यह राशि वाले पाएंगे लाभ, तो इन्हें होगा नुक्सान

चम्बा की आवाज……….आज का राशिफल


मेष: आज के दिन आप खुद को विवादों से दूर रखे वरना पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। कारोबारी किसी भी बड़े कार्य को करने से पहले सोच विचार कर ले। आज युवा अपने दिल की बात कहने से पीछे न हटे। सेहत की बात करे तो चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करे।

वृष: आज अपने काम को प्राथमिकता दे। बेकार की बातों में न पड़े। विवादित विषयों से खुद को दूर रखे। नौकरी में गलती की गुंजाईश न रखे वरना नुक्सान होगा। खुदरा व्यापारी आज अपने सामान की बिक्री करने से पहले उसकी अच्छी तरह से जांच कर ले।बीमार लोगों को इंफैक्शन का खतरा बना हुआ है।

राहुकाल प्रातः 09 बजे से 10 बजकर 30 मिनट तक। एकादशी तिथि सूर्योदय से लेकर अगले दिन प्रातः 06 बजकर 20 मिनट तक उपरांत द्वादशी तिथि का आरंभ, रेवती नक्षत्र रात्रि 11 बजकर 28 मिनट तक उपरांत अश्विनी नक्षत्र का आरंभ।

आज का शुभ मुहूर्तः
अभिजीत मुहूर्त दोपहर 11 बजकर 52 मिनट से 12 बजकर 48 मिनट तक। विजय मुहूर्त दोपहर 02 बजकर 39 मिनट से 03 बजकर 34 मिनट तक रहेगा। निशीथ काल मध्‍यरात्रि 11 बजकर 59 मिनट से 12 बजकर 40 मिनट तक। गोधूलि बेला शाम 07 बजकर 03 मिनट से 07 बजकर 27 मिनट तक रहेगा। अमृत काल रात 08 बजकर 48 मिनट से 10 बजकर 35 मिनट तक।

आज का अशुभ मुहूर्तः
राहुकाल सुबह 09 बजे 10 बजकर 30 मिनट तक। दोपहर 01 बजकर 30 मिनट से 03 बजकर 30 मिनट तक यमगंड रहेगा। सुबह 06 बजे से 07 बजकर 30 मिनट तक गुलिक काल रहेगा। दुर्मुहूर्त काल सुबह 05 बजकर 23 मिनट से 06 बजकर 18 मिनट तक रहेगा इसके बाद सुबह 06 बजकर 18 मिनट से 07 बजकर 14 मिनट तक। पंचक सुबह 05 बजकर 23 म‍िनट से 11 बजकर 28 म‍िनट तक। गंडमूल पूरा द‍िन रहेगा।

आज के उपाय : शन‍ि मंद‍िर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं। साथ ही शन‍ि चालीसा का पाठ करके द‍िव्‍यांगों की मदद करें।


मिथुन: ग्रहों की चाल कुछ टेढ़ी जरुर है लेकिन आप अपना आत्म विश्वास बनाए रखे। कर्मचारी वर्ग की उम्मीदों को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहें। व्यापारी वर्ग को आर्थिक नुक्सान हो सकता है। पैसे का लेने-देन सोच समझ कर करें। सेहत की बात करे तो गर्भवती महिलाऐं सचेत रहे। सुख संसाधनों में वृद्धि की प्रवल संभावना है।
कर्क: आज का दिन इस राशि के लोग को चिंताओं व बाधाओं से मुक्त कर देगा। धन खर्च बढ़ने की संभावना है। आर्थिक नुक्सान भी हो सकता है। सेहत की बात करे तो आज के दिन वे लोग सचेत रहें जिनका आप्रेशन हुआ है।
सिंह: आने वाले समय में परिस्थितियां तेजी के साथ बदलने वाली है। खुद को इसके लिए तैयार रखे। मीडिया से जुड़े लोगों के लिए नौकरी और काम के अवसर बढ़ेंगे। कपड़ा कारोबारियों को दुकान में आग आदि से नुक्सान होने की आशंका है। सुरक्षा उपकरणों की अनदेखी न करें। सेहत की बात करे तो आज इस राशि के जातक अधिक से अधिक पानी का पीऐ।
कन्या: इस राशिवालों के खर्चा बढ़ने के आसार दिखाई दे रहें हैं। रियल एस्टेट का कारोबार करने वालों को फायदा होगा। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरुरत है। बीमार पड़ने की आशंका है।
तुला: आज के दिन अपना कीमती सामना और कागज दोनों की संभाल कर रखें। चोरी होने की आशंका है। व्यापारी लोग बेकार के विवादों से दूर रहे तो अच्छा है। विवादित विषयों से खुद को दूर रखे और अपनी इंयूनिटी को बढ़ाने की तरफ ध्यान दे। स्वास्थ्य संबन्धित कोई भी परेशानी नजर आए तो तुरंत चिकित्सक से परामर्श ले।
वृश्चिक: इस राशि वालों को आज का दिन उधार या ऋण चुकाने के लिए बेहतर है। अपना कार्य पूरी तरह से अपडेट रखे। इस राशि के जो लोग लकड़ी का व्यापार करते हैं उनके लिए आज का दिन लाभ देने वाला है। कानूनी अड़चने दूर होंगी। लंबे समय से लटके पड़े कार्य पूरे होंगे। सेहत के लिहाज से आज का दिन संतुलित रहेगा। परिजनों से विवाद हो सकता है।
धनु: इसके राशि वाले आर्थिक तंगी से बचने के लिए खर्च पर नियंत्रण रखे। भविष्य के दृष्टिगत बचत बढ़ाना जरुरी है। भाग्य का साथ मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। जो भी काम करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। व्यापारियों को धन लाभ होगा। सेहत की बात करे तो मौसम के बदलाव होने के चलते सर्दी-जुकाम और सीने में जकड़न होने की आशंका है।
मकर: आज के दिन अपने क्रोध व वाणी में संयम बनाए रखे। हार्डवेयर कारोबारियों के लिए लाभ का मौका है। सेहत की बात करे तो पैरों में सूजन और दर्द की आशंका है। इस राशि वालों को चोट लग सकती है। सतर्कता बनाए रखे।
कुंभ: आज का दिन मिला जुला रहने वाला है। किसी दूसरे का विवाद आपके सिर आ सकता है। शत्रु पक्ष कमियों का लाभ उठाने का प्रयास करेगा। युवाओं के लिए आज का दिन सामान्य है। सेहत की बात करे तो आज के दिन राहत पहुंचाने वाला है। पहले से चल रही समस्याओं में कमी आएगी।
मीन: आज के दिन इस राशि वाले ज्यादा सख्ती न दिखाए। रिकवरी का काम करने वालों को कानूनी दांवपेज से बचकर रहने की जरुरत है। डाटा सिक्योरिटी के लिए सावधानी बरतें। अजनबी व्यक्ति से कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी न बांटे नुक्सान हो सकता है। यातायात नियमों का पालन करे वरना जुर्माना हो सकता है।

भविष्यवाणीकर्ता- पं. भूवनेश्वर शर्मा चम्बा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *