illicit liquor अवैध शराब की भट्टी पकड़ी 2 गिरफ्तार

पुलिस ने 1715 अवैध देसी शराब व कच्ची शराब पकड़ी

चंबा, 9 अक्तबूर ( विनोद ): पुलिस ने अवैध रूप से चल रही शराब की भट्टी पकड़ने में सफलता हासिल की है। गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस ने जब दबिश दी तो वह खुद चलती हुई शराब की भट्टियां देखकर हैरान हो गई। शराब के अवैध कारोबार को पुलिस ने नष्ट किया तो साथ ही लाहण बनाने के लिए प्रयोग में लाई जा रही सामग्री अपने कब्जे में लिया।
मौके पर पुलिस थाना प्रभारी का कार्यवाही के दौरान का चित्र

सदर पुलिस थाना प्रभारी चंबा शकीनी कपूर मौके पर कार्यवाही के दौरान मौजूद

जानकारी अनुसार इस पुलिस दबिश में कुल 1715  देसी शराब व कच्ची शराब पकड़ी गई। सदर पुलिस थाना चंबा शकीनी कपूर की अगुवाई में SI अर्जुन सिंह, मुख्य आरक्षी नीरज शर्मा तथा अन्य पुलिस कर्मियों ने गुप्ता सूचना मिलने पर चंबा के दायरे में आने वाली ग्राम पंचायत कुपाहड़ा के गांव कुंडा का रुख किया।
चलती हुई शराब की भट्टियों को नष्ट करती पुलिस

चलती हुई शराब की अवैध भट्टियों को नष्ट करती पुलिस

पुलिस टीम ने अलग-अलग दो घरों में छापेमारी की तो पुलिस को अवैध शराब से भरी 4 कैनी, 2 ड्रम लाहण से भरे मिले तो साथ ही एक स्टोव व एक टीन का ड्रम मिला। गांव के बजर सिंह के घर से पुलिस रेड़ में एक केनी देसी शराब की गांव के नीचे दारू की भट्टी में 8 ड्रम देसी शराब के तथा कच्ची लाहण से भरे बरामद हुई।
इस पुलिस रेड के माध्यम से कुल 1540 लीटर अवैध लाहण को नष्ट किया गया तो 175 लीटर देसी अवैध शराब कब्जे में ली। मामले की पुष्टि SP चंबा अरुल कुमार ने करते हुए बताया कि पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। उन्होंने कहा कि इसके लिए सदर पुलिस थाना चंबा की टीम बधाई की पात्र है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई। 
पुलिस का कहना है कि आरोपी लंबे समय से इस शराब बनाने के कार्य में लिप्त थे जिसके चलते पुलिस की इस पर पैनी नजर थी। जैसे ही पुलिस को पुख्ता सूचना मिली तो उसके आधार पर उसने कार्रवाई को अमलीजामा पहनाया। ऐसा माना जा रहा है चूंकि इन दिनों शादियों का सीजन चला हुआ है जिसके चलते शराब की मांग बढ़ जाती है। इसी के चलते इतनी अधिक मात्रा में अवैध शराब व चलती हुई भट्टी पकड़ने में पुलिस को कामयाबी मिली है।
ये भी पढ़ें:
. प्रतिभा का ब्यान कांग्रेस को कर सकता है परेशान

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *