शादी में अधिकारी के पहुंचने पर मची भगदड़

निर्धारित संख्या से अधिक होने पर अधिकारी ने कार्रवाई को अंजाम दिया

सिहुंता, 6 जून (इशपाक): रविवार को शादी हो रही थी लेकिन जैसे ही अधिकारी पहुंचा तो वहां भगदड़ का माहौल बन गया। इसकी वजह यह थी कि इस शादी में जितने लोगों के शामिल होने की अनुमित थी उससे अधिक संख्या में लोग शामिल थे।
उक्त अधिकारी ने मौके पर ही पुलिस चौकी प्रभारी को बुला कर शादी वाले घर के मुखिया के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिलाया।
मामला जिला चम्बा भटियात उपमंडल के गांव नलोह से जुड़ा हुआ है। रविवार को यहां शादी समारोह कार्यक्रम आयोजित हो रहा था। नायब तहसीलदार भुपेंद्र कश्यप को यहां पर सरकार द्वारा कोविड प्रोटोकोल के तहत अधिक संख्या में लोगों की मौजूदगी की सूचना मिली।
उक्त अधिकारी बिना समय गवाए वहां पहुंच गए। शादी से संबन्धित अनुमित पत्र को उक्त अधिकारी ने जाता तो उसने जितने लोगों के शामिल होने की अनुमित प्रदान दी मौके पर उससे अधिक लोग पाए गए।
जैसे ही उक्त अधिकारी शादी वाले घर पहुंचा तो उसे देखते ही वहां मौजूद लोगों ने भागने का प्रयास किया। उक्त अधिकारी ने पहले से ही पूरी तैयार कर रखी थी जिस वजह से वहां मौजूद लोगों को उसने अपने मोबाईल कैमरे में कैद कर लिया।
कोविड नियमों की अवहेलना पाए जाने पर नायब तहसीलदार सिहुंता ने पुलिस चौकी प्रभारी सिहुंता को मौके पर बुलाया और शादी वाले परिवार के मुखिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 2 हजार रुपए का चालान किया।
पुलिस चौकी प्रभारी ने इस कार्यवाही को अंजाम देते हुए मौके पर ही जुर्माना राशि वसूल पाई तो साथ ही मौके पर मौजूद सभी लोगों को हिदायत दी गई कि सभी लोग अपने बारे वार्ड सदस्य अथवा प्रधान को दे ताकि सभी के कोविड टैस्ट किए जा सके।
नायब तहसीलदार सिहुंता ने बताया कि शादी में शामिल सभी व्यक्तियों के कोविड टैस्ट होंगे और तब तक यह प्रक्रिया पूरी नहीं होती है और टैस्ट रिपोर्ट नहीं आती है तब तक यह लोग अपने घरों में ही रहेंगे।
इन लोगों को यह चेतावनी दी गई है कि अगर यह लोग टैस्ट होने से पहले अपने घरों से बाहर निकलते हैं और कोविड फैलने का कारण बनते हैं तो इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाही अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *