चिकित्सक कोरोना वोरियर के प्रशस्ती पत्र लौटाएंगे

प्रशासनिक अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए सरकार को 72 घंटें का समय दिया

हिमाचल चिकित्साधिकारी संघ चंबा ने बैठक कर प्रस्ताव पारित किया

चंबा, 25 जून (विनोद): जिला चम्बा में तैनात सभी चिकित्सक अपने कोरोना वोरियर प्रशस्ती पत्रों को जिला प्रशासन के माध्यम से सरकार को लौटा देंगे। शुक्रवार को हिमाचल चिकित्साधिकारी संघ इकाई जिला चम्बा की नई कार्यकारिणी की आयोजित हुई पहली बैठक में सर्वसम्मति के साथ यह प्रस्ताव पारित किया गया।
यह बैठक संघ के जिलाध्यक्ष डा.दिलबाग सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक बारे जानकारी देते हुए संघ के जिलाध्यक्ष ने बताया कि बेहद हैरान करने वाली बात है कि एक तरफ सरकार इस वैश्विक महामारी के दौर में लोगों की जान को बचाने में जुटे चिकित्सक वर्ग को फ्रंट लाईन कोरोना वोरियर का खिताब देकर सम्मानित करती है तो दूसरी तरफ जिला चंबा के कबाइली क्षेत्र में तैनात चिकित्सक के साथ एक प्रशासनिक अधिकारी द्वारा किए गए दुर्व्यवहार के मामले पर सरकार चुप्पी रहती है।
बैठक में कहा गया कि एक चिकित्सक जो कि सरकार व जिला प्रशासन के आदेशों को अपनी डियूटी के रूप में अंजाम दे रहा था उसे एक प्रशासनिक अधिकारी उस चिकित्सक को अपनी डियूट पूरा नहीं करने के आदेश देता है। यही नहीं उक्त अधिकारी समाज के एक प्रतिष्ठित वर्ग से संबन्धित चिकित्सक के साथ बेहद अभद्रता के साथ व्यवहार करता है।
ऐसे अधिकारियों की इस कार्यशैली से इन कोरोना वोरियर वर्ग के उत्साह व कार्य पर विपरित असर पड़ता है। जिला अध्यक्ष ने कहा कि सरकार से पहले भी उक्त अधिकारी के खिलाफ सरकार से कार्यवाही करने की मांग की गई थी लेकिन अभी तक सरकार की तरफ से कोई सकारात्मक रूख देखने को नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें-: इस ऑडियों क्लीप की वजह से चिकित्सक हैं भड़कें।

यही वजह है कि अब हिमाचल चिकित्साधिकारी संघ इकई जिला चम्बा को यह कड़ा कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। जिलाध्यक्ष ने कहा कि बैठक में यह निर्णय लिया है कि अगर सरकार ने अगले 72 घंटों के भीतर उक्त प्रशासनिक अधिकारी के खिलाफ कोई कड़ा कदम नहीं उठाया तो जिला के तमाम कोरोना वोरियर का सम्मान हासिल करने वाले चिकित्सक उपायुक्त चम्बा से मुलाकात कर अपने प्रशस्ती पत्र सरकार को लौटा देंगे।
बैठक में न्यू पैंशन योजना की मांग को लेकर भी यह निर्णय लिया गया कि इस मांग के समर्थन में 27 जून को जिला चम्बा के सभी चिकित्सक दो घंटे तक पैन डॉउन हड़ताल में शामिल रहेंगे। उन्होंने कहा कि संघ की बैठक में पारित हुए सभी प्रस्तावों के बारे में हिमाचल चिकित्साधिकारी संघ की प्रदेश इकाई को जानकारी दे दी गई है।
इन दोनों विषयों पर प्रदेश इकाई ने जिला इकाई का पूरी तरह से साथ देने की बात कही है। बैठक में संघ के जिला महासचिव डा. करण हितैषी, मुख्य ऑडिटर डा. सतीश फौतेदार, जिला कोषाध्यक्ष डा. विनोद व प्रैस सचिव डा. विकास वर्मा सहित अन्य पदाधिकारी, राज्य कार्यकारिणी सदस्य व जिला कार्यकारिणी सदस्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-: चंबा की हवाएं कितने जहरीली ऐसे चलेगा पता।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *