एक भाई हवा से तो दूसरा जमीन से दुश्मन पर वार करेगा

जिला चम्बा का एक और बेटा भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बना

सिहुंता, 13 जून (इशपाक): एक भाई हवा से तो दूसरा जमीन से दुश्मन पर वार करेगा। जी हां अरूण पठानिया का एक बेटा पहले से ही भारतीय वायु सेना में फाईटर पाईलट है तो अब उसका दूसरा बेटा भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गया है।
चुवाड़ी उपमंडल के अक्षित पठानिया शनिवार को आईएमए देहरादून में पासिंग परेड़ में लेफ्टिनेट के रूप में भाग लिया।
उसकी इस उपलब्धि ने न सिर्फ अपने अभिभावकों के साथ जिला चम्बा का नाम रोशन किया है बल्कि वीर भूमि के नाम से पहचान बना चुके हिमाचल को भी गौरवांवित किया है।
आईएमए देहरादून के आर्मी ग्राउंड में पासिंग आउट परेड के दौरान आर्मी ऑफिसर द्वारा अक्षित पठानिया के दोनों कंधों में स्टार लगा कर लेफ्टिनेट के उपाधि से नवाजा गया।
अक्षित पठानिया ने अपनी पढ़ाई सेक्रेड हार्ट स्कूल डल्हौजी,डीएवी पब्लिक स्कूल चंडीगढ़ से प्लस टू और उसके बाद एसआरएम चन्नेई से कंप्यूटर साइस में बीटेक की उसके बाद उन्होंने एसएसबी कॉलिफाई करके जनवरी 2020 इंडियन मिल्ट्री एकैडमी ज्वाइन की।
आईएमए देहरादून मे डेढ़ साल तक प्रशिक्षण प्राप्त करके शनिवार यानी 12 जून को आईएमए ग्राउंड देहरादून में भारतीय सेना के 16 राजपुताना राइफल में लेफ्टिनेट बनने का गौरव हासिल किया।
बता दे कि लैफ्टिनेंट बने अक्षित पठानिया के पिता अरुण पठानिया नेशनल हाइवे सर्कल शाहपुर में एसी के पद में कार्यरत है।
उनकी माता सुधा पठानिया बनीखेत केन्द्रीय विद्यालय में शिक्षक है और बड़ा भाई संचित पठानिया पहले से ही भारत माता की सेवा में भारतीय वायु सेना में बतौर फाइटर पायलट सेवारत है।
जब इस बाबत अक्षित पठानिया से बात किया तो उन्होंने इस का श्रय अपने माता-पिता और गुरूओं के दिया।

दोनों भाईयों के भारतीय सेवा का हिस्सा बनने से समूचा जिला चम्बा अपने इन बेटों पर गौरव महसूस कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *