इन राशियों के लिए आज इन कामों की है मनाही

चम्बा की आवाज………………………..आज का राशिफल

मेष: आज के दिन आपके प्रयास पूरी तरह से सफल होंगे। शिक्षा व प्रतिस्पर्धा की तैयारी में जुड़े लोगों को सफलता प्राप्त होगी। लकड़ी के कार्य से जुडे़ लोगों को आज के दिन अच्छा लाभ प्राप्त होगा। महिलाएं अपने गुस्से पर काबू रखे तो बेहतर होगा। ससुराल पक्ष में किसी से विवाद होने की आशंका है। सेहत की बात करे तो आज ओवर डाईटिंग से बचे। वरना पेट की समस्या सता सकती है।
वृष: आज के दिन निवेश करने से पहले अच्छी तरह से विचार कर ले। आज पैसे को ध्यान से रखे वरना आर्थिक परेशानी का सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। व्यापारियों को आज अपने कारोबार को लेकर मंदी का सामना करना पड़ सकता है या फिर उन्हें ग्राहकों को ऑफर देने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। ऐसे करने पर अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधाार होगा। सेहत की बात करे तो पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है।
मिथुन: आज के दिन बेकार की बातों पर ध्यान न दे वरना मानिसक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बेहतर है कि खुद को प्रसन्न रखे। महंगी वस्तुओं को बेचने वालों को आज के दिन अच्छा लाभ प्राप्त होने वाला है। संगीत के क्षेत्र अपनी पहचान बनाने वालों को आज के दिन प्रयास करने चाहिए सफलता मिलने की पूरी संभावना है। जिन लोगों का आज के दिन जन्म दिन है वे गरीबों व जरुरत मंदों को दान या मदद करे।
कर्क: आज काम की वजह से आप बेहद व्यस्थ हो सकते हैं। ऐसे में खुद को मानसिक दबाव से मुक्त रखने के लिए अपने लिए कुछ समय अवश्य निकाले और पहनों से बातचीत करे। जिन व्यापारियों को अपने व्यापार में नुक्सान हो रहा है वे खुद को इस स्थिति से बाहर निकालने के लिए नये सिरे से योजना का निर्माण करे। सेहत की बात करे तो कमजोरी की वजह से परेशानी पेश आ सकती है।
सिंह: नौकरी में अगर बदलाव करने की सोच रहे है तो जल्दबाजी से काम न ले। जो लोग शेयर बाजार से जुड़े कारोबार से संबन्धित है बाजार के रूख में तेजी-नर्मी की वजह से लाभ मिल सकता है। सेहत की बात करे तो आज स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका है। बेहतर है कि स्वास्थ्य के प्रति सजग रहे।
कन्या: आज के दिन कार्यों के पूरा न होने की वजह से आप निराश हो सकते है। आधुनिक तकनीक का कारोबार के लिए प्रयोग करे तो आने वाले समय में इससे आपकों अच्छा लाभ प्राप्त होगा। कापी-किताबों का व्यापार करने वालों को अच्छा लाभ होता हुआ प्रतीत हो रहा है। परिवार में मन मुटाव की स्थिति बनने से आपसी संबंधो में कडवाहट पैदा हो सकती है। परिवार में एक-दूसरे पर विश्वास बनाए रखने की जरुरत है। इस राशि के जातक आज अपने पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते है। सेहत की बात करे तो अपने स्वास्थ्य को ठीक बनाए रखने के लिए अपने खान-पान पर ध्यान दे तो साथ ही अपनी दिनचर्या में बदलाव करे।
तुला: भविष्य को ध्यान में रखते हुए बचत की आदत बनाए और इसके लिए योजना का निर्माण करे। किसी के बहकावे में हरगिज न आए। सरकारी नौकरी करने वालों को आज के दिन विघन हरता भगवान गणेश की पूजा करे। जीवन में प्रतिकूल असर डालने वाली वस्तुओं का हरगिज सेवन न करे। कारोबारियों को नये ऑफर मिल सकते हैं लेकिन किसी भी निर्णय को लेने से पहले अच्छी तरह से नफा-नुक्सान देख ले। सेहत की बात करे तो आज आपकों को एलर्जी सता सकती है। चिकित्सक की सलाह के वगैर किसी प्रकार की दवां का सेवन न करे।
वृश्चिक: आज के दिन कार्यालय में सौंपे गए कार्यों को लेकर हरगिज कोताही न बरते। बेकार की बाते करने वालों से दूरी बनाए रखे तो बेहतरी है। अगर व्यापार में किसी नई डील को अंजाम देने की सोच रहे है तो स्थिति असमंजस की बनी रहेगी। घरेलू समस्याओं को लेकर परेशानी पेश आ सकती है। सेहत की बात करे तो आज गठिया रोगियों को अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य की प्रति सजगता बनाए रखे।
धनु: आज के दिन आपकों कही से अचानक धन लाभ होने की संभावना बनी हुई है। कार्यालय की बात करे तो आज नई जिम्मेवारियां मिल सकती है। जिन व्यापारियों का कोई मामला अदालत के विचाराधीन है तो आज उससे निजात मिल सकती है। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद या फिर संपत्ति का बंटवारा हो सकता है। सेहत की बात करे तो स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक रहेगा।
मकर: आज अगर काम के सिलसिल में आप किसी दूसरे शहर में है तो अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहे। बाहर का भोजन करने से गुरेज करे। शिक्षा के क्षेत्र से संबन्धित व्यक्ति का आज अपने से बड़े अधिकारी के साथ विवाद होने की आशंका बनी हुई है। व्यापार करने वाले पैसे के लेन-देन को बगैर लिखित प्रक्रिया को अंजाम दिए वगैर अमल में न लाए। सेहत की बात करे तो खांशी की समस्या सता सकती है।
कुंभ: आज के दिन आत्मविश्वास तो बढ़ा रहेगा लेकिन जोखिम भरा निवेश न करे। थोक का कारोबार करने वाले कारोबारियों के लिए यह समय संघर्ष भरा है। आर्थिक लाभ मिलने की आशा बेहद कम पूरी होती हुई दिखाई दे रही है। क्रोध आपके स्वास्थ्य का बिगाड़ सकता है इसलिए बेहतर है कि क्रोध करने से बचे। सेहत की बात करे तो स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है।
मीन: आज के दिन आर्थिक मामले सोच-विचार की स्थिति पैदा कर सकते हैं। नौकरी पेशा वाले लोगों के वेतन में वृद्धि होती हुई दिखाई दे रही है। आय के पक्के साधन प्राप्त होने की भी संभावना बनी हुई है। कारोबार करने वालों को आज के दिन सांझा रूप से कार्य करने का प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है। कोराबार में कुछ नई पहल करने का प्रयास कर सकते है। सेहत की बात करे तो बीपी के रोगी सावधानी बनाए रखे और नियमित रूप से अपनी दवां लेते रहे। जरा सी लापरवाही भारी नुक्सानदायक साबित हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *