भाजपा ने कांग्रेस को एक वोट से हराया

कांग्रेस समर्थित 2 बीडीसी सदस्यों ने भाजपा समर्थित अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के पक्ष में मतदान कर कांग्रेस को बाहर का रास्ता दिखाया

भरमौर, 4 फरवरी (ममता ठाकुर): खंड विकास समिति भरमौर के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर भाजपा समर्थित प्रत्याशियों ने जीत हासिल कर ली है। पिछले कई दिनों से इस समिति के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर नवनिर्वाचित बीडीसी सदस्यों की तैनाती को लेकर खींचतान व लुकाछुपी का खेल चला हुआ, लेकिन वीरवार को इन पदों के लिए आयोजित चयन प्रक्रिया में भाजपा ने कांग्रेस को महज 1 वोट के अंतर से अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के पद से दूर रखने में कामयाबी हासिल कर ली। वीरवार सुबह भरमौर उपमंडल मुख्यालय विकास समिति के नए अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की चयन प्रक्रिया आयोजित की गई।

इस मौके पर भरमौर के भाजपा विधायक जियालाल कपूर ने क्या कहा आइए सुनते हैं।

इस प्रक्रिया में खंड विकास समिति भरमौर के सभी 15 बीडीसी सदस्यों ने अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई। भाजपा की तरफ से परसराम को अध्यक्ष व कमलेश को उपाध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतारा गया। कांग्रेस की ओर से अध्यक्ष पद के लिए पवन कुमार व उपाध्यक्ष पद के लिए पवन को प्रत्याशी बनाया गया। भाजपा समर्थित परसराम के पक्ष में 8 व कांग्रेस के पवन कुमार के समर्थन में 7 मत पड़े। उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा के कमलेश को 8 तो कांग्रेस के पवन को 7 वोट हासिल हुए। इस तरह से भाजपा ने कांग्रेस को महज 1 मत के अंतराल से अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के पद पर हराने में सफलता हासिल कर ली। उपमंडल मुख्यालय में इस चुनावी प्रक्रिया को पूरी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अंजाम दिया गया। 7 विकास खंडों वाले जिला चंबा के छह विकास खंडों पर भाजपा, कांग्रेस को पराजित करने में सफल रही है, जबकि विकासखंड पांगी में बीडीसी पद के चुनाव सर्दियों के बाद होंगे। ऐसे में जिला के छह विकास खंडों में भगवा फहरा कर भाजपा ने जिला चंबा की विकास खंड समितियों से कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *