आज इन राशियों को होगा लाभ, तो इन्हें होगी हानि,

चम्बा की आवाज………………………………..आज का राशिफल


मेष: आज अपने कमजोर पहलुओं को मजबूत करते हुए उसी काम को अंजाम दे जो आपकों सबसे अधिक प्रिय हो। मैडीकल क्षेत्र में कार्य करने वालों को आज के दिन लाभ प्राप्त होगा। पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की संभावना बनी हुई है। सेहत की बात करे तो आज के दिन प्रोटीन युक्त खाद्य सामग्री का अधिक सेवन करे।

वर्ष: आज के दिन क्रोध करना नुक्सानदायक साबित होगा। इसलिए अपनी वाणी पर नियन्त्रण रखे। वित्तिय कार्यों को बेहद सावधानी से अंजाम दे। आप पर कोई आक्षेप लग सकता है। व्यापारी वर्ग आज के दिन अपने कार्य को अंजाम देने के लिए जोखिम हरगिज न उठाए। काम बिगड़ सकता है। बीमार लोगों को अगर उपचार से लाभ नहीं मिल रहा है तो वे अपने स्वास्थ्य की जांच फिर से करवाए।


मिथुन: कला के क्षेत्र में काम करने वालों की कड़ी मेहनत का अच्छा फल मिलने वाला है। आज किसी भी प्रकार को कोई ऑफर आता है तो उसे स्वीकार करे। यही ऑफर आपके सुनहरे भविष्य का आधार बन सकता है। व्यापारी वर्ग को आज के दिन मेहनत के अनुरूप लाभ नहीं मिलेगा। सेहत की बात करे तो आज आपकों नसों के खिचाव की समस्या पेश आ सकती है।


कर्क: आज के दिन मानसिक तनाव के साथ-साथ खर्चें में इजाफा हो सकता है। इसलिए अनावश्यक खर्चों पर विराम लगाए। जिन लोगों ने नया कारोबार शुरू किया है वे अधिक सावधानी के साथ अपने व्यापार को अंजाम दे। छोटी सी गलती आपकों आर्थिक नुक्सान पहुंचाने को लिए काफी हो सकती है। सेहत की बात करे तो आज बुखार आपकों परेशान कर सकता है।

सिंह: ऋण के लिए लंबे समय से जो लोग प्रयासरत है उन्हें आज इसमें सफलता मिल सकती है। सेहत की बात करे तो जो लोग शारीरिक व मानसिक रूप से अस्वस्थ चल रहे हैं वे खुद के स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता बनाए रखे। बजट को देखकर ही खर्चा करे।

कन्या: आज के दिन पुराने विवादों से निजात मिलेगी तो साथ ही नये संपर्क भी बनेगे। रूका हुआ पैसा मिलने की संभावना है। सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को भी शुभ सूचना मिल सकती है। कार्यालय में साथ काम करने वाली महिलाओं के साथ संबंध ठीक रखे। वर्तमान स्थिति में उनकी नाराजगी आपके के ठीक नहीं है। व्यापार की बात करे तो स्टेशनरी का कारोबार करने वालों को आज लाभ मिलने वाला है। सेहत की बात करे तो शुगर के रोगी सतर्क रहे।

तुला: अपनी कार्य प्रणाली में सुधार करे। रूचिपूर्ण कार्यों को अंजाम देने में प्राथमिकता देंगे तो पदोन्नति मिल सकती है। जो कार्य आज के दिन पूरा नहीं हो रहे हैं उन्हें कल फिर से अंजाम देने का प्रयास करे। व्यापार क्षेत्र की बात करे तो आज के दिन मनमुनाफीक लाभ प्राप्त होता नहीं दिख रहा है। सेहत की बात करे तो आज के दिन बाहर का भोजन न ही करे तो ठीक है। सेहत खराब हो सकती है।

वृश्चिक: शो-ऑफ पर कतई विश्वास न करे और न ही स्वयं शो-ऑफ करे। व्यापारी अपने पैसे को योजना पूर्वक निवेश करे तो बेहतर रहेगा। अपनी पाचन प्रक्रिया को तंदरूस्त रखने के लिए आयुर्वेद पद्ध्ति को अपनाए लाभ मिलेगा।

धनु: आज के दिन नाकारात्मक वस्तुओं व विचारों का पूरी तरह से परित्याग करे। किसी की बातों को लेकर अधिक चिंतन करने से आपका मन विचलित हो सकता है। आज के दिन व्यापारी वर्ग को भाग्य साथ दे रहा है इसलिए किसी भी कार्य को पूरा करने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता नहीं पडे़गी। जीवन साथी या दोस्त किसी बात को लेकर आप से नाराज हो सकते हैं। बेहतर रहेगा कि उन्हें मना ले। सेहत की बात करे तो छाती में संक्रमण की समस्या पेश आ सकती है।


मकर: आज किसी यात्रा पर जाने के दौरान अपने सामान का विशेष ध्यान रखे। उसके खोने या फिर चोरी होने की आशंका बनी हुई है। बेवजह कर्ज लेना हितकारी नहीं रहेगा तो वहीं स्वास्थ्य से जुड़े व्यापार में निवेश करना लाभकारी साबित होगा। आफिर में सहयोगियों के साथ तनातनी हो सकती है। सेहत की बात करे तो स्किन से जुडे़ रोग आपकों आज परेशान कर सकते हैं।


कुंभ: आज आपकों चापलूसों से दूरी बनाए रखनी होगी। आफिर से अपनों से वरिष्ठ के साथ किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है। ननीहाल पक्ष से आज कोई अप्रिय समाचार सुनने को मिल सकता है। सेहत की बात करे तो अपनी दिनचर्या में सूर्य नमस्कार को जोड़े लाभ होगा।


मीन: आज के दिन रूके हुए काम बनेगे तो साथ ही सफल होने के लिए शॉर्टकट या गैर कानूनी रास्तों को न अपनाए वरना कानूनी शिकंजे में फंसना पक्का है। इस राशि के जिन व्यापाारियों को नुक्सान हो रहा है वे धैर्य के साथ काम ले। अपने मनोबल को हरगिज गिरने न दे। सेहत की बात करे तो स्वास्थ्य में लगातार हो रही गिरावट को ध्यान में रखते हुए अपने खान-पान पर ध्यान दे। आज आपकों कोई शुभ समाचार मिल सकता है।