आज इन राशीवालों को होगा लाभ तो इन्हें पहुंचेगा नुक्सान

चम्बा की आवाज-: आज का राशिफल

मेष- बीते दिनों के मुकाबले आज की दिन इस राशी वालों के लिए अच्छा बीतने वाला है। कुछ दिनों से मानिसक समस्याओं के कारण परेशानी वाली स्थिति बनी हुई थी जो अब धीरे-धीरे समाप्त हो रही है। इस स्थिति में अपनी वाणी पर नियन्त्रण बनाए रखते हुए मधुर वाणी बनाए रखे। कार्य योजना बनाने के लिए समय अनुकुल है तो आपके कार्यों की सराहना होगी। बेहतर कार्य के दम पर करियर में तरक्की होने का योग बनता हुआ दिखाई दे रहा है। स्वास्थ्य से संबन्धित बात की जाए तो कान से संबन्धित परेशानी पेश आ सकती है।
आज का पंचांग??

वृष- गृहों की चाल को देखते हुए इस राशी वाले अपने विचारों के साथ-साथ अपने भविष्य की योजनाओं पर विराम लगाए क्योंकि लाभ का योग कम बन रहा है। यह बात ओर है कि कार्य अपनी निर्धारित समय पर पूरा करने में आप सफल होंगे। इन दिनों धैर्य बनाकर रखे और शिव की उपासना करे। इस राशी के वे लोग जो कि खाने-पीने से संबन्धित कारोबार करते हैं वे उसके प्रचार व प्रसार के प्रति ध्यान दे। स्वास्थ्य की बात करे तो लीवर रोग से संबन्धित इस राशी वाले रोगी हाइजेनिक का विशेष ख्याल रखे।


मिथुन- आप कार्यालय से संबन्धित कार्यों को करने में सफल होंगे लेकिन उतना ही कार्य करे जितना कार्य करने की आप में क्षमता है। क्षमता से अधिक वर्कलोड न ले। शेयर मार्किट पर पैसा लगाने वालों को शुभसमाचार मिल सकता है लेकिन जो लोग शेयर मार्किट में पैसा लगाने जा रहें हैं वे कुछ समय तक के लिए रूक जाए क्योंकि लाभ की वजाए नुक्सान होने की स्थिति बनती हुई नजर आ रही है। स्वास्थ्य संबन्धित परेशानी पेश आ सकती है तो साथ ही स्टेशनरी से जुड़े कारोबारियों को लाभ पहुंचने का योग बन रहा है।

आज ग्रह कुछ राशियों में अपनी चाल बदल कर उन्हें प्रभावित करने वाले हैं। इस वजह से कुछ राशियों वालों को सर्तकर्ता बरतने की जरुरत रहेगी तो कुछ राशी वालों को इस वजह से लाभ मिलने का योग बन रहा है। आए देखते हैं कि किस राशी को लाभ पहुंच रहा है तो किस राशी वाले को आज सावधान रहने की जरूरत है।


कर्क- जो लोग लक्ष्य निर्धारित करने कार्य करते हैं उन्हें आज अपना लक्ष्य हासिल करने का प्रयास करना चाहिए सफलता मिलेगी। ग्रह लाभ पहुंचाने की स्थिति में हैं। व्यापार को सफलता की नई ऊंचाईयों तक पहुंचाने के लिए उचित समय है लेकिन अपने क्रोध पर काबू पाए रखना बेहद जरुरी है। स्वास्थ्य की दृष्टि से मानिसक परेशानी की प्रबल संभावनाएं नजर आ रही हैं इसलिए विशेष ध्यान रखे। परिवार में शुभ समाचार का आगमन हो सकता है।


सिंह- इस राशी वाले लोग अपने निर्धारित लक्ष्य पर फोकस करते हुए आगे बढ़े सफलता अवश्य मिलेगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है इसलिए उनके अभिभावक उन पर ध्यान रखते हुए उन्हें पढ़ाई करने के लिए प्रोत्साहित करे। इस राशी के युवा अपने कैरियर को लेकर विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। सेहत की बात करे तो इस राशी वाले जातकों को पैरों से संबन्धित परेशानी पेश आ सकती है तो साथ ही उन्हें अपने घरेलू खर्च में कटौती करने की आवश्यकता है।


कन्या- इस राशी के जातक अपने बॉस की बातों को नजर अंदाज न करे। ऐसा करना उनके लिए नुक्सानदायक साबित हो सकता है। पूर्व की भांति अपने कामकाज को बढ़ाने के लिए अपने संपर्क नेटवर्क क्षेत्र का विस्तार करते हुए उन्हें और मजबूर करे। दूरसंचार से जुड़ा व्यापार करने वालों के लिए आज की दिन आंशिक लाभ पहुंचाने की स्थिति में है। इलैक्ट्रोनिक से संबन्धित घरेलू सामना खरीदने का भी योग बना हुआ है। स्वास्थ्य की बात करे तो आज के दिन इस राशी के उन जातकों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है जो कि ह्रदय रोग से संबन्धित है। पत्नी व दोस्तों का साथ मिलेगा।


तुला- इस राशी के जातक अपने भविष्य व व्यापार से संबन्धित योजनाओं का निर्धारण करने में हरगिज संकोच न करे क्योंकि उन्हें सफलता मिलने का योग बना हुआ है। ग्रह लाभ देने की स्थिति में है। जो लोग विदेशी कंपनियों में कार्यरत हैं उन्हें भी लाभ मिलने वाला है। धार्मिक यात्राओं पर जाने का योग हैतो साथ ही स्वास्थ्य की दृष्टि से नीद पूरी नहीं होने की वजह से स्वास्थ्य पर इसका बुरा असर पड़ेगा। कॉस्मेटिक्स का कारोबार करने वाले व्यापारियों को कारोबार में नुक्सान उठाने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है।


वृश्चिक- इस राशी के जातक आज के दिन खूब मौज-मस्ती करेंगे लेकिन उन्हें अनावश्यक तनाव से बचने की जरुरत है। कार्यालय से संबन्धित कार्यों को लेकर हरगिज लापरवाही न बरते नुक्सान होगा। इन दिनों ग्रह लाभ की स्थिति में नहीं है इसलिए पूर्व की भांति निवेश के क्षेत्र या फिर ऐसे मामलों में निवेश करने में जल्दबाजी न दिखाए। हाई बी.पी. वाले रोगी सतर्कता बनाए रखते तो साथ ही इस राशी के सामान्य जातकों के लिए आज का दिन स्वास्थ्य की दृष्टि से सामान्य रहने वाला है।


धनु- इस राशी वाले आज के दिन कार्य क्षेत्र में पूरी जीजान से जुटे रहेंगे और इसका उन्हें श्रेय भी मिलेगा। विवादों को सुलझाने की दिशा में आगे बढ़े सफलता मिलेगी। अपनों के बीच की दूरी को समाप्त करने के लिए उचित समय है इसलिए इस दिशा में किया गया प्रयास कारगर साबित होगा। व्यापारियों के लिए ग्रहों की चाल शुभ है इसलिए कारोबार में लाभ मिलने की पूरी-पूरी संभावना बनी हुई है। कला के क्षेत्र से जुड़े युवाओं को सफलता मिलेगा तो साथ ही स्वास्थ्य की दृष्टि से इस राशी के जातकों को सिर पर चोट लगने की संभावना है। इसलिए दोपहिया वाहन चलाने वाले जातक वाहन चलाते समय हैलमेट का प्रयोग अवश्य करे वरना पक्षताना पड़ सकता है। संतान के साथ समय बिताना बेहतर होगा।


मकर- इस राशी के जातकों का आज सकारात्मक सोच वाले लोगों के साथ मिलाप होगा जो कि उनके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का स्त्रोत बनेंगे। जो लोग इलैक्ट्रोनिक से संबन्धित कारोबार के साथ जुड़े हुए है उन्हें लाभ मिलने का योग बना हुआ है। स्वास्थ्य की बात करे तो बुखार होने की संभावना है तो साथ ही सेहत के प्रति आज सतर्क रहे। मौसम के बदलाव की वजह से स्वास्थ्य संबन्धित परेशानी पेश आ सकती है।


कुंभ- सरल से दिखने वाले कार्यों को पूरा करने में एडीचोटी का जोर लगाना पड़ सकता है। हालांकि आज की दिन लाभ देने वाला है लेकिन कार्य को पूरा करते समय विशेष सतर्कता बरतने की जरुरत है। शोध का कार्य करने वालों के लिए यह समय पूरी तरह से उचित है। सफलता मिलना तय है। इस राशी के व्यापारियों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा क्योंकि बहुत बड़ा बदलाव होने के आसार नजर नहीं आ रहें हैं। स्वास्थ्य की बात करे तो जो लोग पहले से ही दवाईयों का सेवन कर रहें हैं वे आज दवाईयों का सेवन करने से पूर्व पहले अच्छी तरह से दवाईयों की एक्सपायरी डेट की जांच कर ले ताकि किसी प्रकार की परेशानी का सामना करने के लिए उन्हें मजबूर न होना पड़े।


मीन- ग्रहों की चाल से यह पता चलता है कि इस राशी के जातक आज अधिक चिंता करने से बचे। वर्तमान में जो कठिन स्थिति बनी हुई है उसमें कुछ समय बाद बदलाव आने वाला है। इसलिए वर्तमान में धैर्य के साथ काम ले। व्यापारियों के खिलाफ षडयन्त्र रचे जाने की आशंका बनी हुई है इसलिए इस राशी के व्यापारियों को सजग रहने की जरुरत है। लापरवाही व्यापार में हानि पहुंचाने का कारण बन सकती है। आज की दिन इस राशी के जो जातक यात्रा पर जा रहें हैं उन्हें वाहन को संभाल कर चलाना होगा ताकि उन्हें किसी प्रकार की अप्रिय घटना का सामना करने के लिए मजबूर न होना पड़े। वाहन दुर्घटना की वजह से शारीरिक व आर्थिक क्षति होने की आशंका बनी हुई है।

भविष्यवाणीकर्ता- पं. भुवनेश्वर शर्मा चम्बा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *