ऐसी फ्रेंड रिक्वेस्ट आए तो सावधान हो जाएं

सेक्सटाॅर्सन के जाल में चंबा के युवाओं को फसाने की नई चाल

चंबा, (विनोद कुमार): सोशल मीडिया के माध्यम से युवाओं को अपने जाल में फंसा कर उनसे जबरन वसूली करने का धंधा इन दिनों खूब फलफूल रहा है। इस जाल में दिल फेंक लोग फंस रहे हैं और इस गैरकानूनी धंधे को अंजाम देने वालों ने अब जिला चंबा के लोगों को फंसाने के लिए जाल बुना है।
ऐसी फ्रेंड रिक्वेस्ट आए तो सावधान हो जाए

सेक्सटॉर्सन का जाल बिछाने के लिए फेसबुक पर भेजी फ्रेंड रिक्वेस्ट जिसे डीएसपी चंबा ने शेयर किया है।

इस बात का खुलासा डीएसपी चंबा अभिमन्यु वर्मा ने बुधवार शाम को सोशल मीडिया के माध्यम से किया है। उन्होंने सोशल मीडिया में एक पोस्ट शेयर की है। इस पोस्ट में एक लड़की की आधी फोटो नजर आ रही है। इसमें लड़की ने अपना व्हाट्सएप नंबर दिया है।
फेसबुक ऐप में खुद को कार्यरत बताने की बात लिखी गई है तो साथ ही उसके द्वारा भेजी गई फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार करने की बात कही है। डीएसपी चंबा अभिमन्यु वर्मा का कहना है कि इस पोस्ट में लड़की ने खुद को चंबा का रहने वाला बताया है। जबकि उसने जो नंबर दर्शाया है वह राजस्थान का है।
डीएसपी चंबा की माने तो जिला के लोगों को ऐसे कोई भी संदेश व फ्रेंड रिक्वेस्ट करने से बचना चाहिए जो कि किसी अंजान द्वारा भेजा गया हो। डीएसपी ने कहा कि ऐसी फ्रेंड रिक्वेस्ट के माध्यम से पुरुषों को सेक्सटाॅर्सन के जाल में फंसाया जा रहा है।
इसलिए जिला चंबा के लोगों को ऐसी रिक्वेस्ट व संदेशों से सतर्क रहने की जरूरत है। सोशल मीडिया के माध्यम से अक्सर इस नेटवर्क को चलाने वाले दिल फैंक व आशिक मिजाज लोगों को अपना शिकार बनाकर उसने जबरन पैसे वसूलते हैं। इसलिए चंबा पुलिस ऐसे संदेशों से सतर्क रहने की हिदायत देती है।
ये भी पढ़ें………..
. कई अपराधिक मामलों में नामजद आरोपी अब चरस सहित रंगे हाथ धरा

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *