पांगीवासी अब नहीं होंगे परेशान, प्रशासन ने किया यह समाधान

मनमर्जी का किराया वसूलने वालों पर कसा शिकंजा

एस.डी.एम.पांगी ने टैक्सी किरायों का निर्धारित किया

चंबा, 16 जून (विनोद): पांगी वासी अब टैक्सी किराये को लेकर नहीं होंगे परेशान। पांगी उपमंडल  प्रशासन ने इस समस्या का कर दिया है समाधान।
एस.डी.एम.पांगी विसरूत भारती ने पांगी वासियों को टैक्सी किराया को लेकर पेश आ रही परेशानी से निजात दिलाने के लिए एक सराहनीय कदम उठाया है।
बारे में एक अधिसूचना जारी कर दी है। इस अधिसूचना के अनुसार ही अब टैक्सी चालकों को चम्बा-पांगी व चम्बा-कुल्लू व पांगी के भीतर सवारियों से निर्धारित किराया की लेना होगा।
जानकारी के अनुसार पांगी-चम्बा के लिए धारा वाया जम्मू-पठानकोट के लिए प्रति सवारी 1500 रुपए किराया निर्धारित किया गया है।
इसी तरह से चम्बा-पांगी वाया पधरी जोत का किराया 1200 तो चम्बा-पांगी वाया साच पास होकर जाने वाली सवारी से टैक्सी चालक प्रति व्यक्ति 800 रुपए किराया निर्धारित किया गया है।
एस.डी.एम. पांगी ने बताया कि इस तरह से चम्बा बस अड्डे से कुल्लू बस अड्डे तक वाया रोहतांग सुरंग प्रति सवारी 1 हजार, चम्बा-कुल्लू वाया पठानकोट 2 हजार रुपए प्रति सवारी किराया लेना होगा।
पांगी घाटी के भीतर चलने वाली टैक्सियों का भी उपमंडल प्रशासन ने किराया निर्धारित कर दिया है।
एस.डी.एम.पांगी ने बताया कि पांगी घाटी के भीतर कवास, करयास व टटन तक चार किलोमीटर का प्रति सवारी टैक्सी किराया 50 रुपए, करियूणी, फिंडरू, पूंटो के 10 से 15 किलोमीटर की दूरी का प्रति सवारी किराया 100 रुपए रहेगा।
धरवास, विस्टो, उडानी, कवाथ, हूडान भटौरी, फिंडरू, टकवास, मिंधल व साच 16 से 20 किलोमीटर की दूरी का प्रति सवारी किराया 100 रुपए रहेगा।
घिसल, कुठानी, हूडान भटौरी 20 से 25 किलोमीटर की किराया 120 रुपए, कुमार, प्रेग्रा, साहली, हिलोर व चसोली 25 से 30 किलोमीटर का किराया 130 रुपए रहेगा।
सुराल, सुराल भटौरी, सेचू, पूर्थी, रेई, शोर, उदीन, शुण, सुगवास व हिल्लू 30 से 40 किलोमीटर की दूरी का किराया 200 रुपए निर्धारित किया गया है। यह किराया निर्धारण की व्यव्स्था 10 लोागें के वाहन में सवार होने पर लागू होगी।
पांगी प्रशासन के इस कदम से अब पांगी के लोगों को टैक्सी किराये को लेकर परेशानी पेश नहीं आएगी तो साथ ही टैक्सी चालकों की मनमर्जी पर भी नकेल कसेगी।

 

यह भी पढ़ें-: कब और कहां लोगों की समस्याओं को सुनेंगे विधानसभा उपाध्यक्ष यह जानें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *