इन 6 राशियों के लिए आज है कुछ खास…देखिए ग्रहों का रास

चम्बा की आवाज………..राशिफल


मेष- किन्हीं कारणों से आज बॉस के साथ अपने तालमेल को बेहतर बनाए रखे। बॉस की नाराजगी आपके लिए नुक्सानदेह साबित हो सकती है। कास्मेटिक का व्यापार करने वाले आज लाभ अर्जित करेंगे। पुराने रोग एक बार फिर से परेशानी पैदा करने का काम कर सकते हैं। संतान के प्रति सजगता बनाए रखे तो बेहतर है।


वृष- आलस्य आज आपके काम को प्रभावित कर सकता है। इसलिए आल्स्य को खुद को भारी न होने दे। अपने व्यवहार को सबके साथ मधुर बनाए रखे। दूसरे पर एक तरफा विश्वास हरगिज न होने दे आपकों नुक्सान पहुंच सकता है। व्यापार की बात करे तो आज छोटे व्यापारियों के लिए आज का दिन लाभकारी है। स्वास्थ्य की बात करे तो इस राशि के जातकों को आज हड्डियों के रोग से परेशान होना पड़ सकता है।


मिथुन- आज हाथ आए किसी भी मौके को न गवाए। बेहतर भविष्य के साथ-साथ आर्थिक तरक्की का आधार बनने का मौका है। मार्केटिंग व मीडिया से जुड़े लोगों को आज पदोन्नति मिल सकती है तो सरकारी क्षेत्र के नौकरी करने वालों को आज नौकरी से संबन्धित कोई बुरी सूचना मिलने की आशंका है। इस राशि के जातक आज अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दे। पेट की समस्या परेशानी का कारण बन सकती है।

कर्क- परिस्थितियां विपरित बनी हुई है। इसलिए बेहतर है कि धैर्य के साथ काम को अंजाम दिया जाए। खुदरा व्यापार से जुडे़ लोगों को अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए ओर मेहनत करनी होगी। वैवाहिक संबंधों के बनने के साथ-साथ घर के विवादों को सुलझाने में सफलता हासिल होगी।


आज का पंचांग-:
आज यानी 9 मार्च मंगलवार को पंचांग के अनुसार आज फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है। इसे विजया एकादशी कहा जाता है। आज नक्षत्र उत्तराषाढ़ा है। चंद्रमा मकर राशि में है।
आज का व्रत और पर्व-: आज विजया एकादशी है।

राहुकाल-: आज राहुकाल का समय दोपहर 3 बजकर 28 मिनट व 53 सैकेंड़ से लेकर 4 बजकर 57 मिनट व 18 सैकेंड़ तक रहेगा। इस काल में कोई भी शुभ कार्य करना वर्जित है।
अशुभ मुहूर्त का समय-: आज सुबह 8 बजकर 59 मिनट से 9 बजकर 46 मिनट व 59 सैकेंड़ तक इसकी अवधि रहेगी।
शुभ मुहूर्त का समय- आज दोपहर 12 बजकर 8 मिनट व 27 सैकेंड़ से लेकर 12 बजकर 55 मिनट व 37 सैकेंड़ तक अभिजीत मुहूर्त रहेगा। इस समयावधि के भीतर शुभ कार्यों को अंजाम देने से लाभ प्राप्त होगा।

सिंह- भविष्य को ध्यान में रखते हुए योजनाओं का निमार्ण करने के लिए उचित समय है। आने वाले समय में यही योजनाएं आर्थिक लाभ का आधार बनेगी। बैंक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। जल्द ही पदोन्नति हो सकती है। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए मौजूदा समय ठीक नहीं है। स्वास्थ्य की बात करे तो लंबी यात्रा करना ठीक नहीं रहेगा। इस राशि की जातक महिलाएं अपने स्वास्थ्य की प्रति विशेष ध्यान रखे। कोई बुरा समाचार मिल सकता है।


कन्या- ग्रहों की चाल इस कदर बिगड़ी हुई है कि चुनौतियां मिलने की परिस्थितियां बनी हुई है। अपने कार्यों को अंजाम देने में देरी न करे तो साथ ही किसी के साथ कवड़े शब्दों का प्रयोग न करे। कला के क्षेत्र से जुडे़ लोगों के लिए कुछ नया करने का बेहतर समय है। आपके अपने आप से आर्थिक मदद पाने की उम्मीद कर सकते हैं तो साथ ही जो लोग खान-पान के व्यापार से जुडे़ हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा है। शराब के शौकीन जातक अपने स्वास्थ्य की प्रति सतर्कता दिखाए।


तुला- आज के दिन अपने कार्यों को निर्धारित समय के भीतर अंजाम दे तो बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। कुछ लोग आपके खिलाफ षडयन्त्र रच सकते हैं। तनाव की स्थिति भी पैदा हो सकता है। व्यापार करने वाले जातक अपने कार्यों को सोच समझ कर अंजाम दे। छोटे निवेश करके आज के दिन मुनाफा कमाया जा सकता है। खर्चे बढ़ सकते हैं इसलिए बेवजह घरेलू खर्चे न करे। स्वास्थ्य की बात करे तो वाहन को ध्यान से चलाए क्योंकि चोट लगने की संभावना है।


वृश्चिक- आज ज्यादा से ज्यादा लोगों से मुलाकात करे। नये संबंध भविष्य में काम आ सकते हैं। कार्यालय का माहौल उम्मीद के बिल्कुल विपरित रहने की उम्मीद है। एक तरफ जहां व्यापार में इजाफा होगा तो वहीं दूसरी तरफ खर्चों में भी वृद्धि होगी। घर में बड़ों के साथ विवाद की स्थिति पैदा होने की आंशका है तो साथ ही स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा नहीं है। बेहद जरुरी न हो तो आज के दिन यात्रा करने से गुरेज करे।


धनु- आज प्रतिष्ठ लोगों के साथ समय गुजारने का मौका मिल सकता है। लेखन का कार्य करने वालों को आज बेहतर अवसर मिल सकता है क्योंकि समय उनका साथ दे रहा है। प्रॉपर्टी का कार्य करने वालों को बेहतर समय की चाह थी और उनकी यह चाहत पूरी होने जा रही है। अच्छा ग्राहकों के मिलने से मंदा पड़ा धंधा फिर से चमक उठेगा। स्वास्थ्य की बात करे तो आज चिकिस्तक की सलाह लेने की जरुरत पड़ सकती है।

मकर- आज की दिन इस राशि के जो जातक व्यापार के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उन्हें नये माल को खरीदने में रूचि दिखानी चाहिए। पैसा लगाने के लिए समय पूरी तरह से उचित बना हुआ है। आज के दिन परिवार का सुख मिल सकता है तो साथ ही सफलता के नये द्वार खुल सकते है। गृभवती महिलाओं को अमल में जुड़ी समय पेश आ सकती है। इसलिए वे आज के दिन अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहे।


कुंभ- आज के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर माथा टेकना और श्री हनुमान चालीसा का पाठ करना बेहद लाभकारी साबित होगा। श्री हनुमान जी के मंदिर में जाकर इस राशि के जातक प्रसाव अवश्य चढ़ाए। योजनाओं में सफलता मिलेगी। व्यापार करने वाले जातक आज अपने बजट के अनुरूप अपने कार्य को अंजाम दे। कारोबार में सफलता मिलने की संभावना बनी हुई है। कुछ गृहों की चाल टेड़ी बनी हुई है जिस वजह से सेहत को लेकर मानसिक तनाव की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है लेकिन संयम से काम लेंगे तो आने वाले समय में परिस्थितियां अनुकूल होंगी। घर में किसी बड़े बजुर्ग की सेहत को लेकर चिंता की स्थिति बन सकती है।


मीन- इस राशि के जातक आज सूर्य भगवान ही पूजा करे और उन्हें जल चढ़ाए तो लाभ मिलेगा। आज काम को बौझ बढ़ सकता है लेकिन अच्छी बात यह है कि मनमर्जी वाले कार्यों में आज सफलता मिलनी तय है। नौकरी पेशे वाले जातक को आज पदोन्न्ति या फिर तबादले का समाचार मिल सकती है। जिन जातकों का स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है वे अपने स्वास्थ्य की जांच करवाए और जो उपचाराधीन हैं वे चिकित्सक की सलाह को हरगिज नजर अंदाज न करे।

भविष्यवाणिकर्ता-: पंडित भुनेश्वर शर्मा चंबा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *