Himachal News : हिमाचल शिक्षा बोर्ड का चमत्कार, जयराम को सीएम बता रहा

Miracle of HPBOSE

Miracle of HPBOSE : हिमाचल के जयराम की सरकार है। यह बात सुनने को भले बेतुकी लगे लेकिन हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट को देखें तो पूरी बात साफ हो जाती है।

चंबा, ( विनोद ): आज के दौर का इंटरनेट(Internet) का दौर है और किसी भी प्रकार की जानकारी को लोगों तक तुरंत पहुंचे इसके लिए इंटरनेट को सबसे सार्थक माध्यम माना जाता है। ऐसे में प्रत्येक आदमी तक सरकारी योजना या फिर सरकार की गतिविधियों सहित विभाग अपनी कार्यशैली को तेजी देने के लिए अपनी-अपनी वेबसाइट(Website) का इस्तेमाल करते हैं।

HPBOSE की वेबसाइट पर सीएम व शिक्षा मंत्री की लगी फोटो

इसी के चलते हिमाचल शिक्षा बोर्ड ने भी लोगों तक अपने फैसलों व क्रियाकलापों को शीघ्रता से पहुंचाने को वेबसाइट बनाई हुई है लेकिन हैरान करने वाली बात है कि बीते डेढ़ साल से प्रदेश में हुए सत्ता परिवर्तन का इस वेबसाइट पर कोई असर नजर नहीं आता है। अभी भी हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट हिमाचल के मुख्यमंत्री(Chief Minister) जयराम ठाकुर(Jairam Thakur) को तो शिक्षा मंत्री(Education Minister) गोविंद सिंह ठाकुर को बता रही है। 

हिमाचल में मौजूद लाखों सरकारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के साथ उनकी शिक्षा व्यवस्था की बोर्ड परीक्षाओं के माध्यम से समीक्षा करने का कार्य करने में अहम भूमिका निभाने वाले इस बोर्ड की वेबसाइट पर नजर दौड़ाए तो यह साफ हो जाता है कि बीते डेढ़ वर्ष से इस वेबसाइट के होमपेज में बदलाव करने की कोई जरूरत महसूस नहीं की गई है।

बोर्ड की इस कार्यशैली से हिमाचल की छवि प्रभावित होना लाजमी है तो साथ ही बोर्ड की कार्यशैली की पोल भी खुलती है। हैरान करने वाली बात है कि डेढ़ वर्ष से प्रदेश में कांग्रेस सरकार है तो मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू और शिक्षा मंत्री के पद पर रोहित ठाकुर कार्यशील है लेकिन हिमाचल सरकार का अपना शिक्षा बोर्ड लोगों को सही जानकारी नहीं दे रहा है। डेढ़ साल से हिमाचल में सुक्खू सरकार है लेकिन बोर्ड की वेबसाइट पर अब भी जयराम सरकार मौजूद है।

ये भी पढ़ें : सीएम सुक्खू का जयराज पर बड़ा आरोप।

क्या कहते है हिमाचल शिक्षा बोर्ड सचिव 

इस बारे हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड सचिव धर्मशाला विशाल शर्मा का कहना है कि बोर्ड की वेबसाइट क्रैश हो चुकी है जिस वजह से उसकी मेंटेनेंस का काम चला हुआ है। इस वजह से बोर्ड का कार्य भी प्रभावित हुआ है। फिलहाल सिक्योरिटी चेक का काम चला हुआ है जिसके पूरा होते ही फिर से साइट सक्रिय हो जाएगी।

ये भी पढ़ें : ग्रामीणों ने इसे दिया अंजाम, लोगों ने खूब सराहा।

Related Posts