मुख्यमंत्री जयराम की अगुवाई में भाजपा सरकार रिपीट होगी

अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास निगम के राज्य उपाध्यक्ष जय सिंह नीहुई पंचायत में बोले

चंबा 3 जनवरी (विनोद): बुधवार को चुराह विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत नीहुई के गांव बनहुई में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विकास निगम के वाइस चेयरमैन जय सिंह ने एक जागरूकता कार्यक्रम किया। इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश की जय राम सरकार द्वारा गरीबों व समाज के पिछड़े वर्गों के लिए क्रियान्वित की गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी गई। एससी एसटी विकास निगम के राज्य उपाध्यक्ष जय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ने प्रदेश की सत्ता संभालते ही सबसे पहले प्रदेश के बुजुर्गों की पेंशन आयु को कम किया तो साथ ही पेंशन राशि में बढ़ोतरी भी की।

उन्होंने कहा कि तब से लेकर अब तक पूरे प्रदेश का एक समान विकास करने के साथ-साथ सभी वर्गों के विकास को महत्व दिया है। इसी के चलते भाजपा के सबका साथ सबका विकास के वायदे को जयराम सरकार ने पूरा किया है। उन्होंने कहा कि जहां तक जिला चंबा की बात है तो प्रदेश मुख्यमंत्री ने अपने अब तक के कार्यकाल के दौरान देश के इस पिछड़े जिला को विकास की मुख्यधारा के साथ जोड़ने के लिए अरबों रुपयों के विकास कार्यों की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि आज जिला चंबा का प्रत्येक पिछड़े गांव को सड़क सुविधा के साथ जोड़ने के लिए प्रभावशाली कदम उठाए जा रहे हैं।

स्वस्थ सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए नितनए निर्णय लिए गए हैं। गरीब लोगों को मुफ्त में महंगे उपचार की सुविधा मुहैया करवाने के लिए हिम केयर जैसी कल्याणकारी स्वास्थ्य योजना को मुख्यमंत्री जयराम ने शुरू किया जिसके माध्यम से 5 लाख रूपए तक की उपचार सुविधा मुफ्त में दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम की कल्याणकारी सोच और उनके विकास कार्यों को देखते हुए प्रदेश की जनता ने हाल ही में संपन्न हुए नगर व पंचायत निकायों के चुनावों में भाजपा समर्थित प्रत्याशियों को भारी बहुमत के साथ विजय दिलाई है।

उन्होंने कहा कि शहरी व पंचायत निकायों में मिली जीत से यह साफ हो गया है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अगुवाई में यह सरकार रिपीट करेगी। इस मौके पर प्रदेश अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास निगम के वाइस चेयरमैन जयसिंह ने लोगों की समस्याओं को सुना और जल्द ही उनके निवारण का आश्वासन दिया। इस कार्यक्रम में ग्राम पंचायत प्रधान ओम प्रकाश, राकेश कुमार, पदम, बलदेव सिंह व सुभाष कुमार विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *