चार माह के बाद भाजपा ने अपना तुरूप का पत्ता खेला

जसवीर नागपाल को जिलाध्यक्ष बनाकर पार्टी ने एक तीर से कई निशाने लगाए

चंबा, 7 जून (रेखा): आखिरकार भाजपा पार्टी हाईकमान ने जिला चम्बा को चार माह के अंतराल के बाद नियमित जिला भाजपा अध्यक्ष देने की जहमत उठा ली। भाजपा ने अपने तुरूप के इस पत्ते को सोमवार को जगजाहिर कर दिया।
भाजपा जिलाध्यक्ष योगराज के स्वर्गवास होने के चलते हालांकि पार्टी ने इस पद पर पूर्व जिलाध्यक्ष डी.एस.ठाकुर को कार्यवाहक अध्यक्ष पर नियुक्ति कर संगठन को जिला चम्बा में काम चलाऊ नीति पर आश्रित किया हुआ था, लेकिन विपक्ष के साथ-साथ पार्टी के भीतर ही इस व्यवस्था को लेकर विरोध के स्वर उठ रहें थे।

विशेषकर यह मामला उस समय तूल पकड़ गया जब इसी वर्ष नगर परिषद के चुनावों में डल्हौजी नगर परिषद में पार्टी पैनल से लेकर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के तैनाती प्रक्रिया को अंजाम दिया गया। इस बीच नये अध्यक्ष पद को लेकर भीतर ही भीतर हर कोई अपनी गोटिया फिट करने में लगा हुआ था।

पार्टी हाईकमान ने इस पद पर सोमवार को ऐसे व्यक्ति की नियुक्ति करने के आदेश जारी किए जो सही मायने में इस पद के योग्य था। जसवीर नागपाल को भाजपा जिलाध्यक्ष बना कर पार्टी ने जहां जिला में पार्टी के भीतर सुलग रही गुटबाजी की चिंगारी को बुझाने का प्रयास किया है तो साथ ही पार्टी ने बीते तीन वर्षों से हाशिए पर पड़े संगठन को जसवीर के रूप में नई संजीवनी देने का काम किया है।
यही नहीं जसवीर की इस ताजपोश ने पार्टी को जिला चम्बा में तीन वर्षों के दौरान पहुंचे नुक्सान को भरने का प्रयास किया है। जसवीर नागपाल जो कि आर.एस.एस. से लेकर सेवा भारती सहित भाजपा से जुडे कई संगठनों में बीते कई वर्षों से सक्रिय है। ऐसे में पार्टी ने जसवीर की इस ताजपोशी के माध्यम से अपने कार्यकर्ताओं में यह संदेश देने में भी सफलता हासिल की है कि पार्टी में जो कोई निस्वार्थ भावना से काम करेगा पार्टी उसे कभी भी कोई बड़ी जिम्मेवारी सौंप सकती है।
इसमें कोई दोराय नहीं है कि जसवीर नागपाल ने जिस प्रकार से पार्टी की सेवा निस्वार्थ भावना के साथ की है उसके चलते वह इस पद के लिए पूरी तरह से उपयुक्त है तो निसन्देह भाजपा के उन नेताओं की पंसद की भी दाद देनी होगी जिन्होंने अबकी बार एक ऐसे व्यक्ति को पार्टी जिलाध्यक्ष पद पर तैनात किया है जिसका संदर्भ ऐसे वर्ग से है जो कि देश के विभाजन की कीमत विस्थापित के रूप में भुगत चुका है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *