

आज का पंचांग………………….
हिंदू कैलेंडर के अनुसार आज फाल्गुन शुक्ल पक्ष की द्वितीय तिथि और दिन सोमवार है। सूर्य मीन राशि में रहेंगे और चंद्रमा 16 मार्च की सुबह 4 बजकर 43 मिनट तक मीन राशी में रहेंगे। इस बाद वह मेष राशि में प्रवेश करेंगे।
आज का शुभ काल………….
अभिजीत मुहूर्त काल दोपहर 12 बजकर 11 मिनट से 12 बजकर 59 मिनट तक रहेगा।
आज का राहु काल…………..
आज यानी सोमवार 15 मार्च 2021 को राहु काल सुबह 8 बजकर 1 मिनट से 9 बजकर 30 मिनट तक रहेगा।


कन्या: आज के दिन अपने कार्य को ओर बेहतर ढंग से कैसे अंजाम दे सके इस बारे में योजना बनाने का उचित समय है। आज के दिन दूसरे की मदद करने की आप महत्वपूर्ण कड़ी बन सकते हैं। इसलिए अपने सहकर्मियों की मदद करने से हरगिज पीछे न हटे। दूध या दूध से बने पदार्थों को व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन लाभ देने वाला है। सेहत की बात करे तो अनिद्रा की वजह से परेशानी हो सकती है। इसलिए बेहतर है कि अनिन्द्रा से बचे और पूरी नींद ले। घर के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे।

तुला: नौकरी न मिलने की वजह से परेशान लोगों को आज राहत मिलने की संभावना है। आज के दिन नौकरी के अच्छे मौके प्राप्त हो सकते हैं। व्यापार शुरू करने के लिए वित्तीय सहायता तलाशने वालों को आज अपने इस कार्य में सफलता मिल सकती है। परीक्षा की तैयारी में जुड़े युवाओं को आज को दिन बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। परिवार की कोई नई जिम्मेवारी संभालने से पूर्व अच्छी तरह से विचार कर ले।

वृश्चिक: आज अपने कार्य को पूरी तरह से लक्षित करके अंजाम दे। दूसरों को देखकर अपने मन व वुद्धि को भ्रमित न करे। व्यापार में चल रही विपरित परिस्थितियों को लेकर परेशान न हो जल्द ही समय अनुकूल होने वाला है। आज के दिन सेहत की दृष्टि से कान का दर्द आपकों सता सकता है।

धनु: आज के दिन किसी पर आक्षेप न करे वरना अपमान सहन करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। कार्यालय के कार्यों को अंजाम देते समय जल्दबाजी न दिखाए। गलती होने के आसार है। आज के दिन अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए आप अपनी योग्यता व क्षमता का पूरा प्रयोग करेंगे तो मनचाहा फल प्राप्त होगा। सेहत की बात करे तो शारीरिक कमजोरी महसूस हो सकती है तो साथ ही स्वास्थ्य संबन्धित परेशानी पेश आ सकती है।

मकर: आज के दिन बेहद मुस्तैदी के साथ काम ले। आपके सबसे विश्वास योग्य ही आपको धोखा दे सकते हैं। छोटे निवेश के लिए दिन उपयुक्त है तो साथ ही व्यापारिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। सेहत की बात करे तो आज के दिन आंखों से संबन्धित परेशानी पेश आ सकती है। ध्यान नहीं देने की वजह से भविष्य में यह समस्या विकट बन सकती है।

कुंभ: आज आप अपने दिन की शुरूआत किसी की मदद करने के साथ करे। दिन अच्छा बीतेगा। साझदारी में काम करने वालों के लिए आज का दिन लाभकारी साबित हो सकता है। सेहत की बात करे तो आज के दिन इस राशि के जातकों को पीठ दर्द की परेशानी झेलनी पड़ सकती है। ग्रहों की स्थिति दर्द देने वाली है। इसलिए आज के दिन सतर्कता दिखाए।

मीन: आज के दिन अपने कार्यालय के कार्यों को पूरा करने में अधिक रूचि दिखाए क्योंकि आज के दिन आपके बॉस की आप पर नजरे रहेंगी। व्यापारी वर्ग आज के दिन धंधे को चमकानें के लिए शॉर्टकट यानी गैर कानूनी रास्ते का प्रयोग न करे। लोग अपनी बुद्धि को भ्रमित कर सकते हैं। परिवार का कोई सदस्य अगर विवाह योग्य है तो आज उसकी शादी की बात पक्की हो सकती है। सेहत की बात करे तो आज वाहन दुर्घटना होने की आंशका बनी हुई है। तो साथ ही यूरिन इंफेक्शन की समस्या पेश आ सकती है।

भविष्यवाणिकर्ता- पं. भूवनेश्वर शर्मा चम्बा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *