पांगी में 6 मकानों के गिरने का खतरा बना

पांगी, (राणा): जिला की जनजातीय पांगी घाटी की ग्राम पंचायत परमस के 6 मकानों के गिरने का खतरा पैदा हो गया है। उक्त घरों में रहने वालों ने उन्हें खाली कर दिया है। ऐसे में अब उक्त घरों में रहने वाले 6 परिवारों के समक्ष विकट स्थिति पैदा हो गई है। उपमंडल प्रशासन ने मौके पर एक दल जांच के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार परमस गांव में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब अचानक मकानों की नींव की दीवार गिर गई और छह परिवार बेघर हो गए। पांगी में लोग जुकारु त्योहार की तैयारी में जुटे हुए हैं ऐसे में इन परिवारों पर कुदरत ने ऐसा कहर बरपाया कि  जनवरी माह की कड़ाके के ठंड में उक्त परिवारों को खुले आसमान के नीचे पनाह लेने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

जानकारी मुताबिक परमस गांव में मंगलवार को कोठी (मकान) की पिछली दीवार गिर गई जिससे 6 मकान क्षतिग्रस्त हो गए जोकि अब रहने के लिए सुरक्षित नहीं रहें है। बताया जा रहा है कि कोठी की छत के ऊपर बने कमरों में सीमेंट का हल्का सा फर्श डाला था जिससे जनमाल का बचाव हो गया।
पूर्व वार्ड सदस्य जितेंद्र कुमार ने बताया कि इस वजह से शिव नाथ, खेमराज, प्रेम लाल तथा तीन और परिवारों को बेघर होने के लिए मजबूर होना पड़ा है। उक्त सभी मकानों में दरारें पड़ गई है और अब वे रहने के काबिल नहीं बचे हैं। पंचायत प्रधान सतीश शर्मा ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि उपमंडल प्रशासन से प्रभावित परिवारों को तुरंत आर्थिक राहत राशि जारी करने की मांग की गई है।

एसडीएम पांगी रजनीश शर्मा ने बताया पटवारी को मौके पर भेज कर नुकसान का आंकलन करने की प्रक्रिया को अंजाम दिया जा रहा है। इसके पूरा होते ही  प्रभावित परिवारों को सरकारी राहत मैनुअल के तहत हर संभव सहायता दी जाएगी।
ये भी पढ़ें…………….
. चलती बिजली लाईन पर मजदूर को चढ़ा दिया, मौत।
. चमेरा-2 व 3 परिसर में धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *