कांग्रेस ने विधायक व एस.डी.एम.के खिलाफ एफ.आई.आर.दर्ज करवाने की मांग की

विधायक ने कहा कोई कोविड प्रोटोकोल नहीं तोड़ा तो एस.डी.एम.ने कहा दो गांवों के आपसी टकराव की स्थिति को देखते हुए मौके पर गया

चुवाड़ी, 28 अप्रैल (अंशुमन): कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता एवं भटियात के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह पठानिया ने भाजपा विधायक व एक प्रशासनिक अधिकारी के खिलाफ कोविड प्रोटोकोल तोड़ने का आरोप लगाते हुए सरकार से दोनों के खिलाफ मामला दर्ज करवाने की मांग की है। कांग्रेसी नेता ने कहा कि बड़े खेद की बात है कि कोरोना की इस खतरनाक दूसरी लहर को देखते हुए प्रदेश सरकार ने कोविड प्रोटोकाल जारी करके सभी प्रकार के सरकारी कार्यक्रमों को निलंबित कर रखा है लेकिन मंगलवार को भटियात विधायक ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया और उसमें एस.डी.एम.भटियात भी मौजूद रहे। कुलदीप पठानिया ने कहा कि यह सरासर सरकार के आदेशों की अवहेलना के साथ-साथ कोविड के प्रोटोकोल को तोड़ने का मामला है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी प्रदेश सरकार से यह मांग करती है कि वह इस मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए प्रभावी कदम उठाए। उन्होंने कहा कि अगर कोई आम आदमी कोविड प्रोटोकाेल की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ तुरंत कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाती है लेकिन इस मामले पर अगर सरकार मूकदर्शक बनती है तो यह सरासर अन्याय होगा।

क्या कहना है एस.डी.एम.भटियात का
इस बारे में एस.डी.एम.भटियात बचन सिंह ने कहा कि वह किसी भी कार्यक्रम में नहीं गए थे लेकिन लोक निर्माण विभाग की ओर से यह जानकारी दी गई थी कि एक सड़क निर्माण कार्य चला हुआ है जिसमें कुछ लोग बाधा पहुंचा रहें है तो साथ ही वहां कानून को अपने हाथ में ले रहें है। यही नहीं उक्त लोगों ने वहां विभाग द्वारा लगाए गए एक सरकारी बोर्ड भी तोड़ दिया है। इस बात की गंभीरता को देखते व कानून व्यवस्था का जायजा लेने के लिए वहां गए थे। मौके पर दो गांवों के लोगों में आपसी टकराव की स्थिति बनी हुई थी जिसके चलते पुलिस ने कानूनी कार्रवाई को अंजाम दिया।

क्या कहते है भटियात विधायक बिक्रम जरयाल
भटियात विधायक बिक्रम जरयाल का कहना है कि मैने किसी भी प्रकार से कोविड गाईड लाईन या प्रोटोकोल को नहीं तोड़ा है। इतना जरुर है कि बेहद साधारण तरीके से एक गांव जिसमें की करीब 58 परिवार रहते हैं उन्हें सड़क सुविधा के साथ जोड़ने के लिए मशीन लगवाने के दौरान अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई। इस कार्य के लिए पैसा स्वीकृत हो चुका है। इस मौके पर सिर्फ लोक निर्माण विभाग के चंद कर्मचारी मौजूद रहे। न तो कोई शिलान्यास किया और नहीं कोई जनसभा की। जरियाल ने कहा कि इतना जरुर है कि भटियात का विकास कांग्रेसी नेताओं को नहीं पच रहा है। इसी के चलते उन्होंने अपने कुछ समर्थकों को वहां भेज कर हंगामा करवाने का प्रयास किया जिस पर कानून ने अपना काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *