इन्हें सता सकते हैं रोग, तो इन्हें मिल सकती है नई जॉब

चम्बा की आवाज……………आज का राशिफल
मेष: आज के दिन अपपर ने मन को एकाग्र बना रखे और कार्य को पूरी जिम्मेवारी के अंजाम दे क्योंकि आज आप पर नजर रखी जा रही है। शत्रु आपके लिए परेशानी पैदा करने में सक्रिय हो सकते है। अविवाहितों के लिए शादी का योग बनता हुआ नजर आ रहा है। सेहत की बात करे तो स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ परेशानियां पेश आ सकती है।
वृष:अगर कोई जरुरी कार्य न बन रहा हो तो दूसरों की राय लेना मददगार साबित हाे सकता है। आज के दिन योजनाओं और काम को लेकर चिंता की स्थिति बन सकती है। अधिक चिंता करने से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। कारोबारी अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए किसी नई योजना को अंजाम दे तो ठीक रहेगा। सेहत की बात करे तो पीठ दर्द की परेशानी पेश आ सकती है।
मिथुन: आज के दिन अपनों के साथ किसी भी प्रकार का विवाद उत्पन्न न होने दे। शॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वालों पर काम का अतिरिक्त बोझ बढ़ सकता है। कंपनी चलाने वाले आज अपने क्रोध पर काबू रखे। सेहत की बात करे तो छोटी बीमारी को लेकर हरगिज लापरवाही न दिखाए वरना गंभीर स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।
कर्क: अपने आप को नई तकनीक के लिए पूरी तरह से तैयार करे। कार्य स्थल पर साथ में कार्य करने वालों के साथ हरगिज न उलझे। आज के दिन बॉस के आदेशों को हरगिज नजर अंदाज न करे। लोहे का कारोबार करने वाले नई डील करते समय पूरी तरह से सजगता बनाए रखे। सेहत की बात करे तो सर्वाइकल की समस्या से परेशान लोग योग और एक्सरसाईज को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाए।

आज का पंचांग………………………

राष्ट्रीय मिति चैत्र 29, शक संवत् 1943 चैत्र शुक्ल, सप्तमी सोमवार, विक्रम संवत् 2078। सौर वैशाख मास प्रविष्टे 07, रमजान 06, हिजरी 1442 (मुस्लिम) तदनुसार अंग्रेजी तारीख 19 अप्रैल 2021 ई०। सूर्य उत्तरायण, उत्तर गोल, बसंत ऋतु।
राहुकाल प्रातः 07 बजकर 30 मिनट से 09 बजे तक। सप्तमी तिथि अर्धरात्रोत्तर 12 बजकर 02 मिनट तक उपरांत अष्टमी तिथि का आरंभ, पुनर्वसु नक्षत्र सूर्योदय से लेकर अगले दिन प्रातः 06 बजकर 53 मिनट तक उपरांत पुष्य नक्षत्र का आरंभ।
आज का शुभ मुहूर्त:
अभिजीत मुहूर्त दोपहर 11 बजकर 54 मिनट से 12 बजकर 46 मिनट तक। विजय मुहूर्त दोपहर 02 बजकर 30 मिनट से 03 बजकर 22 मिनट तक रहेगा। निशीथ काल मध्यरात्रि 11 बजकर 58 मिनट से 12 बजकर 42 मिनट तक। गोधूलि बेला शाम 06 बजकर 36 मिनट से 07 बजे तक। अमृत काल अगले दिन सुबह 04 बजकर 18 मिनट से दोपहर 06 बजकर 01 मिनट तक।
आज का अशुभ मुहूर्तः
राहुकाल सुबह 07 बजकर 30 मिनट से 09 बजे तक। सुबह 10 बजकर 30 मिनट से 12 बजे तक यमगंड रहेगा। दोपहर 01 बजकर 30 मिनट से 03 बजे तक गुलिक काल रहेगा। दुर्मुहूर्त काल दोपहर 12 बजकर 46 मिनट से 01 बजकर 38 मिनट तक इसके बाद 03 बजकर 22 मिनट से 04 बजकर 14 मिनट तक। भद्राकाल मध्यरात्रि 12 बजकर 01 मिनट से अगली सुबह 05 बजकर 51 मिनट तक।
आज के उपाय : कवच, कीलक, अर्गलास्तोत्र का पाठ करें। शिव और देवी काली की पूजा करें।
आज के व्रत व त्योहार – मां कालरात्रि देवी का व्रत व पूजा करे।
सिंह: आज आपका सौहार्दपूर्ण व्यवहार दूसरों को अपनी ओर खिंचने का काम करेगा। अपने पुराने मित्रों पर विश्वास बनाए रखे। आपके कंधों पर आपका बोस नई जिम्मेवारियों का बौझ डाल सकता है। इस राशि के जातक व्यापारियों को लाभ प्राप्त होने की संभावना बनी हुई है। सेहत की बात करे तो पेट से संबन्धित परेशानी पेश आ सकती है। पाचन युक्त भोजन को ग्रहण करे।
कन्या: आज के दिन आप कठिन से कठिन परिस्थिति को अपने पक्ष में बनाने में सफल होंगे। अपने पुराने कार्यों को पूरा करने के लिए उचित समय है। सोध कार्यों को करने में जुटे लोगों के लिए अच्छा समय है। विदेशी कंपनियों में निवेश करने वालों के हाथों निराशा लग सकती है। सेहत की बात करे तो जीवन साथ के स्वास्थ्य में अचानक से गिरावट दर्ज हो सकती है तो साथ ही अपने स्वास्थ्य का भी ख्याल रखे।
तुला: आज के दिन अपने मानसिक संतुलन को बनाए रखे। अधिक क्रोध स्वास्थ्य के लिए नुक्सान दायक साबित हो सकता है। अपनी छवि व कार्य क्षमता को बनाए रखे। अनाज का कारोबार करने वाले नया सामान स्टॉक कर सकते है। सेहत की बात करे तो खुद को तनाव व अनिद्रा से सुरक्षित रखने के लिए अपने आप का ख्याल रखे।
वृश्चिक: आज के दिन खुद को उदास व अकेला महसूस कर सकते है। काम में मन नहीं लगेगा। ऐसे में मनोरंजक विधियों का प्रयोग करके इन स्थितियों से आप निजात पा सकते है। फैशन के क्षेत्र से जुडे़ लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सकता है। आपकी ग्रहों की स्थिति आपकों अदालती मामलों में व्यस्थ रखने की स्थिति पैदा करती हुए प्रतीत हो रही है। सेहत की बात करे तो पांव दर्द की परेशानी बढ़ सकती है। घर में शाम के समय आरती के साथ हवन करेंगे तो घर का वातावरण व मन की शुद्धता बढ़ेगी।
धनु: आज आपकों कामकाज में सफलता पाने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी के क्षेत्र में प्रवेश करने वाले धैर्य के साथ काम ले। घर में खराब आर्थिक स्थिति खराब होने की आशंका है तो साथ ही घर में कलह का माहौल बनने की वजह से मानसिक तनाव पैदा हो सकता है।
मकर: आज के दिन अपने कामकाज के प्रति हरगिज लापरवाही न बरते तो साथ ही अपने सभी महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा कर ले। वित्त से जुडे़ मामलों को लेकर संयम रखे और इससे जुड़ी समस्याओं का निवारण करे। आज कार्यालय में आपका मान सम्मान बढ़ सकता है तो साथ ही पद प्रतिष्ठा में बढ़ौतरी होने की संभावना बनी हुई है। आज के दिन बॉस की बातों को पूरी तरह से प्राथमिकता दे। सेहत की बात करे तो जो लोग अलसर के रोग से ग्रस्त है वे अपने स्वास्थ्य के प्रति सजगता बनाए रखे।
कुंभ: आज के दिन आपकों कई विपरित परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। धैर्य के साथ इनका सामना करे। आज किसी योजना में सफलता हासिल हो सकती है। काेरोबारी अपने संबंधों को मजबूत करने की दिशा में प्रभावी कदम उठाए। इस राशि के जातक आज के दिन खुद को अधिक तनाव से दूर रखे। ननिहाल पक्ष से कोई शोक समाचार प्राप्त होने की संभावना है। विकट परिस्थितियों में अपने धैर्य को बनाए रखे। सेहत की बात करे तो आज गर्दन के ऊपरी भाग में दर्द या फिर कोई गंभीर परेशानी पेश आ सकती है।
मीन: आज का दिन आर्थिक दृष्टि से आपके लिए बेहद फायदे मंद है। खुद को तरोताजा व प्रसन्न महसूस करेंगे। आपकों पदोन्नित या फिर मनचाहे स्थान पर तबादला होने का समाचार मिल सकता है। यह स्थिति आपके लिए लाभदायक साबित होगी। नये व्यापार करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन शुभ रहेगा। साझेदारी में काम करने वालों को लेनदेन में पारदर्शिता के साथ काम लेना होगा। स्वास्थ्य की बात करे तो जो लोग पहले से ही बीमार हैं उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति सजगता व सतर्कता दिखाने की जरुरत है। जरा सी लापरवाही किसी गंभीर समस्या का कारण बन सकती है।
भविष्यवाणीकर्ता: पं. भूवनेश्वर शर्मा चम्बा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *