इंडियन नेवी में नौकरी करने का सुनहरा अवसर

नेवी ने 2500 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 26 अप्रैल से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी

चम्बा की आवाज

भारतीय जल सेना 2500 पदों को भरने की प्रक्रिया को शुरू करने जा रही है। इन पदों में सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट (SSR) के 2000 और आर्टिफीसर अप्रेंटिस (AA) के 500 पद शामिल है। इन पदों के लिए 26 अप्रैल से ऑन लाईन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और यह आवेदन प्रक्रिया 5 मई तक जारी रहेगी। कैंडिडेटस का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल फिटनेस टेस्ट व मैडीकल टेस्ट के आधार पर होगा।

योग्यता-: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों के लिए यह योग्यता होना जरुरी है। इसमें फिजिक्स, मैथ, केमिस्ट्री, बायोलोजी या कंप्यूटर साइंस के साथ इंटरमीडिएट पास होना चाहिए। आर्टिफिसर अप्रेंटिस के लिए आवेदन करने वाले इच्छुट आवेदक कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ इंटरमीडियट पास होना चाहिए।

आयु सीमा-: इन पदों के लिए वहीं युवा पात्र होंगे जिनकी आयु 17 से 20 साल होनी चाहिए। इसके अलावा जो भी युवा इन पदों के लिए आवेदन करना चाहता है तो वे ऑफिशियर नोटिफिकेशन नेवी की बेवसाईट www.joinindiannavy,gov.in देखें ताकि उन्हें पूरी जानकारी मिल सके।

आवेदन शुल्क-: उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों के लिए शुल्क निर्धारित किया गया है।इसके तहत सामान्य व ओबीसी वर्ग से संबन्धित आवेदन के लिए आवेदन शुल्क 205 रुपए तो एस.सी. और एस.टी.वर्ग के लिए कोई शुल्क नहीं रखा गया है।

कैसे करें आवेदन-: इन पदों के लिए आवेदन करने के चाहवान आवेदक इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in के माध्यम से ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं।