आग लगने से हॉट मिक्स प्लांट धू-धू कर जला

आग लगने की यह घटना चम्बा जिला के चुराह उपमंडल के मधुवाड़ में घटी 

चंबा, 1 जुलाई (विनोद): जिला चंबा के उपमंडल चुराह में आग लगने से हॉट मिक्स प्लांट धू-धू कर जला। यह हॉट मिक्स प्लांट मधुवाड़ में स्थापित है। इस घटना में लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है। राहत की बात यह रही कि इस घटना में किसी प्रकार का जानी नुक्सान नहीं हुआ है।
इतना जरुर है कि इस घटना के घटित होने और उस पर पूरी तरह से काबू न पाए जाने तक घटना स्थल पर अफरा तफरी का माहौल बना रहा। चुराह घाटी में मौजूद अग्निशमन विभाग को जब इस बारे में सूचना मिला तो उसने खुशनगरी से घटना स्थल के बीच की दूरी तय की और मौके पर पहुंच कर काफी मश्क्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया।
अग्निशमन विभाग की इस कार्रवाई से किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं घटी तो साथ ही पूरे हाट मिक्स प्लांट को आग की भेंट चढ़ने से बचा लिया। बताया जाता है कि यह हॉट मिक्स प्लांट अमित कंस्ट्रक्शन कंपनी का है। जहां पर तारकोल को गर्म करने के कार्य को अंजाम दिया जा रहा था
घटना की सूचना मिलने पर पुलिस दल भी मौके पर पहुंच गया और उसने भी कंपनी के कर्मचारी का ब्यान दर्ज करके आग लगने की कारणों का पता लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। करीब एक घंटे तक इस हॉट मिक्स प्लांट से आग की पलटे उठती रही और करीब चार बजे इन पर काबू पा लिया गया।
कुल मिलाकर वीरवार को दिन जिला चम्बा में अप्रिय घटनाओं वाला रहा। सुबह जहां एक पिकअप के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक व्यक्ति की जान चली गई तो शाम को हॉट मिक्स प्लांट में घटी घटना के घटित होने से एक कंपनी को लाखों रुपए का नुक्सान हुआ।

इसे भी पढ़ें-: इस वजह से पिकअप के दुर्घटनाग्रस्त होने से गई चालक की जान।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *