अपराध: जिला चंबा में चरस की बड़ी खेप पकड़ी

नये साल के दूसरे दिन ही स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल यूनिट ने सफलता पाई

चंबा,( विनोद ): जिला चंबा में रविवार को चरस की बड़ी खेप पकड़ी गई है। नये साल का यह पहला मामला जिला चंबा में दर्ज किया गया है और इसका पूरा श्रेय स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल यूनिट कांगड़ा को जाता है। जिसने यह सफलता हासिल की।
जानकारी के अनुसार रविवार को यूनिट के प्रभारी एएसआई करतार सिंह ठाकुर की अगुवाई में मुख्य आरक्षी विक्रांत कालिया, एचएचसी मोहम्मद असलम व मनोहर लाल तथा आरक्षी संजय कुमार तीसा की तरफ से वापिस चंबा की ओर लौट रहे थे। उसी दौरान यूनिट को गुप्त सूचना मिली की एक व्यक्ति चरस की बड़ी खेप लेकर चंबा-सलूणी-तीसा जीरो प्वाइंट कोटी के पास मौजूद है।
सूचना मिलते ही उक्त टीम ने कोटी की तरफ रुख किया। वहां पहुंचने पर उन्होंने पाया कि एक व्यक्ति कोटी के रेन शैल्टर में बैग लेकर बैठा हुआ था। पुलिस की उक्त टीम ने वहां पहुंच कर उक्त युवक से पूछताछ की तो वह बुरी तरह से घबरा गया। उसकी घबराहट को भांपते हुए उक्त यूनिट को यह समझने में पर भर की देर नहीं लगी कि उन्हें जो सूचना मिली है उसका केंद्र यह व्यक्ति है।

पुलिस दल ने शक के आधार पर उसके पास मौजूद बैग की तलाशी ली। बैग में चरस पाई गई। वजन करने पर उक्त चरस 8 किलो 62 ग्राम पाई गई। पुलिस ने उक्त व्यक्ति से पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान 32 वर्षीय सूरत पुत्र परस राम निवासी गांव बंजल डाकघर टिकरीगढ़ तहसील चुराह के रूप दी। पुलिस थाना सदर चंबा के उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

 

पुलिस आरोपी को सोमवार अदालत के समक्ष पेश करेगी। नये वर्ष के महज दूसरी दिन ही राज्य मादक पदार्थ नियन्त्रण दल कांगड़ा की टीम ने इतनी अधिक मात्रा में चरस पकड़ कर अपनी मुस्तैदी के साथ-साथ अवैध नशे का कारोबार करने वालों पर अपनी पैनी निगाह होने का एक बार फिर से प्रमाण दे दिया है।
ये भी पढ़े…………..
. जिला में युवक की गिरने से मौत
. भाजपा नेता बोले प्रदेश में जयराम सरकार करेगी मिशन रिपीट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *