खराब एटीएम मशीनों की वजह से लोग परेशान

खराब पड़े एटीएम मशीनों को जल्द ठीक करवाने की मांग

बनीखेत, 9 जून (गोल्डी): आज की आधुनिक सुविधाओं में एटीएम मशीनें भी हमारी जिंदगी का हिस्सा बन गई है। यूं तो इनके माध्यम से हम अपने समय की बचत करते हुए अपने बैंक से संबन्धित कार्य को चंद पलों में अंजाम देने में खुद को सक्षम पाते हैं।
बैंकों में इस कार्य को अंजाम देन के लिए हमें लंबी-लंबी कतारों में घंटों तक खड़ रहने के दौर से भी निजात मिल गई लेकिन बनीखेत की बात करे तो यहां भी भी लोगों को इस आधुनिक सुविधा होने के बावजूद बैंकों का रूख करने या फिर एटीएम मशीन के पास लंबी कतारे लगाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।
इसका कारण यह है कि बनीखेत में करीब आधा दर्जन ए.टी.एम.मशीनें मौजूद हैं लेकिन इनमें से कई लंबे समय से खराब हुई हैं। ऐसे में जो मशीनें चालू हैं वहां से लोगों को अपने बैंक खातों से पैसे निकालने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।
यही वजह है कि सक्रिय मशीनों की कम संख्या होने की वजह से लोगों को कोविड के इस दौर में भी लंबी कतारों में लगने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।
मनीष कुमार, चमन सिंह, कुलदीप कुमार, सुभाष कुमार, अरविंद कुमार, चमन सिंह, सोभिया राम व मोहित का कहना है कि इन मशीनों की लोगों को सबसे अधिक जरुरत इन दिनों है।
अफसोस की बात है कि जब सबसे अधिक जरुरत है तो यह खराब पड़ी है। संबन्धित बैंक हैं कि अपनी खराब पड़ी मशीनों को ठीक करवाने में रूचि नहीं दिखा रहें है।
ऐसे में उपमंडल प्रशास इस मामले पर संज्ञान देते हुए संबन्धित बैंकों को खराब पड़ी अपनी एटीएम मशीनों को जल्द ठीक करवाने के आदेश जारी करें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *