सलूणी में 200 करोड़ का मनरेगा सेल्फ पारित, 2023-24 के सेल्फ को BDC बैठक में हरी झंडी मिली

सलूणी, ( दिनेश राणा ): विकास खंड सलूणी की 44 पंचायतों के विकास पर मनरेगा के तहत 200 करोड़ रुपए खर्च करने का सेल्फ पारित हुआ है। शुक्रवार को खंड विकास समिति सलूणी की बैठक में वर्ष 2023-24 के लिए यह प्रस्ताव पारित किया गया। खंड विकास समिति अध्यक्ष सलूणी कंगना सेठी ने की।

 

60 लाख का यह सेल्फ भी पास हुआ

बैठक में सर्वसम्मति के साथ यह मनरेगा सेल्फ पारित किया गया तो साथ ही खंड पंचायत विकास योजना का 60 लाख का सेल्फ भी पास किया गया। बैठक में खंड विकास अधिकारी सलूणी ओम प्रकाश ठाकुर भी मौजूद रहे। बैठक में शामिल सदस्यों ने कहा कि इन सैल्फ के माध्यम से बजट मुहैया होने पर सलूणी विकास खंड के विकास को तेजी मिलेगी।
सलूणी में मनरेगा का 200 करोड़ का सेल्फ पारित,BDC की बैठक हुई

पंचायत समिति सलूणी अध्यक्ष कंगना सेठी बैठक की अध्यक्षता करती हुई।

pwd की कार्यशैली पर जताया रोष

जानकारी के अनुसार बैठक में बीडीसी सदस्य रेखा देवी ने लोक निर्माण विभाग की कार्यशैली को लेकर रोष जताया। उन्होंने कहा कि उनके वार्ड के दायरे में आने वाले गांव को सड़क सुविधा के साथ जोड़ने के नाम पर विभाग बीते 2 वर्ष से महज एफआरए बनाने तक ही सीमित है।

 

ये भी पढ़ें: चंबा में चरस सहित एक गिरफ्तार।

 

इन क्षेत्रों को सड़क सुविधा से जोड़े

खंड पंचायत समिति के वार्ड खरल के विनोद कुमार ने बैठक में मांग की कि उनके वार्ड के दायरे में आने वाले सरार से लुहाड़ी व खरौटी से सुंडला तक सड़क बनाने की योजना को अंजाम दिया जाए। उन्होंने कहा कि अभी तक इन क्षेत्रों के गांवों को सड़क सुविधा मुहैया नहीं है जिस वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

 

ये भी पढ़ें: नशीली दवाओं का जखीरा बरामद।

 

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में एसडीओ लोनिवि सलूणी, तहसील कल्याण अधिकारी राज बहादुर, एसडीओ बिजली बोर्ड सुरेश कुमार, बीडीसी उपाध्यक्ष सलूणी विनोद कुमार, जिला परिषद सदस्य वार्ड बियाणा रेखा ठाकुर, बीडीसी सदस्य वार्ड सिमणी कुलदीप कुमार, एसडीओ जल शक्ति सलूणी सुरेश कुमार, सीडीपीओ आर.आर.भारद्वाज व एसएमसी पवन कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी शामिल रहे।

 

ये भी पढ़ें: इस रोग से निपटने की तैयारी में जुटा चंबा प्रशासन।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *