इन्हें होगा फायदा तो इन्हें होगा नुक्सान, इस राशि के लोग अपने स्वास्थ्य का रखें ध्यान

चम्बा की आवाज……….राशिफल


मेष: कार्य स्थल पर अपनी क्षमताओं को बढ़ाते हुए आगे बढ़े। लकड़ी, दवा, लोहा और दूध आदि का कारोबार करने वालों को मनमाफिक लाभ होगा। आज के दिन आंख से संबन्धित कोई समस्या पेश आ सकती है। परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है।

वृष: आज के दिन मानसिक परेशानी से राहत मिल सकती है। नई जिम्मेवारियों को भविष्य में लाभ मिलने की संभावना है। किराने का कारोबार करने वालों को नुमाफा होने वाला है। आज के दिन कमर दर्द या फिर हड्डियों का दर्द सता सकता है। ऊंचाई पर काम करते समय धैर्य रखना होगा। अंजान पर ज्यादा भरोसा करना ठीक नहीं।
मिथुन: सैन्य विभाग से जुड़े लोगों का कर्मक्षेत्र में बदलाव की संभावना है। इस राशि के लोग आज के दिन खुद को विवाद से दूर रखे वरना अदालत के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। थोक व्यापारी जल्दबाजी में कोई सौदा न करे वरना घाटा हो सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से अधिक तला या मसालेदार भोजन पेट खराब कर सकता है। पर्याप्त मात्रा में पानी का सेवन करे।

कर्क: आज किसी भी प्रकार की सफलता पाने का मूल मंत्र कड़ी मेहनत है। इसके दम पर आज आप प्रत्येक कार्य में सफलता प्राप्त कर सकते है। काम करते समय कुछ सावधानिया जरुर बरते। आर्थिक स्थिति का मजबूत करने के लिए नये रास्तों को खोजते रहें सफलता जरुर मिलेगी। नौकरी चाहने वालों ने अगर आवेदन किया है तो आज शुभ समाचार मिल सकता है। नया धंधा करते समय सावधानी अवश्य बरतें। अनिद्रा की परेशानी बन सकती है तो साथ ही बीपी व शुगर के रोगियों की दिक्कत बढ़ सकती है।

आज का शुभ मुहूर्त:
अभिजीत मुहूर्त दोपहर 11 बजकर 52 मिनट से 12 बजकर 48 मिनट तक। विजय मुहूर्त दोपहर 02 बजकर 39 मिनट से 03 बजकर 35 मिनट तक रहेगा। निशिथ काल मध्‍यरात्रि 12 बजे से 12 बजकर 40 मिनट तक। गोधूलि बेला शाम 07 बजकर 04 मिनट से 07 बजकर 28 मिनट तक। अमृत काल मध्‍यरात्रि 12 बजकर 10 मिनट से 01 बजकर 59 मिनट तक।
आज का अशुभ मुहूर्तः
राहुकाल सुबह 07 बजकर 30 मिनट से 09 बजे तक। सुबह 10 बजकर 30 मिनट से 12 बजे तक यमगंड रहेगा। दोपहर 01 बजकर 30 मिनट से 03 बजे तक गुलिक काल रहेगा। दुर्मुहूर्त काल दोपहर 12 बजकर 48 मिनट से 01 बजकर 44 मिनट तक इसके बाद 03 बजकर 35 मिनट से 04 बजकर 30 मिनट तक। वर्ज्य काल दोपहर 01 बजकर 19 मिनट से 03 बजकर 08 मिनट तक।
सिंह: बेहतर कार्य कुश्लता के दम पर लाभ मिल सकता है। व्यापारियों को कार्य के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। पुराने रोगों से जूझ रहें रोगियों को थोड़ा आराम मिल सकता है। सेहत की दृष्टि से अपनी दिनचर्या और अपने भोजन में संतुलन बनाए।

कन्या: आज कार्य क्षेत्र में परेशानी पेश आ सकती है। नौकरी करने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। पदोन्नति के साथ तबादला हो सकता है लेकिन अतिरिक्त आर्थिक लाभ को लेकर निराशा हो सकती है। बर्तन व लोहे का सामना बेचने व खरीदने वाले व्यापारियों के लिए आज का दिन लाभ देने वाला है। घर में किसी नये मेहमान के आने से खुशी का माहौल बनेगा।
तुला: आपकी योग्यता आपकों आगे रखेगी। मन को भटकने से रोकने के लिए योग व अध्यात्क की तरफ ध्यान दे। सीए व एडवोकेट को अच्छे क्लाईंट मिलेंगे। इलैक्ट्रोनिक सामान का कारोबार करने वाले व्यापारियों को लाभ होने जा रहा है। स्वास्थ्य की बात करे तो गैस की समस्या अधिक परेशान कर सकती है।

वृश्चिक: आज के दिन अकेलापन महसूस कर रहें है तो अपनों के साथ समय बिताना बेहतर रहेगा। बिगड़े काम जल्द ठीक होंगे। भगवान शिव की उपासना व पूजा करें। विवादित मामलों को लेकर सजगता बनाए रखे। पांव का दर्द परेशान कर सकता है। साइटिका के रोगी भी सावधानी से रहें।
धनु: अपने जरुरी कार्यों पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रीत रखे। नौकरी का अवसर मिले तो हाथ से हरगिज न जाने दे। मनचाहे क्षेत्र में कार्य करने का मौका मिल सकता है। सरकारी कार्य बनते हुए दिखाई दे रहें है। संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता की स्थिति बनती हुई दिखाई दे रही है।

मकर: मन में आने वाली दूषित भावनाओं को नजर अंदाज करके अपने क्रोध पर काबू बनाए रखे। गंभीर विषयों पर गहनता के साथ विचार करने के बाद ही कोई कदम उठाए। स्थितिया अभी पूरी तरह से अनुकूल नहीं है इस वजह से धन को संभाल कर रखे तो ठीक है। व्यापारियों के लिए आज को दिन लाभ देने वाला है। वायरल बुखार की आशंका है।

कुंभ: आज बेवजह की जीद करना नुक्सानदायक साबित हो सकता है। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। बॉस को अपने विश्वास में लेकर किसी कार्य को अंजाम दे। सांझेदारी में व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन लाभ देने वाला है। कारोबार को लेकर आज के दिन यात्रा करनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य को देखते हुए बाहर का खाना ना खाए।

मीन: धातु का व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन बेहत अच्छा रहेगा। घर में मौजूद सुरक्षा उपकरणों को लेकर सतर्कता बरतने की जरुरत है। हड्डी का रोग सता सकता है। दमा व किडनी के रोगी भी अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता बनाए रखे। बच्चों को चोट आने की आंशका बनी हुई है। विशेष सतर्कता बनाए रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *