कैसा रहेगा आज आपका दिन…..देख राशिफल

चम्बा की आवाज…………..आज का राशिफल

मेष: आज अपना आत्म विश्वास हरगिज कम न होने दे। अपने क्रोध व भाषा नियन्त्रण बनाए रखे। आज आप कई कार्यों में व्यस्थ हो सकते हैं। व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है लेकिन चारों से सावधान रहने की जरुरत है। परिवार के किसी सदस्य या फिर नजदीक के किसी अपने का स्वास्थ्य खराब होने का समाचार मिल सकता है। सेहत की बात करे तो आज बीपी व पेट संबन्धित रोग सता सकते हैं।
वृष: आज के दिन भविष्य को लेकर योजना का निर्धारण करना आपके के लिए सुखद होगा तो साथ ही अपने कार्यों के प्रति आज के दिन गंभीरता दिखाए। आभूषणों व सौंदर्य पदार्थों का व्यापार करने वालों को आज के दिन अच्छा लाभ प्राप्त होने वाला है। आज आपकों कई महत्वपूर्ण कार्यों के संदर्भ में अपने जीवन साथी की रॉय लेना लाभदायक साबित हो सकता है। सेहत की बात करे तो आज एलर्जी की समस्या सता सकती है।
मिथुन: आज के दिन अपने महत्वपूर्ण कार्यों को अंजाम दे क्योंकि आज का दिन आपके के लिए बेहद शुभ साबित होने जा रहा है। आज कार्यालय में अपनी किस्मत खूब चमक सकती है। सांझेदारी में व्यापार करने वालों को आपस में पारदर्शिता बनाए रखना बेहद जरुरी है। अगर किसी बात को लेकर आपस में मनमुटाव चला हुआ है तो बेहतर है कि उसे मिल बैठ कर सुलझा ले। सेहत की बात करे तो कमर दर्द की परेशानी हो सकती है।
कर्क: ग्रह आपका समर्थन करते हुए नजर आ रहें हैं जिस वजह से अब आपकों व्यापार में हो रहे नुक्सान से राहत मिलने जा रही है। आज अगर निवेश करने वाले है तो बेहतर है कि भविष्य को ध्यान में रखते हुए निवेश करे। काम के बौझ को अपने दिमाग में हरगिज जहग न दे वरना मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है। सेहत की बात करे तो आग पेट गैस से संबंधित परेशान पेश आ सकती है।
सिंह: आज आपके कार्यों में बाधा पैदा हो सकती है और इस वजह से आप क्रोधित हो सकते हैं। बेहतर है कि खुद का काबू रखे। कारोबारियों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। सेहत की बात करे तो अधिक चिंतित होने से मानसिक तनाव पैदा हो सकता है। अगर पहले से डाक्टर की रॉय ले रहें हैं तो बेहतर है कि उसकी बात को सही ढंग से अमलीजामा पहनाए।
कन्या: आज सरकारी नौकरी पेशा वाले की मनोकामना पूरी हो सकती है। नये लोगों से मुलाकात आपके भविष्य के लिए अहम साबित होगी। आज अपने कार्यों को पूरी मुस्तैदी के साथ अंजाम दे और लंबित पड़े सभी कार्यों को आज पूरा कर ले। छोटे व्यापारियों को आज के दिन आर्थिक मामलों को लेकर परेशानी पेश आ सकती है। पेट के रोगियों को अपने खान-पान को विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।
तुला: व्यापारी वर्ग को आज के दिन न तो उधार दे और न ही उधार ले। यही नहीं आज के दिन किसी की भी अधूरी बात पर किसी प्रकार की प्रतिक्रिया न दे। आज अगर कोई समस्या पेश आती है तो अपने माता-पिता या घर के किसी बड़े बुजुर्ग की सलाह लेने से लाभ होगा। घर की बचत पर गौर करना जरुरी है। सेहत की बात करे तो आज के दिन मुंह से जुडे़ रोग आपकों परेशानी में डाल सकते हैं।
वृश्चिक: ग्रहों की स्थिति इस प्रकार से बनी हुई है कि वे आज आपकों किसी बड़ी जिम्मेवारी सौंपने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। मार्किटिंग व इंटीरियर डेकोरेशन के क्षेत्र में कार्य करने वालों को आज के दिन लाभ होता हुआ दिखाई दे रहा है। घर में मेहमानों का आगम हो सकता है। सेहत की बात करे तो गर्भवती महिलाएं अपनी सेहत व खान-पान का विशेष ध्यान रखे और जिन लोगों को आज के दिन अपना स्वास्थ्य ठीक न लग रहा हो तो वे अपने कार्यों को पूरा करने के लिए अपने सहयोगियों का सहयोग ले सकते हैं।
धनु: आज के दिन मर्यादा में रहते हुए दूसरों के साथ मजाक करे। जो लोग कानूनी क्षेत्र से संबंधित नौकरी पेशा करते हैं वे अपने काम को पूरे ध्यानपूर्व अंजाम दे। टैक्स देने वाले अपने टैक्स रिर्टन को लेकर लापरवाही न दिखाए विशेषकर बडे़ कारोबारी हरगिज ऐसा न करे। नुक्सान हो सकता है। ग्रहों की स्थिति ऐसी बनी हुई है कि न चाहते हुए भी आप कानूनी पचड़े में फंस सकते है। सेहत की बात करे तो आज के दिन बाहर का खाना एवाईड करे।
मकर: आज के दिन आपकों तनाव से राहत मिलती हुई दिखाई दे रही है। कारोबारियों के लिए आज का दिन अच्छा है इसलिए इसका भरपूर लाभ उठाए। व्यापारियों के लिए अपना व्यापार बढ़ाने के लिए आज का दिन शुभ है। अभिभावकों के साथ हरगिज न उलझे। सेहत की बात करे तो अपाचन की समस्या पैदा हो सकती है। खान-पान का विशेष ध्यान रखे।
कुंभ: आज के दिन अगर आप वित्त से जुड़े मामलों को लेकर योजना बनाए तो फलदायक साबित होगा। आज खुद को तनाव मुक्त रखने के लिए मनोरंजक गतिविधियों को अंजाम दे। जो लोग पैसे के लेनदेन या बिल निर्माण संबन्धि कार्यों को अंजाम देते हैं वे अपने कार्य को बेहद सावधानी पूर्वक अंजाम दे क्योंकि एक छोटी सी गलती भी छवि को खराब कर सकती है। व्यापार में पैसे के लेन-देन को लिखित रूप में अंजाम दे तो बेहतरी होगी। अगर आभूषण खरीदने की इच्छा होने के बावजूद उसे अंजाम नहीं दे पा रहें है तो आज इस कार्य को पूरा कर सकते है। सेहत की बात करे तो महामारी के प्रति सजगता बनाए रखे।
मीन: आज शांत मन से अपने काम पर पूरी तरह से अपना ध्यान केंद्रीद कर रखे। छोटी-छोटी बातों पर उत्तेजित होने से आपकों नुक्सान हो सकता है। विदेशी कंपनियों में नौकरी करने के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों को आज शुभ समाचार मिल सकता है। लकड़ी का कारोबार करने वालों को लाभ प्राप्त हो सकता है। सेहत की बात करे तो अगर ऑप्रेशन हुआ है तो लापरवाही हरगिज न बरते।