90 लाख का लाहड़ी लिंक रोड का भूमि पूजन किया, 2 माह में बन कर तैयार होगी सड़क: पठानिया

लाहड़ी लिंक रोड

लाहड़ी लिंक रोड का भूमि पूजन विधानसभा अध्यक्ष ने किया। इस Link road का निर्माण 90 लाख रुपए से 2 माह में होगा। इस संपर्क मार्ग के बनने से लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हो जाएगी।

बनीखेत, ( रणजीत ): भटियात विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत सुदली से लाहड़ी तक लिंक रोड निर्माण में करीब 90 लाख रुपए खर्च होंगे। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने इस मौके पर लोक निर्माण विभाग को 2 माह में इसका निर्माण करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए जारी मुहिम के तहत जारी वित्त वर्ष में 32 गांवों को सड़क सुविधा से जोड़ा जा रहा है।

साहसिक पर्यटन गतिविधियों को शुरू किया जाएगा-पठानिया

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में उपलब्ध प्राकृतिक संसाधनों के अनुरूप विभिन्न साहसिक पर्यटन(adventure tourism) गतिविधियों को शुरू करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि संधारा में पर्यटन के लिहाज से जल क्रीडाएं(water sports) गतिविधियां भी आयोजित की जाएगी ताकि आसपास के क्षेत्र के लोगों को स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध हो। उन्होंने पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए लीज पर भूमि भी उपलब्ध करवाने की बात भी कहीं।

ये भी पढ़ें: इस बात को लेकर कर्मचारी नाराज, नारेबाजी करने को मजबूर।

भटियात की 22 पंचायतों को सिंचाई सुविधा मिलेगी  

कुलदीप सिंह पठानिया ने सुदली ग्राम पंचायत के नए भवन निर्माण के लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवाने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने यह भी कहा कि भटियात क्षेत्र की 22 पंचायत के लिए सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए 44 करोड़ रुपए का प्रपोजल तैयार किया गया है। ग्राम पंचायत बगढ़ार,नागली, मेल, ढलोग, जियूंता, मोरनू, बैली, सुदली, के लिए 60 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन उठाऊ पेयजल योजना का कार्य प्रगति पर है।

लाहड़ी लिंक रोड

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया लोगों के साथ।

ये भी पढ़ें: 6 माह में 1 लाख से अधिक का जुर्माना किया।

उन्होंने कहा कि पंचायत मेल के लिए 2 करोड़ की राशि निर्मित होने वाली उठाऊ सिंचाई योजना की निविदाएं आरंभ कर दी गई है। इस अवसर पर एसडीएम डलहौजी अनिल भारद्वाज, प्रधान ग्राम पंचायत सुदली जगदीश चंद, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग हर्ष पुरी सहित विभिन्न पंचायत के प्रतिनिधि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: अजय की मौत का मामला हत्या के तहत दर्ज होगा।

Related Posts