बगैर मास्क घूम रहें लोगों से साढ़े 6 लाख वसूल

जिला पुलिस ने 1 हजार 310 लोगों के चालान काटे तो 16 लोगों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए


चम्बा, 5 जून (विनोद): जिला पुलिस ने बगैर मास्क के सार्वजनिक स्थलों पर घूम रहें लोगों के चालान काट कर साढ़े 6 लाख रुपए की राशि वसूली है। कोविड की इस दूसरी लहर में कोविड प्रोटोकोल का सख्ती से पालन करवाने के लिए जिला चम्बा पुलिस को कड़ा रूख अपनाने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसी के चलते चम्बा जिला में पुलिस ने 1 हजार 310 ऐसे लोगों के चालान काटें जो के बगैर मास्क के सार्वजनिक स्थलों पर घूम रहें थे।

16 लोगों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए गए

ए.एस.पी.रमन शर्मा ने बताया कि पुलिस अब तक जिला चम्बा में 16 लोगों के खिलाफ कोरोना कर्फ्यू तोड़ने के चलते आपराधिक मामले दर्ज कर चुकी है। उन्होंने बताया कि लोगों की परेशानी को समझते व देखते हुए सरकार द्वारा कोरोना कर्फ्यू में कुछ रियायतें दी गई है। उसका कुछ लोग वेबजह लाभ उठाने में अधिक रूचि दिखा रहें थे। इसमें ऐसे वाहन चालक की शामिल है जो कि कोई जरुरी काम न होने के बावजूद सिर्फ बाजार में घूमने के उद्देश्य से अपने वाहन लेकर जिला मुख्यालय या फिर उपमंडल मुख्यालयों को रूख करने में रूचि दिखाते है। ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ पुलिस हर दिन एम.वी. एक्ट के तहत चालान काट रही है।

लोग छूट का नाजायज फायदा उठाने की कोशिश न करे

उन्होंने कहा कि लोगों को इस बात की छूट दी गई है कि वे अपने जरुरी कामों को निपटाने में प्राथमिकता दे न की बेकार में घूमने को बाहर निकले। उन्होंने कहा कि छूट का लोग नाजायज फायदा उठाने की कोशिश न करे। कोरोना के इस दौर में हम सब को अपनी सामाजिक जिम्मेवारी का निर्वाहन करना चाहिए लेकिन यह देखने में आया है कि कुछ लोग इस बात की गंभीरता को नहीं समझते है और वगैर मास्क के बाजार में निकल आते हैं। यही वजह है कि जिला चम्बा में शादी व अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में कोविड प्रोटोकोल की अवहेलना करने के चार मामले सामने आ चुके हैं जिनके खिलाफ चालान काट कर 20 हजार रुपए की जुर्माना राशि प्राप्त की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि पुलिस का यह कड़ा रूख यूं ही बरकरार रहेगा। ऐसे में जरुरी हो तभी घर से बाहर निकले और मास्क को लगाए रखे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *